रविवार 29 अप्रैल, 2018 का दैनिक पंचांग और राशिफल

रविवार 29 अप्रैल, 2018 का दैनिक पंचांग
तिथि: चतुर्दशी, 06:38 तक
नक्षत्र: चित्रा, 14:04 तक
योग: वज्र, 11:26 तक
प्रथम करण: वणिजा, 06:38 तक
द्वितिय करण: विष्टि, 18:33 तक
वार: रविवार
सूर्योदय: 05:18
सूर्यास्त: 18:15
चन्द्रोदय: 17:44
चन्द्रास्त: 04:53
शक सम्वत: 1940 विलम्बी
अमान्ता महीना: वैशाख
पूर्णिमांत: वैशाख
सूर्य राशि: मेष
चन्द्र राशि: तुला
पक्ष: शुक्ल
अशुभ मुहूर्त
गुलिक काल: 15:01 − 16:38
यमगण्ड: 11:47 − 13:24
दूर मुहूर्तम्: 13:57 − 13:59
व्रज्याम काल: कोई नहीं
राहू काल: 16:38 − 18:15
शुभ मुहूर्त
अभिजीत: 11:21 − 12:12
अमृत कालम्: 07:36 − 09:13
अग्निवास: पृथ्वी – 6:37 तक
                  आकाश
निवास और शूल
दिशा शूल: पश्चिम में
राहु काल वास: उत्तर में
नक्षत्र शूल: कोई नहीं
चन्द्र वास: पश्चिम में

