लूट गिरोह का दरभंगा पुलिस ने किया पर्दाफाश, दो गिरफ्तार




सिटी एसपी सागर कुमार ने कहा- टेक्निकल सेल के सहयोग हुई गिरफ्तारी

सीएसपी संचालक कपिलदेव राय से लूटे थे 3 लाख 80 हजार रुपए

आपराधिक घटनाओं से बेतरह उलझी दरभंगा पुलिस ने राहत की सांस ली है. जिले में सक्रिय एक अंतर्जिला गिरोह की लूट की घटना का उद्भेदन करने में उसे कामयाबी मिली. शनिवार को सिटी एसपी सागर कुमार के दफ्तर में हुए प्रेस मीट के दौरान कांड के सिलसिले में गिरफ्तार दो आरोपियों की परेड हुई.

सिटी एसपी ने कहा कि कमतौल थाना क्षेत्र में सीएसपी संचालक कपिलदेव राय से 3 लाख 80 हजार रुपए लूट लिए जाने के मामले में इनकी गिरफ्तारी हुई है. दो अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. लूट की राशि में से 1 लाख 5 हजार रूपए बरामद कर लिए गए हैं. इसके अलावा एक बाइक और 4 फोन भी बरामद हुए. इन चार में से एक एंड्रॉयड फोन सीएसपी संचालक से छीना गया था. सिटी एसपी ने बताया कि घटना को अंजाम देने वाले गिरफ्तार व्यक्ति मंजय कुमार, चैनपुर जजुआर, थाना कटरा, जिला मुजफ्फरपुर और गुड्डू कुमार, बठौल, थाना नानपुर, जिला सीतामढ़ी हैं.

बताया गया कि 13 अप्रैल 2023 को सीएसपी संचालक कुम्हरौली एसबीआई से रकम की निकासी कर 200 मीटर ही आगे बढ़े थे कि घात लगाए बाइक सवार तीन आरोपी सामने आ गए और पिस्टल सटाकर बाइक के डिक्की में रखे रुपए लूट लिए. इसके अलावा उनने संचालक के जेब से मोबाइल फोन और 3500 रुपए भी लूट कर फरार हो गए. पुलिस के लिए ये वारदात बड़ी चुनौती थी. लेकिन कमतौल, सदर और जाले एसएचओ की अगुवाई वाली टीम ने टेक्निकल सेल के सहयोग से इन दोनों को उनके गांव से धर दबोचा. सिटी एसपी के मुताबिक गिरफ्तार लोगों ने माना है कि वे आस पास के जिलों में लूट की घटनाओं में संलिप्त रहे हैं.

दरभंगा,संवाददाता