आम जनता त्रस्त है मोदी जी मस्त है- कांग्रेस

कांग्रेस का आक्रोश मार्च, कार्यकर्ताओं ने रिक्शा चला जताया विरोध

तेल की बढ़ी कीमतों ने मध्यम वर्ग का निकाला तेल




आरा,24 मई. मोदी सरकार द्वारा डीजल-पेट्रोल और रसोई गैस की कीमत में बेतहाशा वृद्धि को लेकर बुधवार को आरा में कांग्रेस और युवा कांग्रेस से जुड़े लोगों ने रमना मैदान गोलम्बर से आक्रोशपूर्ण मार्च निकाला. इस मार्च के साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध स्वरूप रिक्शा भी चलाया. आक्रोशपूर्ण मार्च शहीद भवन, नागरी प्रचारिणी, कचहरी होते हुए अम्बेडकर चौक पर पहुचकर सभा मे तब्दील हो गया. इस दौरान आम आवाम ने जुलूस में बड़ी संख्या में भाग लिया और बढ़े हुए मूल्य को लेकर वो भी काफी आक्रोशित दिखें. इस दौरान युवाओं ने रिक्शा यात्रा के माध्यम से शहर के विभिन्न मार्गो पर प्रदर्शन करते हुए पुराना कलेक्ट्री अम्बेदकर चौक पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला दहन किया.


विरोध प्रदर्शन और पुतला दहन का नेतृत्व AICC सदस्य और जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष डॉ० श्रीधर तिवारी ने किया. उन्होंने कहा कि आज तक के इतिहास में अपने सबसे अधिक कीमत पर पेट्रोल और डीजल मिल रहा है जबकि कच्चे तेल की कीमत UPA सरकार के मुकाबले वर्तमान में आधे से भी कम है, लेकिन मोदी सरकार द्वारा अपने टैक्स में भारी वृद्धि और तेल कम्पनियो को फायदा पहुंचाने के प्रयास के कारण तेल के कीमतों के बोझ तले आम जनता को दबा कर मारने का काम किया है. सरकार के इस निर्णय ने माध्यम और गरीब वर्ग के लोगों की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी है. तेल के दामों में अबतक का सबसे बड़ा इजाफा होने का लाभ तो भले ही सरकार और तेल कंपनियों को मिल रहा है लेकिन देश वासियों का इस इजाफे ने तेल निकाल दिया है. सबसे शर्म की बात है कि बड़बोले प्रधानमंत्री अभी तक इस पर चुप्पी साधे हुए है.

बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव अभिषेक द्विवेदी ने कहा कि जब से केन्द्र में मोदी जी की सरकार बनी है देश की जीडीपी लगातार गिर रही है. आम आदमी पर पेट्रोल डीजल का अतिरिक्त बोझ डालकर सरकार किसी भी तरह से अपनी नाकामी छिपा रही है.

युवा कांग्रेस के आरा लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि अगर पेट्रोल, डीजल के साथ-साथ रसोई गैस को भी जीएसटी के दायरे में लाया जाएगा तो तेल की कीमत आधी हो जाएगी. आम जनता त्रस्त है और मोदी जी मस्त हैं. युवा कांग्रेस इस मुद्दे पर बड़ा आंदोलन करने का मन बना लिया है. अगर पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर सरकार ने कोई निर्णय नही लिया तो कांग्रेस पूरे देश मे बड़ा आंदोलन छेड़ेगी.

संचालन युवा कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ०आशुतोष ठाकुर तथा धन्यबाद ज्ञापन मोनू यादव ने किया. कार्यक्रम में शक्ति सिंह,मनन,पन्नग त्रिपाठी, प्रमोद राय, रघुराज ओझा, घनश्याम उपाध्याय, बिहारी सिंह,डॉ०हरगोविंद ओझा,शिव शंकर चौबे,मोनु यादव,वसीर अंसारी,नगेन्द्र मिश्रा, रामबचन तिवारी,अमित मिश्रा, विजय शंकर चौबे, बम ,गंगा पांडेय,किसन कुमार, रंजीत यादव,आलोक सिंह,आकाश सिंह, मोनु ओझा, कुबेर कश्यप, मो० जावेद, सूरज कुमार NSUI के भोजपुर जिला आईटी सेल के अध्यक्ष मो० यासीन तथा संजीव कुमार, महाराजा लॉ कॉलेज छात्र संघ से कोषाध्यक्ष पद से जीते हुए नीतीश कुमार गौतम के अलावा सैकड़ों की संख्या में युवा तथा छात्र उपस्थित थे.

आरा से ओ पी पांडेय की रिपोर्ट