शुक्रवार 6 अप्रैल, 2018 का दैनिक राशिफल और पंचांग

शुक्रवार 6 अप्रैल, 2018 का दैनिक राशिफल
मेष – किसी के साथ आपके संबंध से संबंधित एक अप्रत्याशित समाचार मिल सकता है। विगत विवाद नई समझ और खुशहाल समय का रास्ता दिखायेंगे। आप एक सकारात्मक और प्रसन्न मन की स्थिति में हैं। यह सकारात्मक रूप से आपके वित्तीय और स्वास्थ्य पहलू को भी प्रभावित करता है। कई पेशेवर और व्यक्तिगत अवसरों आपका इंतजार कर रहे हैं!
भाग्यशाली रंग: अमेथिस्ट, मिंक ब्राउन
भाग्यशाली अंक: 30, 37
वृष – अपने काम की भागदौड़ के कारण अपने व्यक्तिगत संबंधों की उपेक्षा न करें! कार्य-जीवन संतुलन बनाए रखें ! चीजों को हाथ से बाहर जाने से पहले अपने साथी के साथ कुछ गुणवत्ता भरा समय बिताऐं। एक फिल्म और डिनर की योजना बनाएं! यह आपको कुछ समय के लिए व्यस्तता से बचने में मदद करेगा। काम और घर के बीच संतुलन खोजें – हालाँकि, यह आसान नहीं होगा।
भाग्यशाली रंग: फारेस्ट ग्रीन, बरगंडी
भाग्यशाली अंक: 19, 26
मिथुन – चुनौतियाँ, आज आपको उत्तेजित कर रही हैं! और आप आज काम पर उनमें से अनेकों का सामना करने जा रहे हैं। आपके पास सभी से कुशलता से निपटने के लिए क्षमता और समाधान हैं ।आप चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में उत्कृष्टता प्राप्त करने जा रहे हैं, इसलिए, आप को छोटी समस्याओं से विचलित नहीं होना चाहिए। आपका आकर्षण भी आपको कुछ फायदा देने जा रहा है !
भाग्यशाली रंग: चेरी ब्लॉसम, कार्नेलियन रेड
भाग्यशाली अंक: 7, 15

