पत्रकार की हत्या करने वाला हुआ गिरफ्तार, कबूला अपना जुर्म

अहमद अली उर्फ हंसू ही चला रहा था स्कोर्पियो
बेटे की तलाश में छापेमारी अब भी जारी

नवीन निश्चल( फाइल फोटो)

आरा, 26 मार्च. दैनिक भास्कर के पत्रकार हत्या के कुछ ही घंटों बाद भोजपुर SP द्वारा गठित की गई SIT की टीम ने पूर्व मुखिया अहमद अली उर्फ हंसू मियां को गिरफ्तार कर लिया है. रात भर आरोपियों की गिरफ़्तारी में पुलिस के साथ भोजपुर पुलिस कप्तान भी जुटे रहे. भोजपुर पुलिस कप्तान अवकाश कुमार की टीम को पूर्व मुखिया की गिरफ्तारी के साथ बड़ी सफलता हाथ लगी है. हालांकि उसके बेटे की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है.




फरार आरोपी अहमद अली का पुत्र डब्लू (फाइल फोटो)
आरोपी अहमद मियां उर्फ हंसू मिया का आरोपी फरार बेटा डब्लू(फाइल फोटो)

SIT टीम ने गड़हनी के एक घर में छुपे हुए हंसू मियां को गिरफ्तार किया है. हंसू ने स्वीकार कर लिया कि वही गाड़ी चला रहा था.  रात भर पुलिस कप्तान ने खुद मोनिटरिंग की थी, जिसका परिणाम जल्द ही सामने आया और बाप-बेटे द्वारा रचे गए इस साजिश में से पिता को गिरफ्तार कर लिया गया. पकड़ा गया मुख्य अभियुक्त हंसू पूर्व मुखिया का पति है.
बताते चलें कि गड़हनी थाना क्षेत्र के नहसी के समीप दैनिक भास्कर अखबार के पत्रकार नवीन निश्चल एवं विजय सिंह की हत्या स्कार्पियो से कुचलकर कर दी गई थी. घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीण हो गए थे और रात्रि सड़क जाम किया था. Scorpio को आग के हवाले कर दिया था. घटना के बाद भोजपुर के पुलिस कप्तान अवकाश कुमार ने पूरी रात छापेमारी की थी.

इस मामले की तकनीकी और वैज्ञानिक जांच के लिए IG के निर्देश पर पटना से फोरेंसिक की टीम को घटनास्थाल पर भेजा गया है. IG ने कहा हैं कि मामले का स्पीडी ट्रायल कराया जाएगा. पूर्व मुखिया के फरार बेटों की तलाश में भी लगातार कार्रवाई जारी है.

आरा से ओ पी पांडेय की रिपोर्ट