महापर्व के शानदार आयोजन के लिए मिला सम्मान

महापर्व छठ के आयोजन से जुड़े लोग सम्मानित

पटना कमिश्नर ने किया सम्मान




पटना डीएम, SSP, सिटी SP और बुडको को किया सम्मानित

सफल आयोजन के लिए बुडको और नगर निगम का भी सम्मान

pnc

पटना जिले में इस बार छठ महापर्व के शानदार आयोजन को लेकर जिला प्रशासन के अधिकारियों, बुडको, नगर निगम के साथ छठ पूजा समितियों और मीडिया प्रतिनिधियों को भी सम्मानित किया गया. इस मौके पर पटना के प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर ने पटना डीएम, एसएसपी, सभी सिटी एसपी, ट्रैफिक एसपी, बुडको के अधिकारियों और नगर निगम आयुक्त सहित आयोजन में शामिल सभी अधिकारियों को सम्मानित किया.

पटना के फणीश्वर नाथ रेणु भवन (हिन्दी भवन) में शुक्रवार को लोक आस्था के महापर्व छठ में साफ़ सफाई और व्यवस्था की इस बार हर आम और खास ने जमकर तारीफ की. इसके पीछे  जिला प्रशासन, नगर निगम और बुडको के साथ छठ पूजा समितियों के भी योगदान की सराहना हुई. शानदार और शांतिपूर्ण आयोजन के लिए पटना आयुक्त ने आयोजन में दिन-रात एक करने वाले अधिकारियों और समितियों के साथ मीडिया कर्मियों को भी सम्मानित किया.

samman

सम्मान समारोह में सबसे पहले सम्मानित होने वाले पटना के डीएम संजय अग्रवाल ने इस मौके पर कहा कि इस बार गंगा का जलस्तर खतरनाक लेवल पर था. इसलिए इस बार चैलेंज भी काफी बड़ा था. लेकिन सबके प्रयास से पटना में इस साल छठ का आयोजन बेहतरीन रहा. सबसे बड़ी बात ये कि सभी विभागों और एजेंसियों में कोऑर्डिनेशन काफी बढ़िया था. डीएम ने अच्छे आयोजन के लिए पटना के एसएसपी और ट्रैफिक एसपी का धन्यवाद किया. उन्होंने कहा कि इस बार ट्रैफिक की समस्या नहीं के बराबर थी. हेल्थ विभाग के काम और सफाई की भी उन्होंने जमकर तारीफ की.

%e0%a4%b8%e0%a4%ae%e0%a5%8d%e0%a4%ae%e0%a4%be%e0%a4%a8-3

वहीं एसएसपी मनु महाराज ने छठ के सफल आयोजन के लिए कमिश्नर आनंद किशोर को शुक्रिया अदा किया. मनु महाराज ने कहा कि कमिश्नर का गाइडेंस काम आया. एसएसपी ने खास तौर पर डीएम संजय अग्रवाल की खूब तारीफ की और कहा कि संजय अग्रवाल के साथ 3 जिलों में काम करने का अनुभव पटना में काम आया. इस मौके पर कमिश्नर और डीएम समेत सभी अधिकारियों ने छठ के दौरान पटना की ट्रैफिक व्यवस्था की जमकर तारीफ की. सभी का मानना था कि अन्य वर्षों की अपेक्षा इस साल छठ के दौरान कहीं से ट्रैफिक को लेकर कोई बड़ी परेशानी सामने नहीं आई. इसके लिए सभी ने पटना के तेज तर्रार ट्रैफिक एसपी प्राणतोष कुमार दास की प्रशंसा की. पी के दास को भी इस मौके पर सम्मानित किया गया. m-k-singhc-kaaaaaaaaaa  %e0%a4%b8%e0%a4%ae%e0%a5%8d%e0%a4%ae%e0%a4%be%e0%a4%a8-4eeee eeeeeeeeeeeeee

सम्मान समारोह में patnanow.com सहित प्रिंट और इलेक्ट्रोनिक मीडिया से जुड़े पत्रकारों और कैमरा पर्सन्स को भी सम्मानित किया गया.

‘ पिछले कुछ सालों के अनुभव से सीख लेते हुए इस बार हमने सबसे अच्छा आयोजन करने की तैयारी की थी, जिसमें हम सफल रहे. छठ के दौरान डीएम और एसएसपी समेत सभी जिम्मेवार अधिकारियों ने काफी बेहतर काम किया. जिन्हें जो जिम्मेदारी दी गई थी, उन सभी लोगों ने अपना बेस्ट दिया. सभी के बीच बेहतर कोऑर्डिनेशन के कारण ऐसा संभव हो पाया और जिले में छठ पर्व के इतने शानदार आयोजन के लिए डीएम संजय अग्रवाल विशेष रुप से बधाई के पात्र हैं. ‘ – आनंद किशोर, आयुक्त, पटना प्रमंडल