क्या आपके पास भी आते हैं ऐसे मेसेज

शातिर ठगों ने अब केबीसी को बनाया लूटने का जरिया




लाखो के लकी ड्रॉ ईनाम में पाने का भेज रहे मैसेज

सावधान , आपने केबीसी वाट्सएप लकी ड्रॉ में जीत लिए 25 लाख

 ऐसा मैसेज आपको बना सकता है कंगाल

फूलवारी शरीफ , अजीत. नमस्कार आप अमिताभ बच्चन को देखते सुनते आ  रहे हैं ,और अब आप अमिताभ बच्चन वाले केबीसी की ओर से लकी ड्रा का रिजल्ट सुन रहे हैं . आपके लिए के केबीसी ने व्हाट्सएप से मिलकर एक लकी ड्रा का प्लान तैयार किया है जिससके आप लकी विनर निकले हैं,आपको मुबारक हो आपने पूरे 25 लाख रुपये का लकी ड्रा जीत लिया है….अब आप अपने वॉट्सऐप पर भेजे गए मैसेज जो फॉलो करें और अपनी किस्मत  को 25 लाख की इनामी राशि से सवारें.

घबराएं नही , आपके मोबाइल के वाटसएप पर ऐसा मैसेज कभी भी आ सकता है, तो जरा सम्भल कर रहें और ऐसे किसी भी वॉट्सऐप मैसेज को बिल्कुल भी फ़ॉलो नही करें, वरना 25 लाख के लालच में आपके अकाउंट को शातिर खाली कर सकते हैं. जी , हाँ . आजकल ऐसे ही लुभावने कई मैसेज लोगो के मोबाइल और व्हाट्सएप पर भेजे जा रहे हैं. यह एक तरह का ठगने का साइबर लुटेरों का अलग अंदाज सामने आया है. अब साइबर लुटेरों ने देश और दुनिया भर में चर्चित अमिताभ बच्चन के होस्ट वाले केबीसी के जरिए लोगों को लूटने का नया प्लान तैयार कर अनेको लोगों को मोबाइल पर लुभावने मैसेज भेज रहे हैं. कई लोग ऐसे लुभावने मैसेज के जरिये लाखोँ की ठगी के शिकार हो चुके हैं. इस तरह के मैसेज आने की शिकायत पटना के कई थानों में पहुंच रहा हैं.

रविवार की देर रात करीब नौ बजे ऐसा ही मैसेज फूलवारी शरीफ में  एक जीओ मोबाइल नम्बर धारक के पास आया तो उन्होंने इसकी जानकारी स्तानीय फुलवारीशरीफ थानेदार के मोबाइल नंबर पर भेज कर अपने शिकायत बताई है. फुलवारीशरीफ  थानेदार रफीकुर रहमान ने कहा कि शातिर ठगों से लोगों को जागरूक रहना होगा.  ऐसा फेक मैसेज आए तो अविलम्ब थाना पुलिस को सूचित करें. थानेदार ने कहा कि ऐसे मैसेज आने वाले लोगों की शिकायतों को टेक्निकल सेल के जरिए तहकीकात किया जा रहा है.

PNC #biharkikahbar

ये भी पढ़ें : –देश हित के निर्णय हम तेजी से करें –नरेन्द्र मोदी