आज का पञ्चाङ्ग एवं राशिफल

रविवार 29 अप्रैल, 2018 का दैनिक राशिफल
Kumbh Rashifalमेष – आज का मेष राशिफ़ल आपको आग्रह करती है कि आनंद के साथ व्यापार का मिश्रण न करें। आपके विचार आपके साथियों के विपरीत हो सकते हैं; धैर्य रखने से आप अहम् स्थान पा लेंगे और काम को यथोचित रूप से पूरा करने के लिए सशक्त बनेंगे। आपके ग्रह की स्थिति आपके निष्पादन को बढ़ाएगी करेगी। नकद संबंधित मुद्दों से कुछ हद तक सतर्क रहें; ज्यादा खर्च मत करो। आज आप फिट और उत्साही महसूस करेंगे।
भाग्यशाली रंग: कॉपर, आइवी ग्रीन
भाग्यशाली अंक: 2, 8
Vrishabha Rashifalवृष – वर्तमान वृषभ राशिफल आपको आग्रह करता है कि आप अपने साथी या सहयोगी के साथ किसी भी भ्रम से महत्वपूर्ण अलगाव को बनाए रखने के लिए क्या कहते हैं उस पर ध्यान रखें। आज आप अपने उत्साह के साथ हर बाधा को दूर कर सकते हैं। कुछ अनपेक्षित वित्तीय लाभ हो सकता है। यह दिन आपको सही खाने और सही व्यायाम करने से ज़िंदगी को आगे बढ़ाने के लिए काम कर रहा है। आप कुछ नई गतिविधियों के लिए जा सकते हैं जो आपकी समृद्धता में जोड़ देगा।
भाग्यशाली रंग: वाइट, चेरी रेड
भाग्यशाली अंक: 1, 10
Mithun Rashifalमिथुन – आज जो भी बाधा आप काम पर देख रहे हैं, वह ग्रहों के अच्छे स्थानों पर होने से प्रभावी ढंग से सुलझ जाएंगे, आज के मिथुन भविष्यफ़ल की भविष्यवाणी है। कुछ के लिए रोजगार परिवर्तन संभव है। व्यवसाय में जो लोग पूंजी का मिश्रण देख सकते हैं, इस प्रकार वे अपने व्यापार को एक विस्तृत मार्जिन द्वारा विकसित करने में सक्षम कर सकेंगे। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगी।
भाग्यशाली रंग: मिडनाइट ब्लू, सनसेट पिंक
भाग्यशाली अंक: 3, 21
Kark Rashifalकर्क – आप अपने घर को अधिक खुले, आरामदायक और अच्छा बनाने के लिए इरादे के साथ एक नया रूप देने के लिए एक व्यवस्था भी कर सकते हैं। संवाद आज आपके कनेक्शन की कुंजी होगी। आप अपने लिए किसी भी परिस्थिति का काम करने में सक्षम होंगे। इससे आपको अपने खातों को स्थिर रखने में भी सक्षम होगा। आपका स्वास्थ्य शानदार रहेगा।
भाग्यशाली रंग: रेडिश ब्राउन, बर्निश्ड गोल्ड
भाग्यशाली अंक: 15, 13
सिंह दैनिक राशिफलसिंह – आज के सिंह राशिफल में यह पता चलता है कि आप रचनात्मक विचारों से भरपूर हैं, जो कि घर से भी जुड़ जायेंगे । थोड़ा सा प्रयास करें और पीछे हट जाएं और अपने जीवन के संबंध में आश्चर्यजनक रूप से लें। वित्तीय रूप से, यह आपके लिए एक सकारात्मक दिन है क्योंकि आपके सितारों ने आपके नकद मामलों को प्रबंधित करने में सहायता प्रदान की है। सेहत उत्तम रहेगी।
भाग्यशाली रंग: कोल ब्लैक, गार्नेट रेड
भाग्यशाली अंक: 7, 18
Kanya Rashifalकन्या – आपको अपने साथी के साथ कुछ गेम का आनंद लेना या एक साथ बोल्ड एक्शन के साथ एक साहसी लड़ाई की ज़रूरत है। आज के कन्या राशिफल का कहना है कि ग्रहों की स्थिति आपके पैसे से संबंधित संभावनाओं को एक लिफ्ट देगी। आपके पास कुछ आविष्कारशील विचार हो सकते हैं जो आपके नकदी प्रवाह को काफी बढ़ा सकते हैं। जो व्यक्ति बीमारी का सामना कर रहे हैं वे अपनी बीमारी के इलाज का पता लगाएंगे और उनका स्वास्थ्य स्तर शुरू हो जाएगा। आराम के लिए, अच्छी तरह से जोरदार रहेगा।
भाग्यशाली रंग: मैरून, ओलिव ग्रीन
भाग्यशाली अंक: 33, 27
तुला दैनिक राशिफलतुला – आज की तुला राशिफल आपके जीवन में वैवाहिक खुशी को देखती है अपने साथी के साथ इसका आनंद लें। आपके मौद्रिक मुद्दों को अभी तक कुछ अवधारणाओं की आवश्यकता हो सकती है, अंतत: परिणाम आपके लिए सहायक होंगे। फिट रहने के लिए पौष्टिक खाएं।
भाग्यशाली रंग: वाइन, चॉकलेट ब्राउन
भाग्यशाली अंक: 17, 26
Vrishchik Rashifalवृश्चिक – आज की वृश्चिक राशिफल आपको नकदी से संबंधित मुद्दों तक चेतावनी का रिहर्सल करने के लिए प्रोत्साहित करती है। विकल्प का मौका है कि कोई साथी या सहयोगी आपकी सहायता के लिए देखता है, उन्हें सलाह देने के लिए उतार-चढ़ाव न करें। किसी भी बजटीय मुद्दे को चिह्नित करने से पहले, इसे प्रोत्साहित किया जाता है कि हर ब्याज की जांच करें और परिवार और साथियों से प्रस्ताव लें। भौतिक कल्याण से अधिक अच्छी तरह भलाई पर ध्यान केंद्रित। विचार करें।
भाग्यशाली रंग: ब्लूम पिंक, वाइट
भाग्यशाली अंक: 7, 16
Dhanu Rashifalधनु – आज के धनु राशिफ़ल में आप सभी को जीवन शक्ति के साथ भरपूर देखता है। आप अपने लोगों द्वारा शामिल होने के लिए प्यार करेंगे और उनके साथ एक मजेदार रात के माध्यम से जा रहे होंगे। आपके सितारों को कुछ असली उम्मीद है कि वे पैसे कमाते हैं। अतीत में किए गए वेंचर्स आज कुछ फायदे दे सकते हैं। आपको अपने घर में सबसे ज्यादा चरम ऊर्जा का निवेश करने की जरूरत होगी, शायद एक पुस्तक के बारे में बस या फिर उसे याद रखें यह आपको अपनी संकायों को पुनः स्थापित करने के लिए सशक्त करेगा। आप अपने ,स्वास्थ्य मानसिक और शारीरिक के लिए भी काम करेंगे।
भाग्यशाली रंग: कॉर्नफ्लावर ब्लू, क्रीम
भाग्यशाली अंक: 32, 23
Makar Rashifalमकर – आज की मकर राशिफल यह देखता है कि यह आपके पुराने मित्रों से जुड़ने के लिए एक बढ़िया समय है। प्रतिभूतियों को मजबूत बनाने के लिए परिवार पर ध्यान केंद्रित करें और अपने साथी के साथ एक गुणवत्ता ऊर्जा का निवेश करें। आपकी आय आपके उपयोग के मुकाबले मार्ग में अधिक हो जाएगी जो आप को छोड़ने में सक्षम होगी। आज कोई भी कार खरीदना मत करो अपने सामान्य भलाई कार्यक्रम से बचने की कोशिश न करें।
भाग्यशाली रंग: आईरिस, पेल गोल्ड
भाग्यशाली अंक: 5, 6
Kumbh Rashifalकुम्भ – आज के कुंभ राशिरल में आपको पता चलता है कि आप फुर्तीले, सकारात्मक और उज्ज्वल हैं! मन की यही स्थिति आपकी निधियों को भी प्रभावित करेगी। पिछले उपक्रमों से बढ़ता आनन्द मिलेगा। नई उद्धम पाइप लाइन में भी हैं। स्वस्थ्य रहना पसंद है, यह वह दिन होगा जब आप खुद को मजबूत और स्वस्थ महसूस करेंगे।
भाग्यशाली रंग: लाइट ग्रीन, ओएस्टर
भाग्यशाली अंक: 20, 24
Meen Rashifalमीन – काम पर, आप कुछ नए तरीकों का विकास करेंगे, जो उन्नति की संभावनाओं को अपग्रेड करेंगे, आज का मीन राशिफ़ल की भविष्यवाणी करते हैं। आप पर्याप्त रूप से प्रेरित होंगे और एक असामान्य प्रभावशीलता के साथ किये जाने वाला काम पूरा करेंगे। संपत्ति विरासत के जरिये नकद का एक भारी प्रवाह संभव हो रहा है। यह संकेत दिया जाता है कि आप योग के साथ अपने आप को तरोताज़ा करेंगे।
भाग्यशाली रंग: स्काई ब्लू, बटर येलो
भाग्यशाली अंक: 3, 14