आज का पंचांग एवं राशिफल (18/12/2017)

दिनांक  -: 17/12/2017, रविवार 
पौष , कृष्ण पक्ष

सूर्योदय: ०६:३७
सूर्यास्त: १७:११
हिन्दु सूर्योदय: ०६:४१
हिन्दु सूर्यास्त: १७:०७
चन्द्रोदय: चन्द्रोदय नहीं
चन्द्रास्त: १७:२६
सूर्य राशि: धनु
चन्द्र राशि: वृश्चिक – ०७:०७ तक
सूर्य नक्षत्र: मूल

द्रिक अयन: दक्षिणायण
द्रिक ऋतु: हेमन्त
वैदिक अयन: दक्षिणायण
वैदिक ऋतु: हेमन्त




शक सम्वत: १९३९ हेमलम्बी
चन्द्रमास: मार्गशीर्ष – अमांत
विक्रम सम्वत: २०७४ साधारण

पौष – पूर्णिमांत
गुजराती सम्वत: २०७४
पक्ष: कृष्ण पक्ष
तिथि: अमावस्या – १२:०० तक
नक्षत्र: ज्येष्ठा – ०७:०७ तक
योग: गण्ड – २७:५४+ तक
प्रथम करण: नाग – १२:०० तक
द्वितीय करण: किंस्तुघ्न – २५:१८+ तक

आज का पञ्चाङ्ग एवं राशिफल

अशुभ समय
दूमुहूर्त: १२:१५ – १२:५७
वर्ज्य: १६:०८ – १७:५६ / १४:२० – १५:०२
राहुकाल: ०७:५९ – ०९:१८
गुलिक काल: १३:१२ – १४:३१
यमगण्ड: १०:३६ – ११:५४

शुभ समय
अभिजीत मुहूर्त: ११:३३ – १२:१५
अमृत काल: २६:५७+ – २८:४५+

दिशा शूल: पूर्व में
राहु काल वास: उत्तर-पश्चिम में
नक्षत्र शूल: पूर्व में ०७:०७ तक
चन्द्र वास: उत्तर में ०७:०७ तक / पूर्व में ०७:०७ से

दैनिक राशिफल
Mesh Rashifal मेष

आपका साहस और तेज सोच आपको और लोगों से बहुत आगे ले जाएगा। आपकी तीव्र बुद्धि और अच्छी सम्पेषण कला लक्ष्य प्राप्ति में आपकी मदद करेगी। अपनी सभी योग्यताओं का उपयोग अपनी व्यक्तिगत और व्यावसायिक सफलता की नीव रखने के लिए करें।

Vrishabha Rashifal वृष
 आप अपनी जान-पहचान के जरिये अपने व्यावसायिक और सामाजिक जीवन में सफलता पाएंगे। इस रिश्ते को बनाए रखें क्योंकि इससे आपके जीवन में बहुत से बदलाव आएंगे। आप उनको अपनी मदद के लिए ध्न्यवाद कहना ना भूलें।
Mithun Rashifal मिथुन
 आज आपके सरकार से संबंधित अटके हुए काम बन जाएंगे। उन संस्थानों से आपके काम को प्राथमिकता मिलेगी जहां अब तक आपके काम पर ध्यान नहीं दिया जाता था। इस अच्छे समय का लाभ उठाते हुए आप अपना सारा काम समय पर पूरा कर लें।
Kark Rashifal कर्क
  अगर आपको किसी तरह की मदद की जरूरत है तो आप किसी भी मित्र अथवा संबंधी से मांगने में जरा भी संकोच ना करें। आपके करीबी रिश्ते विश्वास और आपसी समझ पर आधारित हैं। जो सहयोग आप एक दूसरे को देंगे उससे आपके रिश्ते और मजबूत होंगे। जितनी आसानी से आप सब की मदद करते हैं उतनी ही आसानी से वो लोग भी आपकी मदद करने को तैयार रहेंगे।
सिंह दैनिक राशिफल सिंह

