शुक्रवार 20 अप्रैल, 2018 का दैनिक पंचांग और राशिफल

राशिफल

शुक्रवार 20 अप्रैल, 2018 का दैनिक पंचांग
तिथि: पंचमी, 20:46 तक
नक्षत्र: म्रृगशीर्षा, 21:14 तक
योग: शोभना, 11:09 तक
प्रथम करण: बावा, 09:57 तक
द्वितिय करण: बालवा, 20:46 तक
वार: शुक्रवार
सूर्योदय: 05:26
सूर्यास्त: 18:10
चन्द्रोदय: 08:50
चन्द्रास्त: 22:41
शक सम्वत: 1940 विलम्बी
अमान्ता महीना: वैशाख
पूर्णिमांत: वैशाख
सूर्य राशि: मेष
चन्द्र राशि: वृषभ
पक्ष: शुक्ल
अशुभ मुहूर्त
गुलिक काल: 07:01 − 08:37
यमगण्ड: 14:59 − 16:35
दूर मुहूर्तम्: 04:36 − 04:38
04:46 − 04:48
व्रज्याम काल: कोई नहीं
राहू काल: 10:13 − 11:48
शुभ मुहूर्त
अभिजीत: 11:23 − 12:14
अमृत कालम्: 13:01 − 14:30
अग्निवास: पृथ्वी – २०:४५ तक
निवास और शूल
दिशा शूल: पश्चिम में
राहु काल वास: दक्षिण-पूर्व में
नक्षत्र शूल: कोई नहीं
चन्द्र वास: दक्षिण में १०:०३ तक
पश्चिम में १०:०३ से

