महादान में महिलाओं की रही बड़ी भागेदारी 

विश्व रक्तदान दिवस के मौके पर बुधवार को पटना में एक बार फिर बड़ी संख्या में लोगों ने रक्तदान किया. पटना के गांधी मैदान स्थित एसके मेमोरियल हॉल के गेट पर मां  वैष्णो देवी सेवा समिति की ओर से आयोजित शिविर में इस बार 101 लोगों ने रक्तदान किया.इसमें 25 महिलाएं भी शामिल थीं जो बड़ी बात है.

    




रजत आहूजा 

संजय कुमार पांडे बुधवार को रक्तदान करने वाले सबसे पहले व्यक्ति रहे. संजय ने अपने बेटे आशीष के जन्मदिन के अवसर पर रक्तदान किया. वहीं ए एन कॉलेज के छात्र गौरव ने भी रक्तदान किया.

जमुई के पवन और भागलपुर के प्रवीण यादव पटना में रहकर पढ़ाई कर रहे हैं. पवन ने दूसरी बार जबकि प्रवीण ने पहली बार रक्तदान किया.

माना जाता है कि महिलाएं रक्तदान जैसे आयोजन से आमतौर पर दूर रहती हैं. लेकिन इस बार महिलाओं की बड़ी भागेदारी से ये मिथक भी टूट गया. भीषण गर्मी में भी लोगों ने इस महादान में बढ-चढकर हिस्सा लिया. पटना के बोरिंग रो़ड से पटना वीमेंस कॉलेज की छात्रा आयुषी शर्मा ने पहली बार रक्तदान किया. लेकिन रक्तदान के बाद आयुषी के चेेहरे पर खुशी और संतुष्टी के भाव साफ झलक रहे थे. आयुषी ने बताया कि वे काफी दिनों से रक्तदान करना चाह रही थी और अब वे रेगुलग रक्तदान करेंगी ताकि वे किसी ना किसी रुप में किसी जरुरतमंद के काम आ सकें.

 

माँ वैष्णो देवी और आप सभी लोगों की प्रेरणा, प्रोत्साहन और आशीर्वाद के साथ एक बार फिर  ब्लड ड़ोनेशनं का आयोजन श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल के बाहरी पार्किंग में 101यूनिट ब्लड (25 माहिलाओं की सहभागिता) डोनेशनं के साथ सफलतापूर्वक सम्पन्न हो गया है. “माँ वैष्णो देवी सेवा समिति “द्वारा आयोजित इस नेक सामाजिक आयोजन में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष से सेवा देने वाले सब लोगों का हृदय से आभार- मुकेश हिसारिया

 

अगर आप भी रक्तदान के इस अभियान से जुड़ना चाहते हैं तो biharbloodbank.com पर अधिक जानकारी हासिल कर सकते हैं. साथ ही आप किसी भी जरुरत के समय patnanow.com  के we care पेज पर जाकर अपनी जरुरत के बारे में मदद ले सकते हैं.

ये भी पढ़ें-

https://goo.gl/ByCGx9