शुक्रवार 18 मई, 2018 का दैनिक पंचांग और राशिफल

शुक्रवार 18 मई, 2018 का दैनिक पंचांग
नक्षत्र: आर्द्रा, 26:22 तक
योग: धृति, 15:28 तक
प्रथम करण: गारा, 08:25 तक
द्वितिय करण: वणिजा, 18:56 तक
वार: शुक्रवार
सूर्योदय: 05:06
सूर्यास्त: 18:25
चन्द्रोदय: 07:37
चन्द्रास्त: 21:32
शक सम्वत: 1940 विलम्बी
अमान्ता महीना: वैशाख
पूर्णिमांत: वैशाख
सूर्य राशि: वृषभ
चन्द्र राशि: मिथुन
पक्ष: शुक्ल
अशुभ मुहूर्त
गुलिक काल: 06:46 − 08:26
यमगण्ड: 15:05 − 16:45
दूर मुहूर्तम्: 08:35 − 08:37
08:46 − 08:48
व्रज्याम काल: कोई नहीं
राहू काल: 10:06 − 11:46
शुभ मुहूर्त

अभिजीत: 11:19 − 12:12
अमृत कालम्: 20:35 – 22:02
अग्निवास: पृथ्वी – 11:27 तक
निवास और शूल
दिशा शूल: दक्षिण में
राहु काल वास: दक्षिण में
नक्षत्र शूल: पश्चिम में 06:49 तक
चन्द्र वास: दक्षिण में 17:41 तक
पश्चिम में 17:41 से
शुक्रवार 18 मई, 2018 का दैनिक राशिफल
मेष – थोड़ा आराम करें और बीते कुछ दिनों से बन रही मन की वास्तविक स्थिति समझें ,आज का मेष राशिफल प्रेरित करता है। अपने दोस्तों और परिवार के साथ बहुत आनंद करें और इस स्थिति को सराहें। अपने पैसे से संबंधित स्थिति का पुनर्विचार करें और उसके बाद अच्छे के लिए धन के प्रबंधन के तरीके बनाएं। दिन में एक बार योग का अभ्यास आपको स्वस्थ रखेगा।
भाग्यशाली रंग: मिडनाईट ब्लू, सी ग्रीन
भाग्यशाली अंक: 3,12

वृष – समय आ गया है कि आप अन्यों की चिंता करने के बजाय अपने जीवन में उत्साह भरें, आज का वृषभ राशिफ़ल सुझाव देता है। आप अपनी भावनाओं को अपने सहयोगी के साथ सांझा कर सकते हैं। एक आवश्यक ईमानदार चर्चा आपके कई मुद्दों को निपटा सकता है। मौद्रिक रूप से, आप ठोस चल रहे हैं बहरहाल, अपव्यय से अधिकतम दूरी बनाये रखें।
भाग्यशाली रंग: इलेक्ट्रिक ब्लू, हॉट पिंक
भाग्यशाली अंक: 11, 22

मिथुन – आज के मिथुन राशिफल का कहना है कि यह अपने खुद के व्यवसाय के लिए काम शुरू करने के लिए एक अच्छा समय है। अपनी कल्पना के क्षेत्र में काम करना आपके लिए उपयोगी साबित हो सकता है। अपने बजटीय मुद्दों पर अधिक ध्यान दें, जो चीजें पहले आपके ध्यान में नहीं थीं, उनको देख लें ! आपके साथी की सेहत पर आज आपके ध्यान की आवश्यकता हो सकती है! नज़र बनाए रखें!
भाग्यशाली रंग: गार्नेट रेड, सफायर ब्लू
भाग्यशाली अंक: 8, 10

कर्क – एक ऐसे काम को हाथ में लें जिस के बारे आप उत्साहित हैं, आज का कर्क राशिफल आपको प्रेरित करता है। भले ही यह एक सामाजिक सरोकार में भाग लेना हों या किसी खेल की भीड़ का हिस्सा बनना हो, कुछ भी ऐसा करें जो आपको दिनचर्या से एक स्फूर्तिदायक आराम देता है। इससे आपके स्वास्थ्य और सामान्य मानसिक कल्याण में काफी सुधार होगा। मौद्रिक रूप से, यह आपके लिए एक अच्छा समय है ।
भाग्यशाली रंग: ऑलिव ग्रीन, खाकी
भाग्यशाली अंक: 18, 27

सिंह – आज के सिंह राशिफल का अनुमान है कि आज आपके अपने जीवन में, आपके साथी के साथ कुछ टकराव हो सकते हैं। व्यक्तित्व के मुद्दों को अपने संबंधों पर हावी करने की कोशिश न करें। बातचीत का प्रयास करें और मिलजुलकर बीच का रास्ता निकालें। आपके लिए अपने खर्च और वेतन को समायोजित करने के लिए कुछ परेशानी हो रही है; एक निपुण व्यक्ति आपको इसे ठीक करने में सक्षम बना सकता है। अपने सुबह के व्यायाम कार्यक्रम पर संयत हो जायें।
भाग्यशाली रंग: वाइन रेड, एबनी
भाग्यशाली अंक: 9, 18

