एसटेट परीक्षा मामले में अपडेट, अभ्यर्थियों का बढ़ा इंतजार

बिहार में 9 से 21 सितंबर के बीच STET की दोबारा परीक्षा का आयोजन हो रहा है. इसके लिए तमाम तरह की गाइडलाइंस बिहार बोर्ड ने जारी कर दी है. ऑनलाइन परीक्षा के लिए 25 अगस्त को ही ऑनलाइन एडमिट कार्ड भी जारी होना था लेकिन यह अब तक नहीं हो पाया है. जानकारी के मुताबिक अब यह मामला 4 सितंबर तक के लिए टल गया है क्योंकि पटना हाई कोर्ट में आज इस मामले पर सुनवाई पूरी नहीं हो पाई और अब अगली सुनवाई 4 सितंबर को होनी है. ऐसे में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना हाईकोर्ट के आदेश का इंतजार कर रही है और यही वजह है कि अभ्यर्थियों को अब 4 सितंबर तक इंतजार करना होगा.

पटना हाईकोर्ट में STET परीक्षा मामले पर जस्टिस अनिल कुमार सिन्हा ने सुनवाई की. इससे पूर्व इस परीक्षा में बरती गई अनियमितताओं के कारण बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड ने पिछली ली गई परीक्षा को रद्द कर नए सिरे से परीक्षा लेने का निर्णय खुद ही लिया था. बोर्ड के इस निर्णय को चुनौती देते हुए कुछ उम्मीवारों ने याचिकाएं दायर कर पूर्व में हुई परीक्षा का परिणाम घोषित करने का अनुरोध किया गया.




BSEB

इस मामले में हस्तक्षेप याचिका आलोक कुमार व अन्य की ओर बोर्ड द्वारा फिर से परीक्षा कराने के निर्णय को बहाल रखने की मांग की गई. इस मामले पर 4 सितंबर को फिर सुनवाई की जाएगी.

pncb