मंगलवार 30 जनवरी 2018 का पञ्चाङ्ग और आपका राशिफल

मंगलवार, जनवरी 30, 2018 का दैनिक राशिफल 

Mesh Rashifal मेष
आज के मेष राशिफल के मुताबिक, आप अधिक उत्साहित और परिवर्तनात्मक होंगे। इस प्रकार, आपको अपनी खुद की चीजों को नियंत्रित करने के लिए आत्मकेंद्रित होना चाहिए। उत्साहिक दबाव हो सकता है क्योंकि सूर्य चंद्रमा के साथ टकराव कर सकता है, लेकिन इसमें तनाव का कोई ठोस कारण नहीं है क्योंकि यह जल्द और तेजी से गुजर सकता है।
भाग्यशाली रंग – लाइट ग्रीन, ओएस्टर
भाग्यशाली अंक – 4, 20
 Vrishabha Rashifal वृष
 आज, आप जो करना पसंद करते हैं और उसे करें। हालांकि, कुछ यथोचित उम्मीद की जा सकती है। अब और फिर से, दिमाग से संकुचित होना महत्वपूर्ण है। अपने स्वयं की विशेष चीजों के लिए काम करें, ताकि आप बाद में अपने मेहनती काम का फायदा ले सकें।
भाग्यशाली रंग – सी ब्लू, चारकोल ग्रे
भाग्यशाली अंक – 37, 38
 Mithun Rashifal मिथुन
 आज की मिथुन राशि के अनुसार, आपको अकेले ही समय प्रदान करना होगा जो आपकी निश्चितता को अपग्रेड कर देगा। आज अपने मार्ग में आने वाले बदलावों की संख्या का उपयोग करें क्योंकि यह वह समय है जो आपको पहले से कहीं ज्यादा उपर ले जा सकता है। सभी मेहनती कामों का फायदा होगा। फलस्वरूप, लगे रहें और सराहना करते हैं जो भी आपके रास्ते में आता है।
भाग्यशाली रंग – सेज ग्रीन, डेज़र्ट सैंड
भाग्यशाली अंक – 20, 26

 Kark Rashifalकर्क
जैसा कि आज का कर्क राशिफल बताता है, आपको आवश्यक से अधिक व्यक्त करना होगा। जैसा कि आप अपने काम के माहौल के विचारों के तहत हैं। इस प्रकार, आपके लिए होने वाले कामों की ओर ध्यान करें क्योंकि वे वास्तव में नए दरवाजे खोलने में आपकी मदद करेंगे।
भाग्यशाली रंग – गहरा पिंक, कैबेज ग्रीन
भाग्यशाली अंक – 13, 29




  सिंह दैनिक राशिफलसिंह
जैसा कि आज की सिंह राशिफल से संकेत मिलता है, आप सामाजिक परिदृश्य पर सार्थकता पा सकते हैं। पूरी तरह से अपने तरीके से चलें, प्रहार करने में संकोच न करें। आज आगे के रास्ते आपके परिवर्तन और अपील द्वारा खोले जाऐगंे। यह वह समय है जब आप अपने विशेष लोगों को किसी विशेषता के साथ प्रेरणा दे सकते हैं।
भाग्यशाली रंग – ब्रिलियंट एम्बर, रॉयल ब्लू
भाग्यशाली अंक – 1, 19

Kanya Rashifalकन्या
आज के कन्या राशिफल के अनुसार, अतीत, वर्तमान को अत्यधिक प्रभावित कर सकता है। इसके बाद, आपको व्यायाम करने पर विशेष ध्यान देना चाहिए जिसे भलाई व मानसिक सुधार के लिए पहचाना जा सकता है। इस तरह, ध्यान करें जिसे आपको देखने की आवश्यकता है।
भाग्यशाली रंग – येलो, पीकॉक ब्लू
भाग्यशाली अंक – 14, 36

तुला दैनिक राशिफल तुला
जैसा कि आज की तुला राशि से संकेत मिलता है, ये साथी आपको अपनी भावनात्मक कहानियों के साथ उत्तेजित कर सकते हैं, आप आभारी हो सकते हैं कि आपके जीवन में सभी हिस्से साधारणतः उल्टे हो सकते हैं। केन्द्रित रहें और आवश्यक होने पर चीजों को चेक करते रहें।
भाग्यशाली रंग – स्टनिंग पिंक, इलेक्ट्रिक ब्लू
भाग्यशाली अंक – 7, 11

