वृहस्पतिवार 5 अप्रैल, 2018 का दैनिक राशिफल और पंचांग

बृहस्पतिवार 5 अप्रैल, 2018 का दैनिक राशिफल
मेष – आपके प्रियजनों के साथ आपके संबंधों का परिणाम आपके स्वयं के कार्यों से निर्धारित होगा। अगर रिश्तों में सुधार करने और बंधन को मजबूत करने के लिए एक चीज की जरूरत है, तो वह आप ही हैं। किसी और के आने के लिए इंतजार न करें कि वह आपके लिए कुछ करे। जानते हैं कि आपके लिए कौन मायने रखते हैं और प्रयास करें।
भाग्यशाली रंग: रेड, वायलेट
भाग्यशाली अंक: 27, 36
वृष – अतीत के बकाया पैसे आज मिल जाएंगे। यदि किसी से आपने बकाया लेने है तो उसके वापस आने की संभावना अधिक है। एक बुद्धिमान निवेश समय की आवश्यकता है। कोई भी कार्रवाई करने से पहले अपने साथी की सलाह लीजिए।
भाग्यशाली रंग: वाइन रेड, ब्रोंज़
भाग्यशाली अंक: 9, 18
मिथुन – आज त्वचा की समस्या आपको परेशान कर सकती है जितना जल्दी हो सके, इस परेशानी से छुटकारा पाने के लिए ताजा फल और सब्ज़ियाँ खाएं। आपको स्वयं पर ध्यान रखना आवश्यक है। अपनी दिनचर्या में शारीरिक व्यायाम शामिल करें।
भाग्यशाली रंग: सफायर ब्लू, क्रीम
भाग्यशाली अंक: 5, 6