राशिफल

इस समय आपके रिश्तों में और विश्वास बढ़ेगा। आप अपने प्रियजनों के नजदीक आएंगे और अपनी जिंदगी में उनके महत्व को जान पाएंगे। पहले आप उन पर इतना ध्यान नहीं देते थे लेकिन अब उनको गले लगा कर पहले की सभी शिकायतें और दूरियां मिटा दें, फिर देखें इससे आपकी जिंदगी में कितना बदलाव आएगा।

Kanya Rashifal कन्या

क्या आपने कभी सोचा है कि आपके घर में इतने झगड़े क्यों होते हैं। शायद आपको ही अपने गुस्से पर काबू रखने की जरूरत है। अगर आप और सकारात्मक और सहनशक्ति वाले व्यक्ति बन जाएं तो आप अपने घर में खुशनुमा माहौल पैदा कर पाएंगे। याद रहे गलती हर इन्सान से होती है, कोई भी सम्पूर्ण नहीं होता। अपने परिजनों के साथ इज्जत से पेश आएं परिणामस्वरूप वो भी आपके साथ वैसा ही व्यवहार करेंगे।

तुला दैनिक राशिफल तुला

आज आप घर में ही खुशी भरा दिन गुजारेंगे। खुशी के लिए ये जरूरी नहीं है कि आप कहीं बाहर पैसा खर्च करके ही मजा लें। कभी-कभी जिंदगी में छोटी-छोटी चीजें भी बहुत खुशी देती हैं। अपनों के साथ कुछ अच्छा समय व्यतीत करें, ये पल आपको बहुत खुशी देंगे।

Vrishchik Rashifal वृश्चिक

दूसरे लोग आपकी दयालुता का गलत फायदा उठाने की कोशिश कर सकते हैं। याद रहे जिंदगी में हर चीज का संतुलित होना जरूरी है इसलिए जरूरत से ज्यादा दया करना भी ठीक नहीं है। आपकी दयालुता का अगर गलत लाभ उठाया गया तो मानवता पर से आपका विश्वास उठ सकता है।

Dhanu Rashifal धनु
 प्रेरणा ही आज आपका मूल मंत्र होगी। आज आप खुद को वो काम करने के लिए प्रेरित करेंगे जिसे दूसरे लोग असंभव मानते हैं। आज किसी भी नकारात्मक भावना को अपने उपर हावी ना होने दें। बल्कि सभी संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए अपने लक्ष्य की तरफ बढ़ें। आपके दोस्त आपके दृढ़ निश्चय को देख कर आपसे बहुत प्रभावित होंगे।
Makar Rashifal मकर

आज अध्यात्म की ओर रुचि के कारण आपका मन किसी तीर्थ यात्रा पर जाने को करेगा। अपनी तैयारियां शुरू कर दें। ये यात्रा आपको शांति देगी और सही राह दिखाएगी। इसके लिए आपको कहीं दूर नहीं जाना पड़ेगा क्योंकि आपके आस-पास ही ज्ञान और सूचना के स्त्रोत उपलब्ध रहेंगे।

 Kumbh Rashifal कुंभ
 समय निकाल कर कहीं बाहर घूमने जाएं। आपको प्रकृति की गोद में जाने की जरूरत है इससे आप अपनी सही पहचान भी कर पाएंगे। अब आपको घर की चार दीवारी से बाहर निकलना ही होगा क्यों ना आप कहीं बाहर छुट्टियां बिताने चले जाएं। ज्यादा सोच-विचार की जरूरत नहीं है अपना सामान लगाइये और बाहर मस्ती करने निकल जाइये।
Meen Rashifal मीन

आज घर पर अफरा-तफरी मची रहेगी। घर पर बहुत से काम एक साथ चलते रहेंगे। आज आपके घर विदेश से मेहमानों के आने की संभावना है। अपनी सभी परेशानियों को एक तरफ रख कर अपने दोस्तों व रिश्तेदारों के साथ मजा करें।