बृहस्पतिवार 17 जनवरी 2019 का पञ्चाङ्ग और आपका राशिफल

बृहस्पतिवार, जनवरी 17, 2019 का पञ्चाङ्ग
सूर्योदय: 06.37
सूर्यास्त: 17:21
हिन्दु सूर्योदय: 06:41
हिन्दु सूर्यास्त: 17:17
चन्द्रोदय: 13:42
चन्द्रास्त: 27:22+
सूर्य राशि: मकर
चन्द्र राशि: वृषभ
सूर्य नक्षत्र: उत्तराषाढा
वैदिक अयन: उत्तरायण
वैदिक ऋतु: हेमन्त
शक सम्वत: 1940 विलम्बी
चन्द्रमास: पौष - अमांत
विक्रम सम्वत: 2075 विरोधकृत्
पौष - पूर्णिमांत
पक्ष: शुक्ल पक्ष
तिथि: एकादशी - 22:34 तक
नक्षत्र, योग तथा करण
नक्षत्र: कृत्तिका - 13:41 तक
योग: शुक्ल - 25:14+ तक
प्रथम करण: वणिज - 11:24 तक
द्वितीय करण: विष्टि - 22:34 तक
अशुभ समय
दुर्मुहूर्त: 10:13 - 10:55
वर्ज्य: 28:50+ - 30:21+
14:28 - 15:10
राहुकाल: 13:19 - 14:38
गुलिक काल: 09:20 - 10:40
यमगण्ड: 06:41 - 08:00
शुभ समय
अभिजित मुहूर्त: 11:38 - 12:20
अमृत काल: 11:20 - 12:54
आनन्दादि योग: लुम्बक - 13:41 तक
होमाहुति: शनि
अग्निवास: आकाश - 22:34 तक
निवास और शूल
दिशा शूल: दक्षिण में
राहु काल वास: दक्षिण में
नक्षत्र शूल: पश्चिम में 13:41 से
चन्द्र वास: दक्षिण में

बृहस्पतिवार, जनवरी 17, 2019 का आपका राशिफल

मेष दैनिक राशिफल -प्रियजन के साथ आपके रिश्तों में खटास आ सकती है. आप जल्द ही बातों को सुलढझाना चाहते हैं. लेकिन आपकी संतुष्टी के अनुसार ऐसा हो नहीं पा रहा है. शायद उसे थोड़ा और समय चाहिए. उसको थोड़ा और समय दें लेकिन बातचीत भी जारी रखें. पूरी समझदारी से ही इस समस्या का हल निकल सकता है. 
वृषभ दैनिक राशिफल-आज आपको अपने आप से ये सवाल करना होगा कि आप क्यों अपने प्रियजनों से बेकार की बहस कर रहे हैं. हो सकता है, आप किसी तनाव के कारण ये सब कर रहे हैं. आज आप अपने दिमाग को शांत रखने की कोशिश करें और अपने प्रियजनों को कुछ भी उल्टा- सीधा कहने से बचें.
मिथुन दैनिक राशिफल-आज आप आध्यात्मिकता की ओर आकर्षित होंगे. आप भगवान से अपना रिश्ता जानना चाहेंगे. इससे आपको ये जानने में मदद मिलेगी कि आपके साथ जो हो रहा है वो क्यों हो रहा है और आप अपनी जिंदगी को और बेहतर कैसे बना सकते हैं.
कर्क दैनिक राशिफल-संभावना है कि आज आप किसी से लड़ बैठें - खासतौर से अपने दोस्तों, परिजनों या फिर सहकर्मियों से, इसलिए जरा सावधान रहें. आज बातों को ज्यादा गंभीरता से ना लें, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि अगर कोई आपके अच्छे व्यवहार का फायदा उठाए तो आप उसे करने दें. आज सबसे महत्वपूर्ण बात यही है कि आप अपनी समझ और परिपक्वता से विपरीत परिस्थितियों को भी संभाल लें.
सिंह दैनिक राशिफल-ग्रहों के बुरे प्रभाव के कारण आज आप घर पर किसी बहस में पड़ सकते हैं. इसलिए आपको अपनी कथनी और गुस्से को काबू में रखना होगा. अगर आज आप शांत रहेंगे तो भविष्य में काफी घरेलू समस्याओं से बच सकेंगे. आज की परेशानियों को लेकर आप गुस्से को अपने ऊपर बिल्कुल भी हावी ना होने दें. बुरा वक्त भी जल्दी ही बीत जाएगा.
कन्या दैनिक राशिफल-आपका दिमाग आज तेजी से काम करेगा जिसका उपयोग आप भविष्य की योजनाएं बनाने में करेंगे. अगर आप केवल अपने लक्ष्यों पर ध्यान दें तो बाकी सब कुछ खुद ही योजनानुसार होता चला जाएगा. कभी-कभी आपको अपनी बुद्धि का पूरी तरह से उपयोग करना चाहिए. अपना आत्म-विश्वास बनाए रखें इससे आप अपनी हर समस्या को हल कर लेंगे.
तुला दैनिक राशिफल-आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा है. खूब मजे करें. आज आपकी भावनाएं स्थिर रहेंगे और आप बहुत अच्छा महसूस करेंगे. आज आपका आत्मविश्वास आसमान छू रहा है इसका फायदा उठाएं. अपने आत्मविश्वास व ऊर्जा का अगर आप सही प्रयोग करें तो आप वो अवश्य हासिल कर पाएंगे जो कि आपने अपने लिए तय किया है.
वृश्चिक दैनिक राशिफल-आज आप अपनी कलात्मकता को पहचान पाएंगे. अपनी रोज की दिनचर्या में कुछ बदलाव लाएं. छोटी-छोटी चीजें भी आपको बड़ी खुशी दे सकती हैं. आज आपको बहुत से लोगों से अपनी तेज बुद्धी के लिए सराहना मिलेगी.
धनु दैनिक राशिफल-आज आप अपने घर में सुख-शांति की अपेक्षा कर सकते हैं. मेहमानों की आज आपके घर पर खूब खातिरदारी होगी और आप उनके साथ का खूब आनंद लेंगे. ऐसी सामाजिक गतिविधियों में भाग लेते रहें आप को बहुत खुशी मिलेगी.
मकर दैनिक राशिफल-आज अपने प्रियजनों से किसी बहस में ना पड़ें. इस समय कुछ झगड़ों की संभावना है इसलिए अपनी जुबान पर काबू रखें. जो बोलें सोच-समझ कर बोलें. इससे आप अनचाही परेशानी से अपने आप को बचा पाएंगे.
कुम्भ दैनिक राशिफल-आज आप आराम करें क्योंकि आप कुछ समस्याओं के कारण परेशान हो सकते हैं. आपकी सभी समस्याएं जल्दी ही खत्म हो जाएंगी ज्यादा चिंता ना करें. अपने गुस्से को काबू में रखें और ऐसा फैसला लें जो आप दोनो के हित में हो. आज आप अपने परिजनों और दोस्तों के साथ समय व्यतीत करें और फिर देखें कि आपकी परेशानियां कैसे छूमंतर हो जाती हैं.
मीन दैनिक राशिफल-आज जरूरत पड़ने पर आपको मदद जरूर मिलेगी. कोई सत्ताधारी मुसीबत के समय आपकी मदद को आगे आएगा. इस सहायता का उपयोग करने में बिल्कुल भी ना हिचकिचाएं. आज आप किसी मुसीबत का हल करने में पूरी तरह से सफल रहेंगे. मुसीबत से बाहर निकलने के लिए आपको अपनों की मदद लेनी चाहिए.