आज का पञ्चाङ्ग एवं राशिफल

कर्क – आपकी गति दिन की गति से मेल नहीं खा रही है। चीजें भगाने की कोशिश न करें नहीं तो आप बाद में पछतावा करेंगे। इसे धीमा कर लें और सकारात्मक पक्ष देखें। चिंता करने की बजाय प्रगति पर ध्यान केंद्रित करें। आज जो काम आपने निर्धारित किया है वह पूरा हो जाएगा। तो, ज्यादा चिंता मत करें!
भाग्यशाली रंग: रूबी रेड, जेट ब्लैक
भाग्यशाली अंक: 17, 28
सिंह – आप सभी परिचितों को आमंत्रित कर असाधारण पार्टियाँ देना पसंद करते हैं। यह एक ऐसा ही दिन है। दिन का अंत उत्सव और उमंग के साथ होगा। आप अपने प्रियजनों के साथ अपनी व्यावसायिक सफलता साझा करेंगे। आपका समय शानदार है, इसका अच्छी तरह से आनंद लें!
भाग्यशाली रंग: रोज पिंक, स्प्रिंग ग्रीन
भाग्यशाली अंक: 7, 16
कन्या – जब आप किसी नए और दिलचस्प से आज मिलेंगे तो उत्साहित होना स्वाभाविक है। इस व्यक्ति के साथ सामान्य से अधिक समय व्यतीत करें और उन्हें जानिए। सुनिश्चित करें कि भावनाएं पारस्परिक हों। प्यार हवा में है और आप इसकी महिमा का आनंद उठा रहे हैं!
भाग्यशाली रंग: रोज क्वार्टज़, मेल्लो गोल्ड
भाग्यशाली अंक: 18, 36
तुला – लोग अपनी शिकायत साझा करने और सलाह लेने के लिए आपके पास आ सकते हैं।उनकी बात सुनें और जहाँ भी संभव हो, उन्हें अपनी सहायता और सलाह दें। आपके पास बिना किसी दखल दिए लोगों को सुनने की क्षमता है और वह भी प्यार के साथ। आपके ईमानदार प्रयासों के लिए सभी प्यार और सराहना करेंगे।
भाग्यशाली रंग: येलो, ऑरेंज
भाग्यशाली अंक: 5, 6
वृश्चिक – आपको कुछ ऐसा सुनना पड़ सकता है जिसे आप सुनना नहीं चाहते हैं। हालांकि, इससे बचना समाधान नहीं हो सकता हैं। इस मुद्दे का सामना करें और एक ही बार में सदा के लिए इसका समाधान ढूंढे। अपनी आशंका को दूर करें और अनुग्रह, परिपक्वता और समझदारी के साथ समाचार जानें। यही रवैया, आपकी सहायता कर सकता है।
भाग्यशाली रंग: लाईट ग्रीन, डार्क ग्रे
भाग्यशाली अंक: 14, 20
धनु – अगर आप अपना काम सही से करते हैं, तो वेतन बढ़ोतरी और पदोन्नति संभव है। आपकी उपलब्धियों को आपको वरिष्ठ और सहकर्मियों से बहुत प्रशंसा और सराहना मिलेगी। आपका मुखर व्यवहार आपके घर में संकट ला सकता है। देखें, कि आप क्या कह रहे हैं या आप किसी को चोट पहुंचा सकते हैं।
भाग्यशाली रंग: व्हाइट, सिल्वर
भाग्यशाली अंक: 2, 11
मकर – कुछ महत्वपूर्ण व्यक्तिगत निर्णय हैं, जिन्हें ले लिया जाना चाहिए। हालांकि, यह ऐसा करने का सही समय नहीं है। थोड़ी सी प्रतीक्षा करें और इस चरण को निकल जाने दें। थोड़े आत्मनिरीक्षण करने और उन चीजों के बारे में सोचने का समय है जिन्हें परिवर्तन की आवश्यकता होती है। स्वास्थ्य पर आपका ध्यान केंद्रित होना चाहिए। अक्सर व्यायाम करें, अधिक पानी पीयें और कुछ गहरी नींद लें।
भाग्यशाली रंग: बरगंडी, टेन
भाग्यशाली अंक: 9, 36
कुंभ – भविष्य की चुनौतियों का सामना करने के लिए आशावाद का दृष्टिकोण, आपको बनाए रखने की आवश्यकता है। अपने जीवन में होने वाली कुछ महत्वपूर्ण परिवर्तनों के लिए तैयार रहें। यद्यपि यह आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार करेगा, लेकिन आपको मानसिक और शारीरिक रूप से पस्त कर देगा।
भाग्यशाली रंग: ब्रिक रेड, गोल्डन एंबर
भाग्यशाली अंक: 45, 46
मीन – आप एक स्वस्थ जीवन शैली को अपनाने के लिए उत्सुक हैं छोटे-छोटे कदम बढ़ाएं और आप धीरे ही सही, लेकिन निश्चित रूप से सफलता हासिल करेंगे। इसे प्राथमिकता दें। स्वास्थ्य संबंधी छोटी समस्याएं आज आपको परेशान कर सकती हैं। ताज़ा खाए। अधिक भागें। बेहतर निद्रा लें।
भाग्यशाली रंग: रॉयल पर्पल, स्कारलेट
भाग्यशाली अंक: 20, 24
बृहस्पतिवार 5अप्रैल, 2018 का दैनिक पञ्चांग
तिथि: पंचमी, 19:05 तक
नक्षत्र: अनुराधा, 09:14 तक
योग: व्यतिपाता, 25:18 तक
प्रथम करण: कौवाला, 06:12 तक
द्वितिय करण: तैतिल, 19:05 तक
वार: गुरुवार
सूर्योदय: 05:40
सूर्यास्त: 18:04
चन्द्रोदय: 22:38
चन्द्रास्त: 08:59
शक सम्वत: 1940 विलम्बी
अमान्ता महीना: चैत्र
पूर्णिमांत: वैशाख
सूर्य राशि: मीन
चन्द्र राशि: वृश्चिक
पक्ष: कृष्ण
अशुभ मुहूर्त
गुलिक काल: 08:46 − 10:19
यमगण्ड: 05:40 − 07:13
दूर मुहूर्तम्: 13:40 − 13:42
13:53 − 13:55
व्रज्याम काल: कोई नहीं
राहू काल: 13:25 − 14:58
शुभ मुहूर्त
अभिजीत: 11:27 − 12:17
अमृत कालम्: कोई नहीं
अग्निवास: पाताल – 19:01 तक
निवास और शूल
दिशा शूल: दक्षिण में
राहु काल वास: दक्षिण में
नक्षत्र शूल: पूर्व में 09:19 से
चन्द्र वास: उत्तर में