आज का पञ्चाङ्ग एवं राशिफल

शुक्रवार 20 अप्रैल, 2018 का दैनिक राशिफल
Kumbh Rashifalमेष – किसी सामाजिक घटना में भाग लें और आप नए और दिलचस्प लोगों के साथ संपर्क में रह सकते हैं। रोमांचक और उत्तेजक बातचीत से आपकी शाम रंगीन हो जाएगी। नए रास्ते और एक उज्ज्वल भविष्य के दरवाजे आपके लिए खुल सकते हैं! मौके का लाभ उठाएं। आपके प्रबल व्यायाम की वजह से आपका फिटनेस स्तर बढ़िया है।
भाग्यशाली रंग: क्रिमसन, फ़ॉरेस्ट ग्रीन
भाग्यशाली अंक: 11, 25
Vrishabha Rashifalवृष – सलाह लेने और प्रभावित होने के बीच अंतर को समझें। दूसरे लोग क्या कह रहे हैं, इस पर पूरा ध्यान दें, हालांकि, हर किसी की बात नहीं मानें। अंतिम फैसला निश्चित रूप से आपका होना चाहिए; अपनी बुद्धि का उपयोग करें। जब आप धन मामलों की बात करते हैं तो आप कभी भी किसी पर निर्भर नहीं होते। लेकिन, इस बार निवेश के लिए जाने से पहले एक पेशेवर से परामर्श करें।
भाग्यशाली रंग: अपाचे रेड, एप्पल ग्रीन
भाग्यशाली अंक: 11, 23
Mithun Rashifalमिथुन – ग्रहों के प्रभाव आपके लक्ष्यों और आकांक्षाओं में एक सूक्ष्म बदलाव का कारण होगा। वास्तव में बदलाव क्या है? आने वाले महीनों में यह बहुत स्पष्ट होगा। अभी के लिए, काम करने, प्रगति करने और आगे बढ़ने पर ध्यान केंद्रित करें। अपनी सेहत का ख्याल रखें। नियमित चेक-अप एक आवश्यकता है।
भाग्यशाली रंग: ग्लास ग्रीन, हनी
भाग्यशाली अंक: 16, 28
Kark Rashifalकर्क – क्या किसी से आपको कुछ लेना है? आपके पास वापस आने वाले सभी चीजों की संभावना आज अत्यधिक उच्च है। इससे आपके मौद्रिक पहलू में काफी सुधार हो सकता है। आपके दृष्टिकोण में एक आध्यात्मिक झुकाव भी देखा जा सकता है। यह आपके दृष्टिकोण और परिप्रेक्ष्य को अच्छे के लिए बदल सकता है।
भाग्यशाली रंग: सी ब्लू, शैल पिंक
भाग्यशाली अंक: 2, 28
सिंह दैनिक राशिफलसिंह – ज़िंदगी की गहन पक्ष आप के भीतर कोतुहल पैदा करता है। हो सकता है कि आप जीवन और उसके अर्थ के बारे में अधिक जागरूकता प्राप्त करने के लिए एक आध्यात्मिक लक्ष्य पर जाने का प्रयास करें। योग प्रथाओं और ध्यान में आपकी भागीदारी काफी बढ़ रही है। आर्थिक रूप से अधिक स्वतंत्र होने का समय आ गया है। एक नए घर की खरीदी का अनुमान है।
भाग्यशाली रंग: मेरीगोल्ड, लाइलेक
भाग्यशाली अंक: 39, 41
Kanya Rashifalकन्या – आप बेईमान लोगों से घिरे हुए हैं जो काम की जगह पर आपकी छवि को खराब कर सकते हैं। उन स्थितियों से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा और छवि को दांव पर लगा सकते हैं। झूठी चापलूसी और वादों से प्रभावित न हो जो कि कभी भी पूरे नहीं होंगे। सावधान रहें कि आप किसके साथ बातचीत करते हैं।
भाग्यशाली रंग: पर्पल, रोज
भाग्यशाली अंक: 12, 25
तुला दैनिक राशिफलतुला – स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं चिंता और तनाव का कारण हो सकती हैं। शराब के ज्यादा प्रयोग पर कुछ बुरी प्रतिक्रियाएँ हो सकती हैं। भ्रामक आहार और स्वास्थ्य व्यवस्था से दूर रहें। ताजा और स्वस्थ खाने पर ध्यान दें। योग अभ्यास और दैनिक व्यायाम करें। तनाव को अपने स्वास्थ्य पर हावी न होने दें।
भाग्यशाली रंग: स्कारलेट, शैम्पेन
भाग्यशाली अंक: 9, 27
Vrishchik Rashifalवृश्चिक – यदि आप एक प्रतिबद्ध रिश्ते की तलाश कर रहे हैं, तो प्रेम संबंधों को हलके से न लें। प्यार की तलाश में रहने वालों के लिए एक आदर्श रोमांस संभव है। अपने बच्चों के साथ आपके रिश्ते में आज थोड़ी परेशानी हो सकती है, जिसमें तर्क और असहमति पैदा हो सकती है। धैर्य रखें!
भाग्यशाली रंग: साटिन पिंक, ब्लू टोपाज़
भाग्यशाली अंक: 33, 35
Dhanu Rashifalधनु – आज आप एक आनंदित घरेलू जीवन के साथ वास्तविक स्नेह से घिरे हैं। आपकी शाम दोस्तों और परिवार के बीच बीतेगी। आप एक सामाजिक सभा में कुछ नए दोस्त बना सकते हैं। कुछ महत्वपूर्ण व्यावसायिक संपर्क मिल सकते हैं। आनंद लें!!
भाग्यशाली रंग: टेराकोटा, ओलिव
भाग्यशाली अंक: 19, 38
Makar Rashifalमकर – एक रोमांटिक रिश्ता जो सच्चा होने लायक है, आपके समूह में आपके और किसी के बीच बन रहा है। हालांकि यह एक आदर्श संबंध जैसा लगता है, इसके लिए बहुत प्रयास किए जाने की आवश्यकता होगी। एक सफल दीर्घकालिक साझेदारी होने के लिए, अपने भागीदारों की खामियों को भी प्यार करना पड़ता है। इस रिश्ते की दीर्घावधि का आकलन आसक्ति के शुरुआती समय के बाद करें।
भाग्यशाली रंग: पर्ल, अजुर
भाग्यशाली अंक: 29, 37
Kumbh Rashifalकुम्भ – कुछ भ्रम आपके व्यक्तिगत वित्त में बढ़ सकता है। आप सभी को अपनी आय बढ़ाने के लिए प्रेरित करते हैं। सुनिश्चित करें कि आप पैसे बनाने के तरीके तैयार करने में अपनी बुद्धि और रचनात्मकता का उपयोग करें। अन्यथा, यह आपके अपेक्षाओं के अनुसार नहीं जा सकता है। आप हाल ही में अपने स्वास्थ्य की ओर लापरवाह रहे हैं जो आपकी फिटनेस में गिरावट का कारण बना है। एक चिकित्सक से परामर्श लें।
भाग्यशाली रंग: ब्लू ग्रीन, सिल्वर
भाग्यशाली अंक: 22, 44
Meen Rashifalमीन – आज आपके व्यावसायिक जीवन के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित हो सकता है। आप अपने असाधारण उच्च तक पहुंच सकते हैं या अपने करियर के ग्राफ़ में अभूतपूर्व रूप से नीचे जा सकते हैं। हर कदम को अत्यंत सावधानी से लिया जाना चाहिए। एक निर्णय बात बना या तोड़ सकता है। अतिरिक्त सावधान रहें।
भाग्यशाली रंग: कारामेल, ग्रीन लाइम
भाग्यशाली अंक: 1, 3