बृहस्पतिवार 19 अप्रैल, 2018 का दैनिक पंचांग और राशिफल

बृहस्पतिवार 19 अप्रैल, 2018 का दैनिक पंचांग
तिथि: चतुर्थी, 23:08 तक
नक्षत्र: रोहिणी, 22:50 तक
योग: सौभाग्य, 14:12 तक
प्रथम करण: वणिजा, 12:19 तक
द्वितीय करण: विष्टि, 23:08 तक
वार: गुरुवार
सूर्योदय: 05:27
सूर्यास्त: 18:10
चन्द्रोदय: 07:57
चन्द्रास्त: 21:39
शक सम्वत: 1940 विलम्बी
अमान्ता महीना: वैशाख
पूर्णिमांत: वैशाख
सूर्य राशि: मेष
चन्द्र राशि: वृषभ
पक्ष: शुक्ल
अशुभ मुहूर्त
गुलिक काल: 08:37 − 10:13
यमगण्ड: 05:27 − 07:02
दूर मुहूर्तम्:03:40 − 03:42
03:53 − 03:55
व्रज्याम काल: 07:22 − 10:27
राहू काल: 13:24 − 14:59
शुभ मुहूर्त
अभिजीत: 11:23 − 12:14
अमृत कालम्: 16:39 − 19:44
अग्निवास: आकाश – 5:46 तक
पाताल – 27:45+ तक
निवास और शूल
दिशा शूल: उत्तर में
राहु काल वास: पश्चिम में
नक्षत्र शूल: कोई नहीं
चन्द्र वास: पूर्व में

बृहस्पतिवार 19 अप्रैल, 2018 का दैनिक राशिफल
Kumbh Rashifalमेष – सितारे आपके पक्ष में हैं! आप जो भी चाहते हैं, वह बहुत कम या बिना कोई प्रयास किये हो जाएगा। इस अवसर का सबसे अधिक लाभ उठाएं। आपकी उम्मीदें और इच्छाएं आपको आश्चर्यचकित कर सकती है। एक पुराने दोस्त के साथ मुलाकात संभव है और इससे एक बड़ा उद्देश्य पूरा हो सकता है। अपने आध्यात्मिक पक्ष के संपर्क में आने के लिए अपनी दैनिक दिनचर्या में ध्यान शामिल करें।
भाग्यशाली रंग: ब्रिलिएंट ब्लू, सिल्वर
भाग्यशाली अंक: 14, 29

Vrishabha Rashifalवृष – भागदौड़ की जिंदगी के बीच में, अधिक आय उत्पन्न करने के तरीकों पर ध्यान केंद्रित करें। यह नौकरी बदलना हो सकता है या कुछ अतिरिक्त आमदनी के लिए एक छोटे सा व्यवसाय शुरू करना हो सकता है। आखिरकार,, वित्तीय सुरक्षा आपके लिए सर्वोपरि है। किसी के साथ एक प्रेरणादायी बातचीत शाम के लिए मनोरंजन का एक बड़ा स्रोत होगा। यह आपको कुछ प्रेरक विचार दे सकता है।
भाग्यशाली रंग: एमेथिस्ट, वाइल्ड रोज
भाग्यशाली अंक: 5, 11

Mithun Rashifalमिथुन – आज व्यक्तिगत प्रयासों पर टीम का काम हावी रहेगा। एक समूह में कार्य करना आपके द्वारा अकेले काम करने की तुलना में आपके लिए बेहतर परिणाम प्राप्त देने वाला है। आप अपने व्यक्तित्व में कुछ और कौशल जोड़ सकते हैं। आज आपको नेतृत्व की भूमिका निभाने को दी जा सकती है। इस अवसर को जाने मत दें। यह आपको कुछ दिलचस्प रास्ते पर ले जा सकता है और एक मील का पत्थर साबित हो सकता है।
भाग्यशाली रंग: पॉपी रेड, चेरी ब्लॉसम
भाग्यशाली अंक: 25, 27




राशिफल

Kark Rashifalकर्क – अपनी वित्तीय स्थिति के बारे में संदेह है? समाधान समय को देना है। आपकी वित्तीय परेशानी अपने आप ही हल हो जाएगी। बस, अपने लक्ष्य पर नज़र रखें और शेष सब कुछ भूल जायें। यह कैसी भी मुश्किल परिस्थितियों से जीतने का सबसे अच्छा तरीका है। अपने रास्ते में किसी मामूली रुकावट को हावी नहीं होने दें। काम के अलावा किसी अन्य गतिविधि में भी शामिल हो जाएँ, यह आपकी ऊर्जा के स्तर को फिर से बनाए रखने में आपकी सहायता करेगा।
भाग्यशाली रंग: एक्वा, येलो सफायर
भाग्यशाली अंक: 6, 22

