WEF, डेवोस (स्विट्ज़रलैंड) से मोदी का भाषण 3.30pm से Live देखें

 




नई दिल्ली/ डेवोस(स्विट्ज़रलैंड) । डेवोस में वार्षिक विश्व आर्थिक मंच (WEF)की बैठक के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने स्विट्जरलैंड में अपनी दो दिवसीय यात्रा शुरू की। प्रधान मंत्री मोदी की विश्व आर्थिक मंच या WEF के लिए डेवोस की यात्रा 1997 में देवेगौड़ा के बाद किसी भारतीय प्रधान मंत्री की पहली यात्रा होगी। 2018 डेवोस की बैठक में भारतीय प्रतिनिधिमंडल की 130 से अधिक प्रतिभागियों के साथ सबसे बड़ी भागीदारी होगी। अपनी यात्रा के दौरान, प्रधान मंत्री मोदी, स्विट्जरलैंड के डेवोस-कलोस्टर्स, में आज विश्व आर्थिक मंच के पूर्ण-सत्र में मुख्य भाषण देंगे। इस साल वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम (WEF) का विषय “एक विघटित विश्व में साझा भविष्य बनाना है।”

पूरे सत्र को विश्व आर्थिक मंच के संस्थापक और कार्यकारी अध्यक्ष प्रो0 क्लाउस श्वाब द्वारा संचालित किया जाएगा। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को वैश्विक अर्थव्यवस्था के लिए भारत को विकास इंजन (growth engine) के रूप में पेश करने की उम्मीद है। व्यापार, राजनीति, कला, शिक्षा और नागरिक समाज के 3,000 से अधिक नेता, बर्फ से ढकी हुई आल्प्स पहाड़ों पर छोटे स्की स्थल शहर में 48वें विश्व आर्थिक मंच की वार्षिक बैठक में भाग लेंगे जहां भारतीय उपस्थिति सबसे बड़ी होगी. प्रधान मंत्री मोदी युवा, अभिनव और नए भारत की भावनाओं और आकांक्षाओं को भी उजागर करेंगे।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार की सुबह डेविस, स्विट्जरलैंड में वर्ल्ड इकनॉमिक फोरम की वार्षिक बैठक के उद्घाटन में मुख्य भाषण देंगे।

इस हिमाच्छादित स्विस रिसोर्ट में हर जगह भारत है. यहाँ इमारतों के ऊपर और यहां तक ​​कि बसों पर भी बड़ा बिलबोर्ड, भारत और भारतीय कंपनियों को बढ़ावा देने के लिए नजरों से छेड़खानी करता है.

यहाँ चाय और पकौड़े भारी मांग में हैं और बड़ा पाव और डोसा भी. बैठने और चबाने के लिए विकल्प बहुत सारे हैं – भारत सरकार का आधिकारिक भारत लाउंज है, जबकि आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र सरकारें भी अपनी खुद की लाउंज स्थापित कर चुकी हैं।

 

 

 

 

 

 

विश्व आर्थिक मंच पूर्ण सत्र, डेवोस को संबोधित करने के लिए प्रधान मंत्री मोदी के भाषण को सुनने के लिए इस लिंक को क्लिक करें –