कोइलवर पुल के मरम्मत से पूरे दिन यातायात रहा बाधित


मरम्मती कार्य के वजह से बबुरा मोड़ तक रहा भारी जाम
शाम 5 बजे तक चला मरम्मत का कार्य

कोइलवर,15 सितंबर. भोजपुर की लाइफ लाइन कहे जाने वाले कोईलवर सड़क पुल के उत्तरी मार्ग पर मंगलवार से मरम्मत कार्य शुरू हुआ. 15 सितम्बर से ले 23 अक्टूबर तक इस पुल की उत्तरी लेन में प्रत्येक मंगलवार और शुक्रवार मरम्मती कार्य चलेगा. मरम्मती कार्य को लेकर पहले दिन यातायात में कठिनाइयां झेलनी पड़ी.




बता दें कि भोजपुर का प्रवेश द्वार इस पूल को माना जाता है. दानापुर रेल मंडल के अन्तर्गत सोन नदी पर स्थित अब्दुल बारी रेल सह सड़क पुल का मरम्मत कार्य सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक चला. इस दौरान पुल की उतरी लेन के पश्चिमी छोर के पाया नम्बर 27 व 28 के बीच पर मरम्मत का कार्य किया गया. इस दरम्यान कोईलवर पुल पर जाम की स्थिति बनी रही.

कोइलवर पुल के दक्षिणी लेन में यातायात सुचारू रूप से चला. दोनों तरफ से वाहनों को रोक-रोक कर चलाया गया. सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मरम्मत कार्य पूरा कराया गया. इस दौरान पुल का दो क्रॉस गार्टर बदला गया.

इस कार्य को सम्पन्न कराये जाने को ले दानापुर मण्डल के अभियंता समेत निर्माण कम्पनी गैल्वेनो इंडिया के कर्मियों की मौजूदगी रही. काम में लगे इंजीनियरों ने बताया कि मरम्मत का कार्य प्रत्येक मंगलवार और शुक्रवार की सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक चलेगा. इधर पुल में मरम्मती कार्य को लेकर रुक-रुककर ट्रैफिक चलती रही.

मरम्मती कार्य की वजह से कोईलवर पुल से बबुरा मोड़ तक भारी जाम की स्थिति रही. जबकि जाम से बचने के लिए पुल के दोनों छोर पर भारी पुलिस बल तैनात थे. चारपहिया वाहनों का लम्बी कतार की वजह से आम यात्री जाम में दिनभर परेशान रहे.

आरा से ओ पी पांडेय की रिपोर्ट