सरकारी कार्यक्रम से जेडीयू नेता रहे गायब, मोदी ने कहा, ये राजनीतिक आयोजन नहीं

पटना (निखिल के डी वर्मा की रिपोर्ट) | विश्व योग दिवस के मौके पर आज पटना के पाटलिपुत्र इंडोर स्टेडियम में बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग और कला संस्कृति एवं युवा विभाग की ओर से योग दिवस समारोह का संयुक्त आयोजन किया गया. इसका उद्घाटन बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने किया.
इस आयोजन में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद केंद्रीय, राज्य मंत्री रामकृपाल यादव, बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे, कृषि मंत्री प्रेम कुमार, कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि,
बीजेपी विधायक अरुण कुमार सिन्हा, संजीव चौरसिया समेत कई नेता और बड़ी संख्या में आम लोग भी शामिल हुए. हालांकि इस आयोजन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जदयू के नेताओं के शामिल नहीं होने को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं. इन सवालों पर बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा कि यह कोई राजनीतिक आयोजन नहीं है. सुशील मोदी ने कहा कि देश के अलावा विश्व के 150 से ज्यादा देशों में आज योग दिवस का आयोजन हो रहा है और वहां कोई राजनीतिक दल नहीं बल्कि सभी लोग शामिल हो रहे हैं. उन्होंने अपील की कि कृपया इसे राजनीतिक आयोजन के रूप में ना देखा जाए.
वही इस आयोजन में भाग लेने वाले समाजसेवी मुकेश हिसारिया ने कहा कि योग से शरीर स्वस्थ रहता है, इसलिए वे निरंतर योग करते हैं. उन्होंने कहा कि योग से कई समस्याओं का समाधान हो जाता है इसलिए लोगों को योग जरुर करना चाहिए.
वैष्णो देवी सेवा समिति से जुड़े मुकेश हिसारिया ने कहा कि योग करने से शरीर और मन दोनों स्वस्थ रहते हैं इसलिए उनकी संस्था भी योग को प्रमोट करती है और वे लोग निरंतर योग में विश्वास करते हैं.




 

 

देखें विडियो