बिहार में फिर मिले 2 हजार से ज्यादा नये मरीज

बिहार में सोमवार को एक बार फिर बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. पटना में जहां 553 मरीज संक्रमित पाए गए हैं वहीं बिहार में यह आंकड़ा 2192 है.

पटना एम्स में सोमवार को वैशाली के दो व पटना एक व्यक्ति की मौत कोरोना वायरस के संक्रमण के इलाज के दौरान हो गयी जबकि नए मरीजो में 28 मरीजो की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली है. इसके अलावा पटना एम्स में इलाज के दौरान 19 लोग कोरोना को हराकर स्वव्स्थ हो गये जिन्हें एम्स  अस्पताल से डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया. डिस्चार्ज किये गये लोगों को एहतियात बरतने और घर में ही एक सप्ताह तक होम कोरोंटीन रहने को कहा गया है.





पटना एम्स कोरोना नोडल आफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक पटना एम्स में 18 जुलाई को भर्ती हुए  वैशाली के लालगंज निवासी 39 वर्षीय कुमोद कुमार ,वैशाली के हाजीपुर के वीर कुंवर सिंह कोलोनी निवासी 75 वर्षीय विजय नाथ सिंह की मौत कोरोना से हो गयी. विजय नाथ सिंह को सोमवार को ही एम्स में गंभीर हालत में भर्ती कराया गया था. वहीँ 21 जुलाई को भर्ती हुए पटना के कृष्णा नगर निवासी 45 वर्षीय नवीन कुमार बरोलिया की मौत भी कोरोना से हो गयी है. इसके आलावा रविवार  को एम्स के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती 28 नये मरीजो की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई जिसमेंं पटना के 16 मरीजोंं के साथ ही  सारण, रोहतास, भोजपुर, मुजफरपुर,वैशाली के मरीज शामिल हैं.

अजीत