भगवान बलभद्र की जयंती सह सम्मान समारोह

आरा में जल्द ही बनेंगे सड़क और नालियां -उप मुख्यमंत्री

बियाहूत कलवार सेवा का कार्यक्रम
कलवार समाज को अनुसूचित जाति की श्रेणी में रखा जाय
इस मौके पर 110 लोगों को सम्मानित किया गया




सीए की पढ़ाई कर रही छात्रा राधा कुमारी को 35000 का चेक डिप्टी सीएम

उप मुख्यमंत्री को सम्मानित करते कलवार समाज के लोग

आरा, वियाहुत कलवार सेवा संघ ट्रस्ट आरा, भोजपुर के द्वारा भगवान बलभद्र की जयंती सह सम्मान समारोह धूमधाम से मनाया गया। शुभारंभ सुबह में भगवान बलभद्र जी की प्रतिमा के पास ट्रस्टी रामेश्वर प्रसाद, उर्मिला देवी के साथ पूजा-अर्चना किया गया। उसके बाद झंडोत्तोलन अध्यक्ष सत्यनायण प्रसाद ने अपने सदस्यों के साथ किया। मौके पर 110 लोगों को सम्मानत किया गया जिसमें 60 ट्रस्टी 20 कलवार समाज के सक्रिया कार्यकर्ता व 40 वैश्य समाज के लोगों को सम्मानित अध्यक्ष सत्यनारायण प्रसाद, पूर्व अध्यक्ष जितेन्द्र ब्याहुत के द्वारा उन ट्रस्टियों को सम्मानित किया गया जिन्होने समाजिक कार्यो में बढ़चढ़कर हिस्सा लिया है।

पंकज कुमार प्रभाकर

संचालन सदस्य राघवेन्द्र नारायण ,पंकज कुमार प्रभाकर और अध्यक्षता सत्यनारायण प्रसाद ने किया। समारोह का उद्घाटन डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने दीप प्रज्वलित कर किया। इस अवसर पर डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि वियाहुत कलवार सेवा संघ 24 साल से यह समारोह आयोजित कर रहा है यह बहुत ही सराहनीय है। शहर की सड़क व नाली जल्द से जल्द निर्माण कराया जाएगाा। समाज के छात्र व छात्राओं को मन लगाकर शिक्षा ग्रहण करने की बात कही। समाज की तरफ सीए की पढ़ाई कर रही छात्रा राधा कुमारी को 35000 का चेक डिप्टी सीएम के हाथों दिया गया।

उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद

मौके पर डिप्टी सीएम को चांदी का मुकुट व तलवार जितेन्द्र कुमार ब्याहुत व पशुपतिनाथ ब्याहुत के द्वारा देकर सम्मानित किया गया। 80 किलो के फूल का माला भी सामुहिक रूप से डिप्टी सीएम को पहनाया गया। मौके पर समाजसेवी पंकज प्रभाकर ने डिप्टी सीएम से मांग की कि बंगाल सहित अन्य प्रदेशों में कलवार समाज को अनुसूचित जाति की श्रेणी में रखा जाता है वही अपने प्रदेश में कलवार समाज के लोगों को बीसी-2 की श्रेणी में रखा जाता है जिसकी वजह से यहां के युवाओं को सरकारी नौकरी सहित अन्य लाभों से वंचित होना पड़ता है हमारी मांग है कि अन्य प्रदेशों की तरह ही अपने प्रदेश में भी कलवार समाज के लोगों को अनुसूचित जाति में रखा जाए। डिप्टी सीएम ने आश्वासन दिया कि विचार किया जाएगा। पूर्व मंत्री सह बड़हरा विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि भगवान का दर्शन करके आंतरिक सुख का लाभ हुआ है, समाज के लोगों से कहा कि कभी भी कोई भी जरूरत पड़े तो हम सेवा करने के लिए तैयार है। मौके पर कृषि मंत्री सह आरा विधायक अमरेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि हल के बल बहुत शक्ति है जो इस समाज के लोगों में वह शक्ति देखी जा सकती है। संबोधित करनेवालों में सुजीत चौधरी(मुजफ्फरपुर), सुशील कुमार ब्याहुत(पटना), गंगोत्री प्रसाद (छपरा) बीजेपी जिलाध्यक्ष प्रेमरंजन चतुर्वेदी, संजय महासेठ, अमित केशरी, राजेश कुमार, संजीव गुप्ता, चंद्रभानु गुप्ता, जदयू के पूर्व जिलाध्यक्ष अशोक शर्मा, मंगल प्रसाद, सेवानिवृत पूर्व डीएसपी अविनाश कुमार, अश्विनी ब्याहुत, कन्हैया प्रसाद सहित काफी संख्या में लोग मौजूद थे।
..