कन्या – आज के कन्या राशिफल का कहना है कि आपके निरंतर तनाव को आपके अपने भी महसूस करेंगे। अपने तनावों से अपने मित्रों और परिवार की मनोदशा को बर्बाद करने की कोशिश न करें। इस विचित्र परिस्थिति से एक विपरीत दिशा में रास्ता बनाने के लिए स्पा या योग सत्र का सहारा लें । यदि अग्रिम का कोई आवेदन लंबित है तो उसके स्वीकार होने के आसार अधिक हैं।
भाग्यशाली रंग: पेल एक्वा, ग्रीन
भाग्यशाली अंक: 7, 16

तुला – अपर्याप्त नक़दी आपके लिए सबसे कठिन गतिविधि है। आज के तुला राशिफल का कहना है कि किसी भी मामले में शुरुआत सबसे महत्वपूर्ण होती है। छोटी रकम बचाना शुरू करें; इस गतिविधि को लंबे समय तक चलाने से आपको आश्चर्यजनक लाभ मिलेगा। आप संसाधनों के लिए आरक्षित धन निधि में डाल सकते हैं या अपने विलासिता के ख़र्चों में कटौती कर सकते हैं। स्वास्थ्य के लिहाज से दिन सामान्य दिखता है।
भाग्यशाली रंग: येलो सफायर, एमरल्ड ग्रीन
भाग्यशाली अंक: 12, 14

वृश्चिक – आज शायद कुछ खुले दरवाज़े अपने तरीके से आपको आकर्षित करने जा रहे हैं, आज के वृश्चिक राशिफल ने अनुमान लगाया गया है। अपने अच्छे भाग्य का प्रयोग कर, चीजों को पूर्ण करने के लिए और आगे बढ़ने के लिए प्रभाव की शानदार ऊर्जा का उपयोग करें । कोई छोटी चोट, आपके लिए पूरे दिन की असुविधा का कारण बन सकती है। छोटी मदद सहायक बन सकती है! कम खर्च एक तरह से बचत है, इसलिए, उस पर ध्यान केंद्रित करें ।
भाग्यशाली रंग: पेल गोल्ड, एमेथिस्ट पर्पल
भाग्यशाली अंक: 15, 24

धनु – आज का धनु राशिफ़ल कहता है, आज कार्य स्थल पर उत्पादकता समूह का अगुआ बनने का एक आदर्श अवसर है। अपने समूह को काम करने के लिए प्रभावित करें और सुनिश्चित करें कि हर कोई उत्पादक रूप से अपना उपक्रम कर रहा है। आपका समूह आपको सभी तरह से सहयोग करेगा I इसी तरह आप आज कुछ नये संपर्क बना लेंगे जो आपके वेतन के परिप्रेक्ष्य में वृद्धि कर सकते हैं।
भाग्यशाली रंग: पर्ल ग्रे, पेल ग्रीन
भाग्यशाली अंक: 4, 20




राशिफल

मकर – आज आप शब्दों की प्रचूरता से समृद्ध हैं, आज का मकर राशिफ़ल कहता है, वर्तमान में, आप को अपनी बात रखने का मौक़ा मिलेगा। विचारों में हर एक को शामिल करें और अपनी भावनाओं को उजागर करें। समय आपकी सहायता कर रहा है, इसलिए किसी से भी डरें नहीं और खुल कर कहें आप जो उचित मानते हैं। अपने स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान दें और फिट रहने के लिए उचित खाएं।
भाग्यशाली रंग: लाईट येलो, स्काई ब्लू
भाग्यशाली अंक: 3, 5

कुम्भ – आपके लिए पैसे से संबंधित मुद्दों के बारे में थोड़ी सावधानी बरतने के लिए समय आ गया है, आज की कुंभ राशिफ़ल यह बताती है। नक़दी के संबंध में अपने अंतर्ज्ञान का उपयोग करें। भले ही यह एक बजटीय समायोजन या समझदारी हो। हर चीज करने से पूर्व जांच लें कि क्या किया जाना चाहिए। आप लोगों की नज़र में है, इसलिए चतुराई से अपने आप को प्रस्तुत करें।
भाग्यशाली रंग: सेज ग्रीन, डेज़र्ट सेंड
भाग्यशाली अंक: 2, 8

  मीन – आज का मीन राशिफ़ल प्रोत्साहित करता है कि नई चीजों का प्रयास करें; नये रास्तों की खोज करें। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप इसके लिए सक्षम हैं या नहीं, अनुभव महत्वपूर्ण है। अपने साथी या सहयोगी के साथ दिल से चर्चा करें और उसपर उदारता दिखाएं। अपने सहयोग को मजबूत करें। नियमित रूप से व्यायाम करें और कम पोषण वाले भोजन से एक या दो दिन तक दूर रहें।
भाग्यशाली रंग: ऱोज रेड, ब्राईट येलो
भाग्यशाली अंक: 1, 4