उड़ान भरते ही स्पाइसजेट के विमान में लगी आग

पटना एयरपोर्ट पर मची अफरा-तफरी

काफी देर हवा में उड़ान भरने के बाद पटना एयरपोर्ट पर विमान की हुई सुरक्षित लैंडिंग, सभी यात्री सुरक्षित




तोप के गोले छूटने जैसा होने लगा धमाका

जहाज में आग लगा और धमाका होता हुआ देख फुलवारीशरीफ इलाके में मचा हड़कंप

घरों से बाहर निकले लोग अफरा-तफरी का माहौल

फुलवारीशरीफ, अजीत ।। रविवार को पटना में स्पाइस जेट के एक विमान में उड़ान भरने के साथ ही आग लग गई. तोप के गोले छूटने जैसे धमाका होने लगा. विमान में आग लगा देखकर धमाके की आवाज से फुलवारी शरीफ इलाके में हड़कंप मच गया. काफी देर तक हवा में उड़ान भरने के बाद पायलट ने पटना एयरपोर्ट पर वापस विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराने में सफलता हासिल कर ली. इस दौरान विमान में सवार यात्रियों को कोई नुकसान नहीं होने की खबर से सबों ने राहत की सांस ली.


पटना एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाली स्पाइसजेट विमान भीषण हादसे का शिकार होते-होते बचा है. स्पाइस जेट विमान संख्या SG723 में उस वक्त आग लग गई जब विमान फुलवारी के ऊपर उड़ान भर रहा था. आशंका जताई जा रही है कि चिड़ियों के विमान के इंजन से टकराने की वजह से विमान के इंजन में आग लग गई. काफी मशक्कत के बाद विमान लैंड हो कराया गया है. विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं.
जानकारी के मुताबिक पटना से दिल्ली को जाने वाली स्पाइस जेट विमान संख्या SG723 के उड़ान भरते ही इंजन में बर्ड स्ट्राइकिंग की वजह से आग लग गई. घटना की जानकारी मिलते ही एयरपोर्ट पर इमरजेंसी सर्विस को अलर्ट कर दिया गया. काफी देर हवा में चक्कर लगाने के बाद इमर्जेन्सी लैंडिंग कराई गई.

फुलवारी शरीफ का इलाका पटना एयरपोर्ट के सटा हुआ है इससे विमान के उड़ान भरते ही उसमें तेज धमाका और आग देख फुलवारीशरीफ इलाके में हड़कंप मच गया. फुलवारी शरीफ के राष्ट्रीय गंज आदर्श नगर बिड़ला कॉलोनी उफरपुरा धनौत और आसपास के इलाके के लोग घरों से बाहर निकल गए. हवाई जहाज में आग लगने के बाद उसका संतुलन भी बिगड़ गया था और काफी नीचे से उड़ान भरते हुए हवा में काफी देर तक चक्कर लगाने के बाद विमान वापस पटना एयरपोर्ट पर उतरा. इस दौरान विमान के उड़ान भरने और वापस पटना एयरपोर्ट पर उतरने तक सड़क किनारे पर, फुलवारी शरीफ रेलवे स्टेशन के पश्चिमी रेलवे गुमटी फुलवारी शरीफ और आसपास के इलाके में छतों पर खड़े लोगों ने मोबाइल से पूरे घटना का वीडियो बनाने में लगे रहे. स्थानीय वार्ड पार्षद पति रमेश यादव ने बताया कि आमतौर पर विमान के उड़ान भरने के समय जो आवाज होती है उससे आवाज बदला हुआ था और तेज धमाका होने लगा। रमेश ने बताया कि जब घर से बाहर निकले तो देखा कि विमान में इंजन के बाई और आग लगा हुआ है और तोप के गोले छूटने जैसे धमाका हो रहा है. हालांकि काफी देर बाद जब वापस पटना एयरपोर्ट पर विमान सुरक्षित लैंड कर गया तो लोगों ने राहत की सांस ली.

Patna Airport

SpiceJet flight SG723 from Patna to Delhi was reported to have fire in one engine. Flight landed safely, all 183 passenger + 2 infants have deboarded safely. Reasons of the incident is under investigation. Matter shall be investigated by appropriate authority.

Director,Patna Airport

pncb