ब्राह्मणों ने भरी हुंकार, कहा- ‘जय परशुराम’

ब्राह्मणों का महाजुटान
परशुराम जन्मोत्सव मनाने आरा पहुँचे पूरे शाहाबाद के ब्राह्मण

आरा.14 मई. वोट की राजनीति के लिए गोलबंद होते दिनों-दिन जातिगत समीकरण ने आपसी सामाजिक मूल्यों को दरकिनार कर दिया है. एक खास वर्ग को अपना वोटर चुन उन्हें हर पार्टियाँ लुभाने में लगी है. ऐसे में वे वोटर जो जाति से ज्यादा विकास और समाज को जोड़ने का काम करते हैं, वे भी गोलबंद हो अपनी भूमिका तय करने की नीति बना रहे हैं. अपनी सामाजिक उपस्थिति का परिचय कुछ ऐसा ही कर ब्राह्मणों ने पिछले दिनों अपनी ताकत का एहसास परशुराम जयंती के मौके पर आरा में कराया. हालांकि यह आयोजन पिछले 4-5 वर्षों से लगातार किया जा रहा है.




विगत 12 मई को ब्राह्मण महासभा, शाहाबाद ने शहर के चंदवा स्थित ग्रीन हेवेन रिसोर्ट में भगवान परशुराम का जन्मोत्सव समारोह धूमधाम से मनाया. समारोह की अध्यक्षता ब्राह्मण महासभा,शाहाबाद के अध्यक्ष अंजनी तिवारी व संचालन गुड्डू ओझा ने किया. कार्यक्रम में पूरे शाहाबाद से ब्राह्मणों ने भारी संख्या में अपनी भागीदारी निभायी.

कार्यक्रम की शुरुआत भगवान परशुराम की पूजा-अर्चना से हुई से हुई जिसमें ब्राह्मणों ने वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ विधिवत पूजा-अर्चना की. उसके बाद उपस्थित ब्राह्मणों ने गगनभेदी स्वर में जय परशुराम की जयघोष से हुंकार भरा. कार्यक्रम में शालिग्राम दुबे, हरे कृष्ण उपाध्याय, राधा बिहारी ओझा (पूर्व विशेष सचिव बिहार सरकार), नंद कुमार ओझा, प्रोफेसर यूएस परशुराम पांडेय, समाजसेवी गंगाधर पांडेय,डॉ. ओपी राजेंद्र, दिनेश्वर ओझा मुख्य अतिथि थे.

कार्यक्रम में आए सभी अतिथियों और ब्राह्मणों को अंग वस्त्र, भगवान परशुराम का कैलेंडर व जनेऊ देकर सम्मानित किया गया. इसके बाद कला जगत के प्रसिद्ध कलाकारों ने गायन से अतिथियों को मुग्ध कर दिया. गायिका सोनी पांडेय के साथ देवेश दुबे, छोटू बाबा व अन्य लोगो ने संगत किया. इस मौके पर कार्यक्रम के अतिथि प्रो. यूएस पांडे ने कहा कि ब्राह्मण इस ब्रह्मांड के रचयिता हैं. जब-जब इस संसार में कुरीतियां बढ़ी हैं, तब-तब ब्राह्मणों ने अलग-अलग अवतार में कुरीतियों का विनाश किया है. समाजसेवी गंगाधर पांडेय ने ब्राह्मणों को एकजुट होकर एक साथ समाज को लेकर चलने को कहा.

इंजीनियर संजय शुक्ला ने कहा कि हमें गर्व है कि शाहाबाद में ब्राह्मणों को अंजनी तिवारी के रूप में एक सहारा मिला है और साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि हम सभी ब्राह्मणों को अपने अंदर भगवान परशुराम को उतारने का प्रयास करना चाहिए. ब्राह्मण महासभा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष झा ने कहा कि जिस तरह से अंजनी तिवारी ब्राह्मण महासभा को लेकर पूरे शाहाबाद में ब्राह्मण हित में दिन-रात कार्य कर रहे हैं, उस तरह से पूरे बिहार ही नहीं बल्कि पूरे देश के ब्राह्मणों को उनका अनुसरण कर कार्य करना चाहिए ताकि ब्राह्मण सिर्फ राज्य ही नहीं बल्कि पूरे देश में हमेशा की तरह अपना परचम लहराते रहे.

ब्राह्मण महासभा शाहाबाद के अध्यक्ष अंजनी तिवारी ने इस मौके पर कहा कि ब्राह्मण समाज को हमेशा ही जोड़ने का कार्य किया है और मैं हमेशा यह प्रयास करूंगा कि मैं समाज को एक साथ जोड़ते रहूँ. कार्यक्रम का धन्यवाद ज्ञापन चंदन ओझा के द्वारा किया गया. इस मौके पर मंटू दूबे, नन्हकू ओझा, किशोर पाठक, आलोक मिश्रा, रवि रंजन उपाध्याय,देवेश उपाध्याय,श्रीधर तिवारी,कमलेश तिवारी, अभिषेक तिवारी बड़े,अखिलेश चौबे,पवन पांडेय, चंदन ओझा, अभिषेक दिवेदी, चन्दन उपाध्याय, विकास पांडेय,नंदन उपाध्याय,राकेश रंजन झा, अनीश तिवारी, सोनू ओझा, पप्पू पांडेय, पप्पू चौबे, मंटू पांडेय सहित पूरे शाहाबाद से सैकड़ो की संख्या में ब्राह्मण उपस्थित थे.

आरा से ओ पी पांडेय की रिपोर्ट