भारत की हरनाज कौर संधू बनी मिस यूनिवर्स

भारत ने 21 साल बाद मिस यूनिवर्स का टाइटल जीता

2000 में लारा दत्ता बनी थी मिस यूनिवर्स




भारत की हरनाज कौर संधू मिस यूनिवर्स बन गईं हैं. भारत ने 21 साल बाद मिस यूनिवर्स का टाइटल जीता है. इससे पहले 2000 में लारा दत्ता ने ये खिताब जीता है, फिटनेस और योग की शौकीन 21 साल की हरनाज ने छोटी उम्र से ही ब्यूटी कॉम्पिटीशन में भाग लेना शुरू कर दिया था. उन्होंने साल 2017 में मिस चंडीगढ़ का खिताब भी जीता था. इसके एक साल बाद हरनाज को मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया 2018 का ताज भी मिल चुका है.

इन दो प्रतिष्ठित खिताब को अपने नाम करने के बाद हरनाज ने मिस इंडिया 2019 में हिस्सा लिया, जिसमें वह टॉप 12 तक जगह बनाने में कामयाब रही थीं. न्होंने सितंबर में मिस डीवा यूनिवर्स इंडिया 2021 का खिताब अपने नाम किया. हरनाज को यह ताज खुद अभिनेत्री कृति सेनन ने पहनाया था. मिस यूनिवर्स 2021 का हिस्सा बनने से पहले ही हरनाज फिल्मों में अपनी जगह पक्का कर चुकी हैं. वह अगले साल रिलीज होने वाली दो पंजाबी फिल्मों  में नजर आएंगी. आपको बता दें, भारत तीन बार मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता जीत चुका है. हरनाज से पहले साल 1994 में सुष्मिता सेन और 2000 में लारा दत्ता ने यह ताज अपने नाम किया था.

उन्होंने सोशल मीडिया में मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम करने की बात की थी जो सच साबित हुई ,उनके घर पर बधाई देने वालों का ताँता लगा है

PNCDESK