अब देश का कारोबार चलेगा BHIM से -मोदी

नरेन्द्र मोदी किया भीम एप्प  लांच 

दो हफ्ते बाद सिर्फ अंगूठे से ट्रांजेक्शन होगा




प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों की आर्थिक तरक्की के लिए बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर के कार्यों की तारीफ करते हुए कहा कि अब वो दिन दूर नहीं जब BHIM ऐप से देश में कारोबार होगा.प्रधानमंत्री ने कहा कि दो हफ्ते बाद सिर्फ अंगूठे से ट्रांजेक्शन होगा.

 प्रधानमन्त्री ने कहा कि पूरा देश ईमानदारी के रास्ते पर चलना चाहता है.लोगों ने बदलाव के लिए हर मुश्किल और तकलीफ झेली है. मीडिया जो ठान ले उसका असर होता है.8 नवंबर के बाद लोगों ने ईमानदारी की मिसाल पेश की है. टेक्नोलॉजी के साथ कॉमन मैन की कनेक्टिविटी जरूरी है .उन्होंने कहा कि  देश में एक बार फिर सोने की चिड़िया बनने की ताकत मौजूद है.प्रधानमंत्री ने यूपीए सरकार के कार्यकाल पर हमला बोलते हुए कहा कि पहले अखबार में लोग पढ़ते थे कि कोयले में, 2G में कितना गया. अब पढ़ते हैं कि कितना आया.
पीएम मोदी ने कहा कि निराशावादी लोगों के लिए मेरे पास कुछ भी नहीं लेकिन आशावादी लोगों के लिए मेरे पास पर्याप्त अवसर हैं.प्रधानमंत्री ने कहा कि  यह तकनीक की सबसे बड़ी ताकत है कि यह गरीबों को ताकतवर बना रही है. डॉ. आंबेडकर का मंत्र था कि गरीबों को ताकतवर बनाया जाए.अब आपका अंगूठा ही आपका बैंक होगा, अंगूठे  से ही होगा आपका कारोबार और उसी से आपकी पहचान भी होगी .प्रधानमंत्री ने कहा कि आने वाले वक्त में BHIM ऐप दुनिया के लिए सबसे बड़ा अजूबा होगा.डिजी धन मेला में प्रधानमंत्री ने कहा कि एक जमाना था जब अंगूठा लगाने वाले को अनपढ़ कहा जाता था, लेकिन अब अंगूठा ही आपकी पहचान होगी. पीएम मोदी ने कहा- 14 अप्रैल को बाबा साहेब आंबेडकर की जयंती पर मेगा ड्रॉ निकाला जाएगा और इसमें करोड़ों रुपयों के इनाम बांटे जाएंगे.