कान्स में नवाजुद्दीन सिद्दीकी को मिला एक्सिलेंस इन सिनेमा अवॉर्ड




नवजुद्दीन ने कहा –अभिनय का संबंध अवार्ड से है

विदेशी सिलेब्स संग नजर आए नवाज

कई विदेशी सिलेब्स संग दिखे नवाज

कान्स फिल्म फेस्टिवल 2022 में बॉलिवुड के बेहतरीन ऐक्टर माने जाने वाले नवाजुद्दीन सिद्दीकी को सम्मानित किया गया है। कान्स में नवाजुद्दीन को एक्सिलेंस इन सिनेमा के अवॉर्ड से नवाजा गया है.

अपनी ऐक्टिंग के लिए नवाजुद्दीन सिद्दीकी  अब भारत ही नहीं बल्कि विदेशों तक मशहूर हो चुके हैं. उन्हें नेशनल और इंटरनैशनल लेवल पर कई बार सम्मानित किया जा चुका है. अब नवाजुद्दीन कान फिल्म फेस्टिवल में नजर आए हैं. नवाज की फ्रेंच रिवेरा में मौजूदगी केवल भारतीय ही नहीं बल्कि विदेशी सिलेब्स को भी भा गई है. इस मौके पर नवाज को सम्मानित भी किया गया है.

नवाजुद्दीन को कान्स 2022 में सिनेमा के क्षेत्र में बेहतरीन काम करने के लिए अवॉर्ड फॉर एक्सिलेंस से सम्मानित किया गया है. नवाज को यह अवॉर्ड 2 बार एमी अवॉर्ड जीत चुके अमेरिकन ऐक्टर और प्रड्यूसर विंसेंट डे पॉल ने दिया. यह पहली बार नहीं है कि नवाज को ऐसा अवॉर्ड मिला हो. इससे पहले नवाज को भारत की तरफ से कान्स फिल्म फेस्टिवल में अवॉर्ड रिसीव करने वाले डेलिगेट्स में भी शामिल किया गया था.

अवॉर्ड में नवाज को तुर्की के ऐक्टर कैंसल एलचिन, ‘सेक्स इन द सिटी’ स्टार गिल्स मैरिनी, निकोल मुज, निगेल डैली और जारोस्लॉ मार्जेव्सकी जैसे विदेशी सिलेब्स के साथ भी देखा गया. वर्क फ्रंट की बात करें तो नवाज पिछली बार टाइगर श्रॉफ के साथ फिल्म ‘हीरोपंती 2’ में नजर आए थे. अब जल्द ही वह कंगना रनौत के प्रॉडक्शन में बन रही फिल्म ‘टीकू वेड्स शेरू’, ‘नूरानी चेहरा’ और ‘अद्भुत’ जैसी फिल्मों में लीड किरदार निभाते नजर आएंगे.

PNCDESK