देखिए बक्सर में हुई गंगा स्तुति, मौजूद थे 350 बच्चे

मेधावी छात्रों ने अच्छे अंको के जरिये दिखाई प्रतिभा तो कला की प्रस्तुति कर बच्चों ने मनवाया अपने प्रतिभा का लोहा




डुमराँव के छात्र कलाकारों का कार्यक्रम में रहा जलवा

बक्सर, 7जुलाई. दैनिक भास्कर ने बक्सर के कला कला भवन में मेधावी छात्र सम्मान समारोह 2019 का आयोजन शनिवार को किया. समारोह में 300 से अधिक बच्चों को सम्मानित किया गया. सम्मान बिहार बोर्ड में 80 % से ऊपर अंक लाने वालों को और CBSE बोर्ड में 85% से अधिक अंक लाने वालों को दिया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन SDO कृष्ण कुमार उपाध्याय, SDPO सतीश कुमार ,भरत मिश्रा,डॉ कन्हैया मिश्रा, रेड क्रॉस के सेक्रेटरी श्रवण तिवारी,प्रोफेसर महेशदत्त सिंह, माइकल पांडेय और बक्सर ब्यूरोचीफ मंगलेश तिवारी ने संयुक्त दीप जलाकर किया. कार्यक्रम में जहाँ अच्छे अंको से पास करने वालो को सम्मानित किया गया वही स्कूली छात्र कलाकारों ने अपनी कला का प्रतिभा डांस के माध्यम से ऐसा दिखाया कि उपस्थित अभिभावकों, शिक्षकों और बच्चों के बीच उनका खुमार कार्यक्रम के अंत तक रहा.

कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्जवलन और फिर राष्ट्रगान से हुआ. डुमराव के शिक्षक शैलेंद्र राजू ने माउथ ऑर्गन के सहारे राष्ट्रगान की धुन निकाली जिस पर प्रेक्षागृह में उपस्थित जनसमूह राष्ट्रगान के सम्मान में खड़े हो गए और धुन के साथ राष्ट्रगान को खुद भी गुनगुनाया. उसके बाद कार्यक्रम की पहली प्रस्तुति कैंब्रिज स्कूल डुमराव की बच्चियों ने ने गंगा स्तुति के रूप में दी जिसमें उदिता, प्रतीक्षा,आस्था, अंशिका,आकांक्षा, श्रेया,आक्षिका, जूही और दीक्षा ने अपने शानदार भाव-भंगिमाओ से दर्शकों की खूब तालियां बटोरी.

गंगा स्तुति को देखने के लिए कला भवन में मौजूद थे 350 बच्चे और उनके साथ आए अभिभावक गण.दूसरी प्रस्तुति डीएवी डुमरांव की छात्राओं अनु कुमारी, श्रेया कुमारी, श्रुति कुमारी, मानवी कुमारी, नंदनी सिंह,श्रेया शाह, और न्याशा कुमारी ने दुर्गा स्तुति की प्रस्तुति कर की. इस प्रस्तुति में माँ दुर्गा के कई रूपों को मनोशारीरिक शैली में दिखा दर्शको को छात्राओं ने मंत्रमुग्ध कर दिया.

कैंब्रिज स्कूल डुमराव की दूसरी प्रस्तुति रुक-रुक पर जिज्ञासा,रितु,मरियम, श्वेता, आरुषि राधा,के.टी ओझा और निशा ने वेस्टर्न स्टाइल में डांस दिखा उन्हें और प्रस्तुतियों के लिए लालची बना दिया.

वही अपनी तीसरी प्रस्तुति लॉन्ग लची गाने पर उदिता, प्रतीक्षा,अंशिका,जूही और दीक्षा ने बॉलीवुड स्टाइल में डांस दिखा अपना जलवा बिखेरा. इन बच्चों को डांस का का कोरियोग्राफी चंदन कुमार और आयुष केशरी ने किया था.

बक्सर के गुरुकुल डांस अकादमी से आये नन्हे कलाकारों पूर्वी,अंजनी,प्रिया,भूमि,अंश, साहिल वर्मा,रामाशंकर,राज और आद्या मिश्रा ने ग्रुप डांस के कोर्डिनेशन से अपना जलवा बिखेरा.

गुरुकुल के संचालक रजनीश सर भी बच्चों के साथ मौजूद थे.

बक्सर से ऋतुराज और ओ पी पांडेय की रिपोर्ट