माय11 सर्कल ने शुरू की सौरव गांगुली के साथ नई ईनिंग

माय11 सर्कल ने शुरू की सौरव गांगुली के साथ नई ईनिंग
क्रिकेट प्रशंसकों को अपने पसंदीदा खिलाड़ी के साथ खेलने और बात करने का लाइफटाइम चांस
विश्व कप के मौसम में मिला जबरदस्त प्रतिसाद; और विश्वकप के बाद भी प्लेटफ़ॉर्म की लोकप्रियता स्थिर रही

मुंबई, 23 अगस्त, 2019 (ब्यूरो रिपोर्ट) | प्रत्येक क्रिकेट प्रशंसक को भारत में फैंटेसी क्रिकेट का सबसे अच्छा अनुभव देने के उद्देश्य से भारत के सर्वश्रेष्ठ फैंटेसी क्रिकेट प्लेटफार्मों में से एक माय11सर्कल ने हाल ही में पूर्व क्रिकेटर और पूर्व भारतीय टीम के कप्तान सौरव गांगुली को अपना एम्बेसेडर बनाया है. माय11सर्कल कम्युनिटी के लिए यह एक वैल्यूएबल एडिशन साबित करते हुए प्रसिद्ध क्रिकेटर प्ले गेम्स को लोकप्रिय बनाने में काफी हद तक मदद कर रहे हैं. सौरव गांगुली विश्व कप फैंटेसी लीग चैलेंज ‘बीट द एक्सपर्ट’ के विजेताओं की घोषणा करेंगे और उन्हें सम्मानित करेंगे, जिसमें शीर्ष 50 विजेताओं के साथ मीट-एंड-ग्रीट सेशन भी होगा.
प्ले गेम्स 24×7 प्राइवेट लिमिटेड का एक प्रोडक्ट, भारतीय ऑनलाइन और मोबाइल गेमिंग स्पेस में एक अग्रदूत और अग्रणी माय11सर्कल क्रिकेट प्रशंसकों को अपने ज्ञान और कौशल का परीक्षण करने के लिए प्लेटफार्म देता है. खिलाड़ी अपनी टीमें बनाते हैं और टीम के खिलाड़ियों के सामूहिक प्रदर्शन के आधार पर अंक अर्जित करते हैं. इसमें जिसके सबसे ज्यादा अंक होते हैं, उन्हें नगद पुरस्कार से नवाजा जाता है. रोमांच तब और बढ़ जाएगा जब रजिस्टर्ड खिलाड़ी सौरव गांगुली के साथ भी खेल सकेंगे, जिन्हें क्रिकेटप्रेमी ‘दादा’ कहकर पुकारते हैं. माय11सर्कल पर प्रतिस्पर्धी स्तर पर प्रतियोगी खेल सकते हैं और डिजिटल दुनिया की असीम संभावनाओं के बीच पांच गुना अधिक नकद पुरस्कार जीत सकते हैं. उदाहरण के लिए, हाल ही के वर्ल्ड कप फैंटेसी लीग चैलेंज में, पश्चिम बंगाल के बीरभूम से ‘बीट द एक्सपर्ट’ प्रतियोगिता के लीग विजेता तुफान घोष ने एक करोड़ रुपए का मेगा प्राइज जीता. वहीं, फर्स्ट रनर-अप माइदुल अली ने 25 लाख रुपए हासिल किए. माय11सर्कल ने इस साल की शुरुआत में प्लेटफ़ॉर्म के 4 मिलियन से अधिक इंस्टॉलेशन में कामयाबी हासिल की है, जिसमें अकेले विश्व कप के दौरान 2 मिलियन से अधिक इंस्टॉल किए गए हैं. विश्व कप के दौरान सौरव गांगुली की टीम के साथ 4 मिलियन से अधिक टीमों ने स्पेशल लीग “बीट द एक्सपर्ट” में प्रतिस्पर्धा की.
विजेताओं के सत्कार समारोह में सौरव गांगुली ने कहा, “माय11सर्कल का हिस्सा बनना अब तक एक रोमांचक यात्रा रही है. इस खेल में जुड़ाव के स्तर ने मुझे बहुत प्रभावित किया है, और मेरा मानना है कि प्लेटफार्म पर बाकी खिलाड़ी खेल का पूरी तरह से आनंद लेते हैं. मैंने इस प्लेटफार्म पर प्रतियोगिता में भाग लिया और वह मेरा बेहतरीन समय रहा. मैं इस फैंटेसी टूर्नामेंट के सभी विजेताओं को दिल से बधाई देना चाहता हूं. ”
सफलता को स्वीकार करते हुए माय11सर्कल के उपाध्यक्ष सरोज पाणिग्रही और ब्रांड प्रमुख अविक दास कानूनगो ने कहा, “फैंटेसी क्रिकेट को अगले स्तर पर ले जाने वाले हम एकमात्र प्लेटफार्म हैं जहां कोई भी खिलाड़ी रियलटाइम में में महान खेल के चैंपियन से मुकाबला कर सकता है. यह देखने में दिलचस्प है कि किस तरह माय11सर्कल ने इस विश्व कप सीजन में शानदार रन बनाए हैं. इस पैमाने का प्रमुख श्रेय सौरव गांगुली को जाता है, जिन्होंने भारतीय क्रिकेट को अपने कैप्टन रहते नई ऊंचाइयों पर पहुँचाया और अब डिजिटल दुनिया में भी हमारी मदद कर रहे हैं. माय11सर्कल क्रिकेट के ज्ञान, रणनीतिक कौशल और सबसे महत्वपूर्ण जुनून को लेकर है. हम सौरव को माय11सर्कल परिवार का एक हिस्सा बनाने को लेकर रोमांचित हैं, और हम आशा करते हैं कि हम अपने यूजर्स को ऑनलाइन फैंटेसी गेम्स की इस असीम दुनिया में एक्शन और मस्ती के साथ एंगेज रखेंगे.”
2009 में स्थापना के बाद से प्ले गेम्स 24×7 भारत में ऑनलाइन गेमिंग के मामले में सबसे आगे रहा है और अपने छह खेलों के साथ भारत का सबसे अधिक कमाई करने वाला मोबाइल गेमिंग व्यवसाय बनाने में सफल रहा है. कंपनी ने इससे पहले अमेरिका के प्रमुख प्रौद्योगिकी-केंद्रित हेज फंड, टाइगर ग्लोबल मैनेजमेंट जैसे महत्वपूर्ण निवेशकों का विश्वास जीता है. इस साल माय11सर्कल पर ‘फैंटेसी क्रिकेट’ लॉन्च करना और सौरव गांगुली को साथ लाना कंपनी को एक आगे ले जाने में सक्षम बनाता है. माय11सर्कल को विश्वकप सीजन में 2 करोड़ से अधिक रजिस्ट्रेशन और डाउनलोड के साथ 45 दिनों में जबरदस्त प्रतिसाद प्राप्त हुआ. इसके अलावा विश्वकप सीजन के बाद भी प्लेटफार्म की लोकप्रियता में कोई गिरावट नहीं आई है. इस तरह के सकारात्मक घटनाक्रमों से लैस प्ले गेम्स 24×7 सभी के लिए एक व्यक्तिगत गेमप्ले अनुभव प्रदान करते हुए भारत में ऑनलाइन फैंटेसी गेम्स के दायरे को आकार देने को तैयार है.

