6 गोल्ड मेडल जीत कर कीर्ति राज सिंह ने किया बिहार का नाम रौशन: ऋतुराज सिन्हा

जूनियर कॉमनवेल्थ पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप




पहली बार में पवार लिफ्टिंग प्रतियोगिता में जीता 6 गोल्ड मेडल

न्यूजीलैंड के आकलैंड में आयोजित जूनियर कॉमनवेल्थ पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में 6 गोल्ड मेडल जीतने वाली पटना जिला के खुसरूपुर प्रखंड के हसनपुर गांव निवासी ललन सिंह की पुत्री कीर्ति राज सिंह को भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ ने उसके पैतृक आवास पर सम्मानित किया इस अवसर पर मुख्य रूप से भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री ऋतुराज सिन्हा जी उपस्थित रहे एवं कीर्ति राज सिंह को गोल्ड मेडल जीतने पर बधाई दी.

भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री ऋतुराज सिन्हा के साथ क्रीड़ा प्रकोष्ठ के सतीश राजू और कीर्ति

उक्त अवसर पर भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री ऋतुराज सिन्हा ने कहा की कीर्ति बिहार की पहली बेटी है जिसने पहली बार में पवार लिफ्टिंग प्रतियोगिता में 6 गोल्ड मेडल जीता है. कीर्ति के जीत ने पूरे देश को गौरवान्वित किया है. कीर्ति लगातार कामयाबी के ऊंचे मुकाम पर पहुंचे और इसी प्रकार  प्रदेश और देश का नाम रौशन करती रहें.

भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक श्री सतीश राजू जी ने कहा की बिहार की बेटी कीर्ति राज सिंह ने अंतराष्ट्रीय स्पर्धा में पहली बार में 6 गोल्ड मेडल जीत कर यह साबित कर दिया है की बिहार में प्रतिभा की कमी नहीं है बिहार के खिलाड़ी खेल के क्षेत्र में भी किसी अन्य राज्य से पीछे नहीं है. भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ की पूरी टीम कीर्ति राज सिंह को जूनियर कॉमनवेल्थ पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में मेडल जीतने पर बधाई देती है और उज्वल भविष्य की कामना करती है.

साथ ही राजू ने कहा की अंतराष्ट्रीय स्पर्धा में 6 गोल्ड मेडल जीतने के बावजूद बिहार सरकार के खेल मंत्री द्वारा अभी तक बिहार की बेटी से नहीं मिलना बिहार सरकार के उदासीन रवैया को दर्शाता है. यह काफी निराशाजनक है और भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ इसकी निंदा करती है.

सतीश राजू ने बिहार सरकार से मांग किया की ऐसे होनहार खिलाड़ियों को उचित मान सम्मान देते हुए बिहार सरकार कीर्ति को सरकारी नौकरी प्रदान करें ताकि बिहार के अन्य खिलाड़ियों का भी मनोबल बढ़े और वो भी अंतराष्ट्रीय स्पर्धा में बिहार का नाम रौशन कर सकें. इस अवसर पर भाजपा के वरीय नेता केशव कांत प्रसाद,विवेक राज वर्मा,प्रतीक रावत,चंदन भारद्वाज,क्रीड़ा प्रकोष्ठ के सह संयोजक मुकेश पासवान,प्रवक्ता राजीव रंजन यादव,सोशल मीडिया प्रभारी विकास सिंह एवं खिलाड़ी के पिता ललन सिंह सहित सभी परिजन मौजूद थे.

PNCDESK