दीघा के घाटों पर छापेमारी

पटना (ब्यूरो रिपोर्ट) | शनिवार की सुबह दीघा के घाटों पर पटना के एसएसपी मनु महाराज एवं डीएम कुमार रवि द्वारा अचानक छापेमारी की गई. ये छापेमारी इन घाटों पर अवैध बालू खनन को लेकर थी जिसमें बालू से लदे कई नावों को जब्त किया गया.
शनिवार की अहले सुबह पटना के डीएम कुमार रवि और एसएसपी की पूरी टीम ने कई घाटों पर छापेमारी की. छापेमारी में पटना डीएम के साथ बालू खनन विभाग के अधिकारी व भारी मात्रा में पुलिस बल मौजूद थे . इन अधिकारियों ने गंगा नदी में पेट्रोलिंग कर अवैध बालू से लदी पांच नाव जब्त की.

शिकायतें मिल रही थी
पटना डीएम कुमार रवि ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि दीघा घाट के आसपासअवैध बालू खनन की शिकायतें काफी दिनों से मिल रही थी. सूचना मिली थी कि दूसरे जगहों से बालू लाकर यहां स्टॉक करने के बाद में उसे धीरे-धीरे शहर में बेच दिया जाता है . उन्होंने कहा कि सूचना मिलने के बाद इस जगह पर छापेमारी की तैयारी शुरू कर दी गई थी.
बालू से भरी नावें जब्त
इस छापामारी में बालू से लदी पांच बड़ी नाव को जब्त किया गया. साथ ही कई लोगों को गिरफ्तार भी किया गया. गिरफ्तार लोगों के विरुद्ध अवैध बालू खनन के अधिनियम के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी. डीएम ने कहा कि अवैध बालू माफियाओं के खिलाफ अभियान जारी रहेगा.