पीएम मोदी ने मां के पैर धोये, चरणों में बैठे और साथ में की पूजा

 




मां के 100वें जन्मदिन पर घर पहुंचे पीएम मोदी

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का 100वां जन्मदिन है. इस मौके पर पीएम मोदी गांधीनगर स्थित आवास पहुंचे और उन्होंने मां से आशीर्वाद लिया. उन्होंने मां के पैर धोए और साथ में पूजा भी की. मां के जन्मदिन के मौके पर पीएम आज पावागढ़ के काली मंदिर में पूजा करेंगे. इसके बाद वडोदरा में एक रैली को संबोधित करेंगे. पीएम दो दिवसीय दौरे पर गुजरात पहुंचे हैं. वे राज्य को 21 हजार करोड़ रुपये की सौगात देंगे.

प्रधानमंत्री मोदी की मां हीराबेन का जन्म 18 जून 1923 को हुआ था. पीएम की मां के जन्मदिन के अवसर पर उनके गृहनगर वडनगर में धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे और उनके लंबे जीवन और स्वास्थ्य की प्रार्थना की जाएगी. रायसन क्षेत्र में 80 मीटर लंबी सड़क का नाम बदलकर पूज्य हीराबा मार्ग किया जाएगा. परिवार ने जगन्नाथ मंदिर में भंडारे की भी योजना बनाई है.

काली मंदिर में करेंगे ध्वजारोहण

प्रधानमंत्री मोदी आज पावागढ़ के काली मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे. वे मंदिर में ध्वजारोहण भी करेंगे. जानकारी के अनुसार, मंदिर में 500 साल बाद ध्वजारोहण किया जाएगा. इस मंदिर से खुद उनकी आस्था जुड़ी हुई है. इस मंदिर में देवी के दर्शनों के लिए भक्तों को रोपवे का सहारा लेना पड़ता है क्योंकि मंदिर पर्वत पर स्थित है. इसके बाद 250 सीढ़ियां चढ़ने के बाद माता के दर्शन होते हैं.

मातृशक्ति योजना का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री आज सुबह पावागढ़ में काली मंदिर में पूजा करेंगे. इसके बाद वे विरासत वन की यात्रा करेंगे. दोपहर को वडोदरा में पीएम गुजरात गौरव अभियान में हिस्सा लेंगे. इस दौरान वे 16 हजार करोड़ से अधिक की रेलवे परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. वे आज गुजरात केंद्रीय विश्वविद्यालय का शिलान्यास और मुख्यमंत्री मातृशक्ति योजना की भी शुरुआत करेंगे.

PNCDESK