राजधानी में लगी भीषण आग और….

पांच दमकलों को आग बुझाने में करनी पड़ी भारी मशक्कत


फुलवारी शरीफ. पटना में शनिवार की देर रात पेठिया बाजार में कपड़ा दुकान माँ दुर्गा वस्त्रालय में अचानक आग लग गयी. आग जिस समय लगी उस समय दुकान बंद हो चुका था. आग लगते ही लोगों ने शोर मचाया और फायर ब्रिगेड को खबर दी. मौके पर स्थानीय पुलिस और दमकल कर्मियों ने आग बुझाने का काम शुरू किया. दुकानदार संजय आग लगने के बाद पहुंचा. संजय ने बताया कि वह दुकान बंद कर घर पहुंचा ही था कि दुकान में आग लगने की खबर मिली. अगलगी में लाखों का नुकसान बताया जा रहा है.




माँ दुर्गा वस्त्रालय में देर रात आग लगते ही अफरा तफरी का माहौल हो गया. आग इतना विकराल रूप ले चुका था कि मौके पर पांच दमकल की गाड़ियों को बुलाया गया. घंटो मशक्क्त के बाद भी आग बुझने का नाम ही नही ले रहा था. फायर ब्रिगेड के कर्मी देर रात तक आग बुझाने में जुटे थे. आगलगी में लाखों का नुकसान हुआ है. दुकान में रखा कीमती कपड़ा और सारी आदि समान जलकर खाक हो गया. पीड़ित कपड़ा दुकानदार की हालत खराब हो गयी थी.


फायर ऑफिसर सत्यदेव प्रसाद और राम अवध सिंह ने बताया की कपड़ा दुकान का शटर बन्द था जिससे आग बुझाने में दिक्कतें आ रही थी. सूचना मिलते ही फुलवारी फायर स्टेशन के फायर कर्मी पहुंचे और आग बुझाने का काम शुरू किया. दमकल की पांच गाड़ियों को आग बुझाने में लगाया गया. भीषण आग के कारण पटना के लोदीपुर , सचिवालय और दानापुर से भी दमकल मंगवानी पड़़ी.

पटना से अजीत