Vrishchik Rashifalवृश्चिक
आने वाले दिनों में आपकी बहुत ही बेहतर समझदारी निश्चित रूप से आपको बताई जाएगी। आज आपको आज की आवश्यकता के मुताबिक अपने आसपास की सभी चीजों को निश्चित करना चाहिए। विशेषज्ञ और व्यक्तिगत तौर पर किसी भी स्थिति का उत्तर देने से पहले खुद को बाध्य और समायोजित करें।
भाग्यशाली रंग – गोल्ड, रूबी रेड
भाग्यशाली अंक – 1, 14

Dhanu Rashifalधनु
जैसा कि आज के धनु राशिफल द्वारा बताया गया है, एक कारीगरी को सम्मानित करके, एक अत्याधुनिक रणनीति के प्रकाश में, आपको अपनी स्वामित्व क्षमताओं को दिखाने का मौका मिलेगा। आपके पास क्षमता है और आप जानते हैं कि इसे कैसे बताना है। आपको आज का दिन, परिस्थितियों से प्रेरित होकर बिताना होगा।
भाग्यशाली रंग – रोज गोल्ड, लीफ ग्रीन
भाग्यशाली अंक – 19, 23

Makar Rashifal

 मकर
आज की मकर राशि के अनुसार, आपके आचरण में सशक्त होने की प्रवृत्ति हो सकती है और आपके सहकर्मी के साथ शब्दों में मतभेद हो सकता है, आसानी से सहिष्णुता ना खोयें। आपको कुछ समय के लिए संतोष बनाए रखने के लिए इस प्रकार के आकस्मिकताओं का निपटारा करना होगा। आप सोच सकते हैं कि आज आपको अपने विचारों से निपटना मुश्किल है, अपने हाथों को तंग रखें। पीठ दर्द की संभावना हो सकती है और यह आज शाम के समय आपको परेशान कर सकता है।
भाग्यशाली रंग – बेज, ब्लश पिंक
भाग्यशाली अंक – 23, 34

Kumbh Rashifalकुंभ
आज की कुंभ राशि के मुताबिक, यह दिन आपके लिए अपेक्षाकृत नतीजे पैदा करने की उपेक्षा करेगा क्योंकि आप ज्यादा सोच रहे हैं। आपको भयानक परिणामों से दूर रहने के लिए किसी भी गतिविधि को शुरू करने से पहले गहराई से सोचना होगा जो अच्छा होगा। दूसरों के साथ चर्चा के समय आपके शब्दों के चयन पर सतर्क होने के नाते आपको सकारात्मक परिणाम मिलेगा।
भाग्यशाली रंग – वाटर ब्लू, बनाना येलो
भाग्यशाली अंक – 25, 40
Meen Rashifalमीन
चार्ट के अनुसार, आज के दिन का अपरिहार्य उपयोग होगा। यह आपके लिए फायदेमंद होगा कि आप अपने पैसे के प्रबंधन और बचत करने के तरीकों की जांच करें: आपको वास्तव में इसकी आवश्यकता है। भयावह प्रशासन की वजह से आकलन संबंधी मुद्दे सामने आएंगे। बहुत पानी पीने से आपको चीजों को वापस लेने में मदद मिलेगी।
भाग्यशाली रंग – व्हाइट, सिल्वर
भाग्यशाली अंक – 9, 22
मंगलवार, जनवरी 30, 2018 का दैनिक पंचांग
तिथि: चतुर्दशी, 22:23 तक
नक्षत्र: पुनर्वसु, 20:16 तक
योग: विष्कंभ, 10:31 तक
प्रथम करण: गारा, 12:08 तक
द्वितिय करण: वणिजा, 22:23 तक
वार: मंगलवार
सूर्योदय: 06:37
सूर्यास्त: 17:27
चन्द्रोदय: 16:19
चन्द्रास्त: 05:08
शक सम्वत: 1939 हेमलम्बी
अमान्ता महीना: माघ
पूर्णिमांत: माघ
सूर्य राशि: मकर
चन्द्र राशि: मिथुन
पक्ष: शुक्ल
अशुभ मुहूर्त
गुलिक काल: 12:02 − 13:24
यमगण्ड: 09:20 − 10:41
दूर मुहूर्तम्: 20:38 − 20:40
30:49 − 32:27
व्रज्याम काल: 09:38 − 11:03
राहू काल: 14:45 − 16:06
शुभ मुहूर्त
अभिजीत: 11:41 − 12:24
अमृत कालम्: 18:08 − 19:33
अग्निवास: पाताल – २२:२२ तक
पृथ्वी
निवास और शूल
दिशा शूल: उत्तर में
राहु काल वास: पश्चिम में
नक्षत्र शूल: कोई नहीं
चन्द्र वास: पश्चिम में १५:०० तक
उत्तर में १५:०० से
——————————————-इति शुभम्  ——————————–