आज का पञ्चाङ्ग एवं राशिफल

कर्क – कभी-कभी वह कहना बेहतर रहता है, जो अन्य लोग सुनना चाहते हैं। हालांकि, यह एक सफेद झूठ की सीमा तक नहीं होना चाहिए। एक सभ्य तरीके से ईमानदारी और सच्चाई में रहें, ताकि आप किसी को नाराज़ न करें। अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए आपको अपने रास्ते से बाहर जाना पड़ सकता है, इसके लिए तैयार रहें!
भाग्यशाली रंग: टेन, ऑरेंज
भाग्यशाली अंक: 3, 12
सिंह – खुद को और अपने प्रियजनों को खुशी देने पर ध्यान दें। ऐसे सामाजिक मिलन की योजना बनाएं, जो आपके परिवार और दोस्तों को खुश करते हैं। उनके साथ अधिक समय व्यतीत करें। आपको प्यार करने वाले लोगों के साथ अपना बंधन मजबूत करने का इससे बेहतर तरीका क्या हो सकता है! कुछ आश्चर्यजनक कमाई के अवसर भी निवेश, कमीशन या बोनस के रूप में अपने रास्ते पर हैं।
भाग्यशाली रंग: गोल्डन एम्बर, ब्राइट ब्लू
भाग्यशाली अंक: 25, 34
कन्या – आपका काम आपका बहुत समय लेकर, आपके तनाव के स्तर को बढ़ाता है। टीमवर्क कुंजी है, अपने आप सभी कार्यों को संभालने से आपकी समस्याएं और तनाव बढ़ सकता है। उन लोगों को कार्य सौंपें जो आपके अनुकूल हों। किसी परियोजना को खत्म करने से पहले अंतिम महत्वपूर्ण जांच करें, ताकि मानकों के साथ समझौता नहीं हो।
भाग्यशाली रंग: कोरल पिंक, पेल अक्वा
भाग्यशाली अंक: 25, 34
तुला – आपकी रचनात्मक कौशल एक बड़ी छलांग लेती है! आप कुछ असाधारण अभिनव विचार लाते हैं, जो प्रशंसनीय और आपके वरिष्ठ और सहयोगियों द्वारा सर्वसम्मति से अनुमोदित होते हैं। एक स्वास्थ्य समस्या आज आपका ध्यान आकर्षित कर सकती है! अपने अनुमान लगाने से पहले डॉक्टर से परामर्श करें! दवा पर नियमित रहें।
भाग्यशाली रंग: नेवी ब्लू, व्हाईट
भाग्यशाली अंक: 5, 15
वृश्चिक – सितारे लौकिक खेल खेल रहे है और आप इसके बारे में कुछ नहीं कर सकते। कुछ निर्णय आपके नियंत्रण से बाहर हैं! चीजों को अपने आप बहने दें और वर्तमान को बदलने के प्रयास न करें। अगर आप ऐसा करेंगे, तो चीजें आपके खिलाफ हो सकती हैं तो, बस रुकें और देखें!
भाग्यशाली रंग: रॉयल पर्पल, पेल गोल्ड
भाग्यशाली अंक: 22, 15
धनु – कुछ नए, रचनात्मक और अभिनव विचार आपके दिमाग में आ रहे हैं! और पढ़ें, नई चीजें सीखें और इन विचारों को अमल में लाने के लिए नई जानकारी इकट्ठा करें। अधिक ध्यान दें और अपने आप को आक्रामक रूप से पेश करें और आप देखेंगे कि आपकी योजना आसानी से लागू हो रही है। उन्नयन संभव है, चाहे वह कार्यालय का अपग्रेड हो या वाहन अपग्रेड भी हो सकता है।
भाग्यशाली रंग: मूनलाइट येलो, ग्रीन
भाग्यशाली अंक: 15, 20
मकर – प्रतिष्ठा और स्थिति आज आपके विचारों और कार्यों पर हावी है। आप अपनी वित्तीय स्थिति और व्यक्तिगत स्थिति को बढ़ाने के लिए हर संभव कदम उठाएंगे। और आप निश्चित रूप से सफल होंगे! सितारे आपको आशीर्वाद दे रहे हैं और यह आशीर्वाद जीवन के हर पहलू में देखा जा रहा है।
भाग्यशाली रंग: सफायर ब्लू, एमरल्ड ग्रीन
भाग्यशाली अंक: 17, 19
कुंभ – अगर कुछ आपको परेशान कर रहा है, तो अपने दोस्तों और शुभचिंतक से राय लें। लेकिन, सुनिश्चित करें कि अंतिम निर्णय आपका हो।कुछ नए कौशल सीखें, जिनसे आपको लगता है कि आपको लाभ मिल सकता है। उस कक्षा में शामिल हों जो आप पिछले कुछ महीनों में शामिल होने के बारे में सोच रहे थे – सीखने या मज़े करना। चुनना आपको है!
भाग्यशाली रंग: एमेथिस्ट, नियोन
भाग्यशाली अंक: 1, 11
मीन – अपने जीवन को वापस क्रम में प्राप्त करें। हालात बदलने के लिए पुकार रहे हैं लेकिन, आप तब ही किसी भी बदलाव के लिए जाएं जब आप इसके साथ सहज महसूस करते हैं। अपने अवचेतन और अपनी सीमाओं को समझें, तभी आप कठोरता और दृढ़ संकल्प से निपटने की शक्ति प्राप्त करेंगे। साथ ही साथ, यह आपकी आंतरिक शक्ति को भी बढ़ाएगा।
भाग्यशाली रंग: मिडनाईट ब्लू, कीवीफ्रूट ग्रीन
भाग्यशाली अंक: 12, 22
शुक्रवार 6 अप्रैल, 2018 का दैनिक पंचांग
तिथि: षष्ठी, 21:06 तक
नक्षत्र: ज्येष्ठा, 11:37 तक
योग: वरीघा, 25:55 तक
प्रथम करण: गारा, 07:59 तक
द्वितिय करण: वणिजा, 21:06 तक
वार: शुक्रवार
सूर्योदय: 05:39
सूर्यास्त: 18:04
चन्द्रोदय: 23:30
चन्द्रास्त: 09:43
शक सम्वत: 1940 विलम्बी
अमान्ता महीना: चैत्र
पूर्णिमांत: वैशाख
सूर्य राशि: मीन
चन्द्र राशि: वृश्चिक
पक्ष: कृष्ण
अशुभ मुहूर्त
गुलिक काल: 07:12 − 08:45
यमगण्ड: 14:58 − 16:31
दूर मुहूर्तम्: 14:36 − 14:38
14:46 − 14:49
व्रज्याम काल: कोई नहीं
राहू काल: 10:19 − 11:52
शुभ मुहूर्त
अभिजीत: 11:27 − 12:16
अमृत कालम्: कोई नहीं
अग्निवास: पृथ्वी – 21:03 तक
निवास और शूल
दिशा शूल: पश्चिम में
राहु काल वास: दक्षिण-पूर्व में
नक्षत्र शूल: पूर्व में 11:43 तक
चन्द्र वास: उत्तर में 11:43 तक
पूर्व में 11:43 से