जनता को चूस रही है बिहार की सरकार -तेजस्वी

तेजस्वी यादव

तब तक चूसते रहेंगे जब तक जनता की जान ना निकल जाए

बेखौफ अफसरों के लिए बाये हाथ का खेल हो गया है भ्रष्टाचार




पटना : बिहार की निरंकुश अफसरशाही और BJP-JDU की भ्रष्ट सरकार बिहार राज्य को अपने एक निजी उपनिवेश की भाँति चूस रहे हैं, और तब तक चूसते रहेंगे जब तक जान ना निकल जाए!

भू, शिक्षा, परीक्षा, शराब, बालू, सरकारी दलाल इत्यादि माफियाओं को शह दे देकर बिहारवासियों का ये लोग कतरा कतरा चूस रहे हैं! ये बातें राजद की ओर से ट्वीट कर दी गई है ।ट्वीट में तेजस्वी ने कहा है कि नीतीश कुमार की सुशासन की सरकार अब माफियाओं की सरकार हो गई है । बेखौफ अफसरों के लिए भ्रष्टाचार बाएं हाथ का खेल हो गया है

तेजस्वी ने आरोप लगाया है कि राज्य में अफसरशाही चरम पर है । जनप्रतिनिधि जनता के प्रति उत्तरदायी होते हैं, अफसर नहीं। उन्हें जनता चुनती है अधिकारी नहीं । पर इस राज में अधिकारी सीना तान सरकारी काम में लापरवाही कर भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी को बढ़ावा दे रहे है। वो जनप्रतिनिधियों को अपमानित करते हैं और नागरिकों को कुछ भी नहीं समझते। राज्य की इस एनडीए सरकार में सत्तारूढ़ दल और बेखौफ अफसरों के लिए भ्रष्टाचार बाएं हाथ का खेल है। नागरिक घूस, सरकारी बेपरवाही, परेशानी व भ्रष्टाचार के दुष्चक्र में पिस रहे हैं। उन्होंने पूछा कि अगर अधिकारियों को जनप्रतिनिधियों की अनदेखी करने का निर्देश ऊपर से मिलेगा तो जनता की कौन सुनेगा ? इससे सत्ता का अनावश्यक केंद्रीकरण होगा, भ्रष्टाचार बढ़ेगा और लोकतंत्र नाम मात्र का भी नहीं बचेगा। तेजस्वी ने कहा कि लोकतंत्र की अवधारणा एक व्यक्ति में केंद्रित करना नहीं है। सरकार और उनके मुखिया जितनी जल्दी इस बात को समझ लें उतना बेहतर होगा। तेजस्वी यादव ने कहा कि लोगों में वर्तमान सरकार को लेकर गुस्सा बढ़ने लगा है ।

Pnc Desk