प्ले गेम्स 24×7 प्रा.लि. के बारे में
2006 में लॉन्च किया गया, प्ले गेम्स 24×7 एक ऑनलाइन डेस्कटॉप और मोबाइल गेमिंग प्लेटफ़ॉर्म है जिसने लोगों को गेम खेलने का एक शानदार अनुभव देने के लिए टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है. इसके गेम्स को न केवल लोगों का प्यार प्राप्त हुआ है बल्कि उन्हें इसमें आनंद भी मिलता है. बहुत ही प्रशंसनीय भारतीय कार्ड गेम तीन पत्ती और रम्मी, अक्सर उत्सवों के दौरान कमरे तक ही सीमित रहते थे, अब हर दिन असीम डिजिटल दुनिया में प्रतिस्पर्धी स्तर पर खेले जा रहे हैं. यह अब अपने नए फैंटेसी क्रिकेट गेमिंग प्लेटफॉर्म के साथ खिलाड़ियों को ऑनलाइन फैंटेसी गेम्स की दुनिया में ले जा रहा है.
एक मजबूत टेक्निकल सपोर्ट टीम, परेशानीर हित पेमेंट गेटवे और आकर्षक यूजर इंटरफेस द्वारा समर्थित, प्ले गेम्स 24×7 ने मोबाइल और डेस्कटॉप पर माय11सर्कल को लॉन्च किया, जो रम्मी सर्कल द्वारा संचालित है. यह एक मार्केट लीडर के रूप में विकसित हुआ है, जो यूजर्स को सबसे अच्छा गेम प्ले अनुभव प्रदान करता है. इन वर्षों में, प्ले गेम्स 24×7 ने इस बात की गहरी समझ विकसित की है कि खिलाड़ी किसी खेल में क्या चाहते हैं. वह प्रत्येक खिलाड़ी को अनुकूलित गेम प्ले अनुभव प्रदान करने की क्षमता रखते हैं, जो उन्हें बाकियों से अलग खड़ा करता है. अतीत में, कंपनी में टाइगर ग्लोबल मैनेजमेंट ने निवेश किया है, जो कि अमेरिका की एक प्रमुख प्रौद्योगिकी-केंद्रित हेज फंड है. प्ले गेम्स 24×7 ने माय11सर्कल पर फैंटेसी क्रिकेट, रम्मीसर्कल पर रम्मी और अल्टिमेट गेम्स बैनर के तहत तीन पत्ती, रम्मी, पोकर और बेट क्रिकेट शुरू किया है. सभी खेलों के लिए कम्युलेटिव बत्तीस मिलियन रजिस्ट्रेशन और डाउनलोड दर्ज किए हैं.