ताजिया जुलूस में तरकब दिखा रहे युवक का गला कटा, मौत

ताजिया जुलूस में ट्यूब लाइट फोड़ करतब दिखा रहे युवक का गला कटा, मौत
तजिया जुलूस में प्रदर्शन करते युवक, मौत के बाद जुटी भीड़
डुमरांव (क्राइम रिपोर्टर) |मोहर्रम की पूर्व संध्या पर निकाले गए ताजिया जुलूस के दौरान गदका प्रदर्शन कर रहे एक युवक गर्दन कट गई. खुद के ही प्रदर्शन में ट्यूबलाइट के फूटे कांच से उसके गर्दन की नस कटी जिससे उसकी मौत हो गई. घटना डुमरांव थाना क्षेत्र के बंधन पटवा रोड की है. जहां गुरूवार शाम सात बजे ताजिया जुलूस में गदका भाजने के दौरान एक युवक अपने शरीर पर ट्यूब लाइट फोड़कर कला प्रदर्शन करने लगा. उसी दौरान टूटे कांच का एक किनारा युवक की गर्दन में जा लगा. जिससे वह मौके पर ही गिर पड़ा. घटना बाद जुलूस को वहीं रोक दिया गया. आनन-फानन में घायल युवक को निजी अस्पताल पहुंचाया गया. जहां उसकी मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही डुमरांव एसडीओ हरेन्द्र राम, बीडीओ प्रमोद कुमार, एसडीपीओ के.के.सिंह मौके पर पहुंचे। जहां पीड़ित परिवार से पूछताछ की. युवक की पहचान बंधन पटवा रोड निवासी शम्सुद्दीन के 14 वर्षीय पुत्र रेयाजुद्दीन के रूप में हुई. घटना की सूचना के बाद परिवार में कोहराम मच गया. वहीं मां शाहजहां बेटे इंतकाल की सूचना पा कर बेहोश हो गई.

तलवार बंदी के बाद युवकों ने निकाली थी ट्यूब लाईट
प्रशासन के सख्त निर्देश तलवार का प्रयोग नही करने के बाद युवकों में ट्यूब लाईट से प्रदर्शन करना शुरू किया. जिसका परिणाम रहा कि एक को जान गवानी पड़ी. स्थानीय प्रशासन अखाडे को बार-बार मना करता रहा कि किसी प्रकार की कोई ऐसी औजार की प्रदर्शन न करे. औजार तो मना हो गया परन्तु अब इस नादानी के लिए भी नियम बनाने पड़ेंगे.
इलाज के दौरान हुई मौत: एसडीएम डुमरांव एसडीएम हरेन्द्र राम ने कहा कि हबीबुला खां की गली, वार्ड 10 के अखाड़ा के दौरान, युवक की मौत ट्यूब लाईट शरीर पर फोड़ कर प्रदर्शन करते समय दुघर्टना हुई., जिसमें इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई.