‘जल्द होगी 4000 उर्दू शिक्षकों की बहाली’

नोहसा मिडिल स्कूल का होगा जीर्णोधार – शिक्षा मंत्री 

छात्रों  के बीच अशोक चौधरी ने मनाया अपना जन्मदिन 




बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष सह शिक्षा मंत्री डॉ अशोक चौधरी ने कहा कि फुलवारी शरीफ के नोहसा उत्क्रमित मध्य विधालय का कायाकल्प किया जायेगा . इसका भवन निर्माण और अन्य संसाधनों को जल्द से जल्द उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है . मंत्री डॉ चौधरी शनिवार को पटना के नोहसा में गरीब छात्रों  के बीच अपना जन्म दिन का केक काटने के बाद लोगों को संबोधित कर रहे थे .

उन्होंने कहा कि सोमवार को सर्व शिक्षा के अधिकारी नोहसा उत्क्रमित मध्य विधालय का निरीक्षण करेंगे . उन्होंने बड़ी संख्या में उपस्थित छात्रों  को मन लगाकर पढाई करने पर जोर देते हुए कहा कि आज शिक्षा में गुणवत्ता ज्यादा जरुरी हो गयी है . शिक्षा मंत्री ने कहा कि  इंटर की परीक्षा कदाचार मुक्त कराकर सरकार ने अपने तेवर दिखा दिया है . किसी भी कीमत पर कदाचार और शिक्षा में घोटाला बर्दाश्त नहीं किया जायेगा .

शिक्षा मंत्री ने कहा कि उर्दू लोकप्रिय भाषा है जिसे सीखने की खुद उनकी ललक बढ़ गयी है .राज्य में बारह हजार  उर्दू शिक्षकों की बहाली हुयी है और शेष चार हजार शिक्षकों पर शिक्षा विभाग ने लीगल ओपिनियन माँगा है . सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान के उर्दू शिक्षकों की बहाली में ग्रेस देने को सही माना है . इसके बाद ही शेष चार हजार शिक्षकों की बहाली सरकार करेगी . मंत्री ने कहा की मदरसा के विकास के लिए सरकार पूरी तरह गंभीर है . मंत्री ने इस अवसर पर मेधावी छात्रों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया . गरीब छात्रों के बीच शिक्षा मंत्री डॉ अशोक चौधरी ने जन्म दिन का केक काटा .

 

रिपोर्ट- फुलवारी से अजीत