सिंह दैनिक राशिफलसिंह – आप अपने आस-पास के लोगों को आपके आशावाद को साझा नहीं करते देख सकते हैं । आपका साथी भी एक सुस्त और बुरे मूड में हो सकता है। आप निश्चित रूप से इसका कारण नहीं हैं, इसलिए ज्यादा चिंता न करें। बस उन्हें थोड़ी देर के लिए अकेले रहने दें और जब तक वे अपने बुरे मूड से उभर ना जायें, तब तक दूर रहें। किसी भी सामाजिक निमंत्रण या सभा में नहीं बोलें। आज सही दिन नहीं है।
भाग्यशाली रंग: ब्लू टोपाज, जेट
भाग्यशाली अंक: 19, 28

Kanya Rashifalकन्या – एक व्यस्त जीवनशैली का आपके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर पड़ सकता है। तनाव के स्तर से निपटने के लिए किसी चिकित्सक से परामर्श करें। यह आपके मानसिक और शारीरिक फिटनेस को महत्व देने का समय है। अपनी दिनचर्या में व्यायाम, योग और स्वस्थ आहार शामिल करें।
भाग्यशाली रंग: मॉव, पेल गोल्ड
भाग्यशाली अंक: 36, 41

तुला दैनिक राशिफलतुला – अपने कार्यों को नियंत्रित करने से कोई भी उपयोगी परिणाम नहीं मिलेगा। प्रवाह के साथ जायें और अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें। आपका प्रेम जीवन अविश्वसनीय रूप से अच्छी तरह से चल रहा है क्योंकि आप अपने साथी के साथ एक सुंदर समय का आनंद लेने जा रहे हैं। आपको एक आश्चर्य मिल सकता है। किसी प्रियजन का स्वास्थ्य आपके लिए तनाव का कारण हो सकता है।
भाग्यशाली रंग: स्ट्रॉबेरी, डार्क वाइन
भाग्यशाली अंक: 13, 18

Vrishchik Rashifalवृश्चिक – एक नया रोमांटिक चरण संभव है! आप किसी दिलचस्प और रोचक से मिल सकते हैं और एक नया संबंध बनने की संभावना है। क्या यह एक मजे के लिए या लंबे समय तक चलने वाला रिश्ता है? समय बताएगा। अपनी बैलेंस शीट को फिर से जाँच लें ताकि सुनिश्चित हो सके कि आपके वित्तीय संबंधों में कोई गड़बड़ी नहीं है।
भाग्यशाली रंग: रिच रेड, ट्वाईलाईट ब्लू
भाग्यशाली अंक: 2, 16

Dhanu Rashifalधनु – आवेगी कार्रवाई आपको गहरी परेशानी में डाल सकती है। सोचें! इससे पहले कि आप आगे बढें, पहले गहन विचार और विश्लेषण करें। तुरंत निर्णय लेने के आपके दृष्टिकोण के कारण अपने पेशेवर जीवन को खतरे में मत डालें। यह आपकी वित्तीय स्थिति को भी प्रतिकूल रूप से प्रभावित कर सकता है। थोड़ा सावधान रहें।
भाग्यशाली रंग: आलमंड, वाइन रेड
भाग्यशाली अंक: 12, 37

Makar Rashifalमकर – जब हम पैसे की बात करते हैं, कोई भी आपसे से बेहतर नहीं जानता। आप जानते हैं कि आपका पैसा कहाँ और कैसे चल रहा है। आपके विचार और परिवार से मिली अच्छी सलाह साथ मिलाकर सुनिश्चित करेंगे कि आप वित्तीय स्तर पर बढ़े हैं। आप आध्यात्मिक गतिविधियों में कुछ पैसे डाल सकते हैं। यदि आप अपनी योजना और निष्पादन के तरीके के बारे में सुनिश्चित हैं तो बड़े सपने देखने में कोई नुकसान नहीं है।
भाग्यशाली रंग: ब्लू वोड, चारकोल ग्रे
भाग्यशाली अंक: 15, 41

Kumbh Rashifalकुंभ – आप अपने आकर्षक और चुंबकीय पक्ष को सबसे आगे ला रहे हैं। यह आपको नए दोस्त बनाने और कुछ नए संबंध बनाने में मदद करेगा। अपनी बुद्धि और आकर्षण से अपने वरिष्ठ को प्रभावित कर सकते है और परियोजना के अनुमोदन की संभावना है। आपकी ऊर्जा अविश्वसनीय रूप से उच्च है, जो आपके समग्र स्वास्थ्य के लिए एक अच्छा संकेत है।
भाग्यशाली रंग: कॉर्नफ्लावर ब्लू, फारेस्ट ग्रीन
भाग्यशाली अंक: 17, 30

Meen Rashifalमीन – कुछ चीजें और घटनाएँ हैं, जिनकी गहराई में जाने के लिए अधिक समय की आवश्यकता होती है। अवशोषित करने और प्रतिबिंबित करने के लिए समय निकालें। चीजों पर विचार करें। किसी भी नकारात्मकता से छुटकारा पाने के लिए कुछ शारीरिक गतिविधि में शामिल हों। योग आपके दिमाग में चलने वाले भ्रम की स्थिति में फिर से जीवंत राहत दे सकता है। इसे अपनी जीवन शैली का एक अभिन्न अंग बनायें।
भाग्यशाली रंग: ग्रेप, लेमन
भाग्यशाली अंक: 24, 30