‘भ्रष्टाचार रोकने के लिए टैक्स घटाना होगा’

सांसद के जन्मदिन पर भ्रष्टाचार विषय पर संगोष्ठी का आयोजन

पॉलिटिक्स गन्दा रहेगा तो हम ईमानदार नहीं रह सकते




भ्रष्टाचार घर से ही शुरू होता है

समाज कभी नहीं चाहता गलत लोगों को जिताना

भोजपुर के सांसद आर के सिंह के जन्मदिन पर भ्रष्टाचार मुक्त समाज विषय पर आरा में एक खुली संगोष्ठी आयोजित की गयी. यह आयोजन होटल ग्रांड के सभागार में आयोजित किया गया. जिसकी अध्यक्षता रामाधार सिंह ने की. इस मौके पर कवि और जे पी आन्दोलन के सक्रिय  सदस्य रहे पवन श्रीवास्तव ने भ्रष्टाचार के बारे में बोलते हुए कहा कि भ्रष्टाचार घर से ही शुरू होता है. इसलिए जरूरी है कि पहल घर से ही शुरू हो. उन्होंने जे पी आन्दोलन की चर्चा करते हुए कहा जे पी आन्दोलन इसी भ्रष्टाचार को उखाड़ फेंकने के लिये हुआ था जिसे जन-जन का समर्थन मिला था.

2d815008-4523-42f1-b6ab-4aa09d01b04c 535964b6-c5a7-40fd-8090-06ecf191dbf2

इस संगोष्ठी में बतौर मुख्य अतिथि सांसद आर के सिंह ने लोगों को संबोधित करते हुए अपने जीवन के कई अनुभवों के सच को लोगों से साझा किया. उन्होंने कहा कि पॉलिटिक्स गन्दा रहेगा तो हम ईमानदार नहीं रह सकते. उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि एक SP अच्छा आ जाये तो पूरा पुलिस सही हो जाता है. लेकिन हम ऐसे हैं कि व्यक्तित्व से ज्यादा पैसे को महत्व देने लगते हैं, तभी तो एक पैसे वालों के पीछे घूमने लगते है इस उम्मीद में कि कुछ हमारा भी कल्याण हो जायेगा. मन की लालसा ही आदमी को भ्रस्ट बनाता है. अधिकारी को वेतन पर स्थिर रहने का मन नहीं होता है. किसी भी संघटन का मुखिया तय करता है कि किस  जगह किस व्यक्ति को जगह दिया जाये. भ्रष्टाचारी भ्रष्ट लोगों की जमात बटोरता है ताकि धन कमा सके.

319ce89a-d5d8-43a4-97fd-742608b9aa3b c2024d1d-a391-41cb-a7fb-a525d0bc5fe6

उन्होंने कहा कि हर आदमी में देवांश होता है ये मैं महसूस करता हूँ. हर इंसान में एक अंश अच्छाई की लालसा है. उन्होंने अपने प्रशासनिक कार्यकाल का जिक्र करते हुए कहा कि भ्रष्टाचारियों को देखते ही मन करता था उसका गला दबा दूँ. समाज कभी नहीं चाहता गलत लोगों को जिताना. अगर ऐसा होता तो केजरीवाल नहीं आते. उनहोंने इलेक्शन कमीशन द्वारा पार्टियों को दिए गए प्रस्ताव को बिलकुल बोगस बताया. इलेक्शन कमीशन को चाहिए की वो सभी दलों को चेक से चन्दा देने का प्रस्ताव दे. इस बारे में उन्होंने कहा कि वो प्रधानमंत्री को लिखेंगे. भ्रष्टाचार रोकने के लिए टैक्स घटाना होगा. हायर टैक्स पेयर को 25% और लोवर टैक्स पेयर को 10% करने का सुझाव दिया. उन्होंने कहा कि इंटलैक्चुअल डिशआनेस्टी को अपने अंदर से हटाए बिना भ्रष्टाचार नही रुक सकता है.

कार्यक्रम के संयोजक इंजीनियर धीरेंद्र सिंह थे. संगोष्ठी में कई लोगों ने भी अपने अपने सुझाव दिए. सांसद ने इस दौरान फोरलेन, नहर पक्कीकरण, फिशिंग शेड और ओवरब्रिज सहित रिंग रोड जैसे तमाम योजनाओं के जल्द ही चालू होने की सुचना भी दी. इस मौके पर बार असोसिएशन के अध्यक्ष, शम्भू चौरसिया, प्रेम रंजन, राजीव नयन अग्रवाल, भीम सिंह भवेश, सहित लगभग 500 लोग उपस्थित थे.