छात्र भारतीय संविधान को भी पढ़ें -उपराष्ट्रपति

By pnc Sep 9, 2016

उपराष्ट्रपति मोहम्मद हामिद अंसारी ने छात्रों से देश के संविधान में  समाजवादी, धर्मनिरपेक्ष और लोकतांत्रिक मूल्यों को मजबूत करने का आह्वान किया .उन्होंने   संत माइकल स्कूल के छात्रों के साथ बातचीत में  छात्रों को भारतीय संविधान के पहले पन्ने को पढ़ने की नसीहत दी. उन्होंने बच्चों के सवालों के भी जवाब दिए.उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी अपने दो दिवसीय यात्रा पर बिहार में हैं.

The Vice President, Shri M. Hamid Ansari interacting with the students of St. Michael’s High School, in Patna on September 09, 2016. The Governor of Bihar, Shri Ram Nath Kovind is also seen.




संत माइकल स्कूल 12वीं कक्षा के छात्र पियूष  शिवम के  राजनीति में नैतिक मूल्यों  में हो रही गिरावट को लेकर पूछे गये एक प्रश्न के उत्तर में उप राष्ट्रपति ने कहा कि राजनीति में प्रतिबद्धता सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए. प्रतिभा पलायन को लेकर छात्र ऋषि मिश्रा ने सवाल के जवाब में अंसारी कहा कि प्रतिभा पलायन चिंता की बात नहीं है, लेकिन मुख्य समस्या भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) और भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम) से निकले देश के बेहतरीन छात्र का बेहतर उपयोग नहीं हो पाना है. हम प्रतिभा पलायन के बारे में चिंतित नहीं हैं. हम पूरी तरह से देश में सबसे अच्छा दिमाग का उपयोग नहीं करने के बारे में चिंतित हैं.बच्चों में उपराष्ट्रपति  के स्कूल में आगमन को लेकर काफी प्रसन्नता दिखी. उपराष्ट्रपति ने चैंबर ऑफ कॉमर्स में उद्योग जगत से जुड़े लोगों को भी संबोधित  किया.इस अवसर पर राज्यपाल रामनाथ कोविंद ,मुख्यमंत्री नितीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी मौजूद थे .

Related Post