निकाय चुनाव में आरक्षण समाप्त करने की कोशिश होगी नाकाम : कुमार गौरव




हुंकार की गूंज राज्य भर में सुनाई देगी

संविधानिक दायरे में अपने हक के लिए करनी है आवाज बुलंद

कोर्ट के निर्णय की आड़ में नगर निकाय में आरक्षण को समाप्त करने की हो सकती है साजिश

आरक्षण के मसले पर आर पार के मूड में है आरजेडी.बिहार में नगर निकाय चुनाव स्थगित होने के बाद से आरक्षण बचाने की मुहिम आरजेडी ने तेज कर दी है.दरभंगा में आरजेडी के अति पिछड़ा संघर्ष मोर्चा के सदस्यों ने विशेष बैठक की. संकल्प लिया गया कि पटना हाई कोर्ट के निर्देश के मद्देनजर पार्टीजनों को निराश नहीं होना है बल्कि संविधानिक दायरे में अपने हक के लिए आवाज बुलंद करनी है.

दरभंगा प्रमंडल स्तर पर आयोजित मोर्चा की इस बैठक की अध्यक्षता डॉ श्याम चंद्र गुप्ता ने की. पटना से आए अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉक्टर कुमार गौरव ने बैठक में शिरकत की. कुमार गौरव ने पार्टी के वर्कर्स को संबोधित करते हुए आगाह किया कि कोर्ट के निर्णय की आड़ में नगर निकाय में आरक्षण को समाप्त करने की साजिश हो सकती है. इससे सावधान रहना है. उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर पार्टी कार्यकर्ताओं को गोलबंद करने खातिर अति पिछड़ा संघर्ष मोर्चा शंखनाद कर चुकी है. कुमार गौरव ने कहा कि राज्य के विभिन्न इलाकों में इस तरह के आयोजन होंगे. दरभंगा प्रमंडल से भरी गई इस हुंकार की गूंज राज्य भर में सुनाई देगी.

बैठक में तत्काल जिलावार कार्यक्रम आयोजित करने पर सहमति बनी. तय हुआ कि 18 अक्टूबर को समस्तीपुर जिला स्तरीय सम्मेलन, 27 अक्टूबर को मधुबनी जबकि 2 नवंबर 2022 को दरभंगा प्रमंडल स्तरीय महाधरना का आयोजन किया जाएगा. बैठक में विभिन्न जिलों से आए प्रतिनिधियों में कुमार गौरव, महेश लालदेव, मोहम्मद जफर अली अंसारी, गोपाल लालदेव, राजकुमार लालदेव, देवराज कुमार महतो, शशिकांत देव, रंजीत कुमार शाह, अवधेश कुमार निषाद, सुजीत गौरव,

केदार लालदेव, अवधेश कुमार साह, किशोर कुमार गुप्ता, नवल किशोर लालदेव, अनुज कुमार, कैलाश शाह, अंकेत कुमार, एस सी गुप्ता, कन्हैया प्रसाद साह, बिंदेश्वर प्रसाद विमल, देव नारायण गुप्ता, अरुण चंदेश्रम, राकेश कुमार राज, विमल कुमार शर्मा, सच्चिदानंद, प्रदीप शाह शिवे, पवन कुमार शाह, मोहन मंडल, विजय कुमार ठाकुर, बिहारी कुमार, अजीत कुमार, राजीव कुमार, अनिल आजाद, जैनुद्दीन साह, धर्मनाथ मंडल, रामबाबू लालदेव और राहुल गुप्ता शामिल थे.

संजय मिश्र,दरभंगा