प्रवीण बागी को आचार्य श्रीरंजन सूरिदेव संपादन सारस्वत सम्मान -2021


पत्रकारिता में योगदान को लेकर किया गया सम्मानित

प्रवीण बागी को आचार्य श्रीरंजन सूरिदेव संपादन सारस्वत सम्मान -2021सम्मान
पटना: आचार्य श्रीरंजन सूरिदेव स्मृति न्यास द्वारा आज 28 अक्टूबर को उनकी 95 वीं जयंती के अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार प्रवीण बागी को आचार्य श्रीरंजन सूरिदेव संपादन सारस्वत सम्मान -2021 से सम्मानित किया गया।




वरिष्ठ पत्रकार प्रवीण बागी सम्मानित होते

यह सम्मान पत्रकारिता में योगदान के लिए दिया गया। कार्यक्रम का आयोजन महिला चरखा समिति, जेपी निवास, कदमकुआं, पटना में किया गया . इस अवसर पर पत्रकार प्रवीण बागी ने कहा कि आचार्य श्रीरंजन सूरिदेव जी प्रख्यात साहित्यकार तथा बौद्ध और जैन मत के आधिकारिक विद्वान थे। आज के दौर में जब थोड़ी सी प्रसिद्धि पाकर व्यक्ति में अहंकार आ जाता है उसी दौर में आचार्य सूरिदेव जी की विनम्रता दिल को छू लेनेवाली थी। उनमें सामने वाले को भी विनीत बना देने की कला थी।

अपने पत्रकारीय जीवन के प्रारम्भिक दौर में ही उनकी विनम्रता ने मुझे प्रभावित किया था. “कभी एक रिपोर्टर के रूप में मैं उनके कार्यक्रम को कवर करता था, आज उनके नाम का सम्मान पाकर अहंकार रहित जीवन जीने का संकल्प और मजबूत हुआ।” प्रवीण बागी ने कहा कि आचार्य श्री को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। इस मौके पर विधानपरिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ,डा. किरण घई ,पटना विवि के कुलपति डा.गिरीश चौधरी ,बिहार लोक सेवा आयोग के सदस्य डा.अरूण भगत समेत कई लोग मौजूद थे.

PNC desk #biharkikhabar #award