बुधवार 27 फरवरी 2019 का पंचांग और आपका राशिफल

बुधवार 27 फरवरी 2019 का आपका राशिफल

मेष – आज आप उन लोगों से दूर रहें जो आपकी जिंदगी में नकारात्मकता लाने का प्रयास कर रहे हैं. आप काफी हद तक एक सकारात्मक इंसान हैं लेकिन आपको इस बात का अंदाजा नहीं है कि नकारात्मकता किस कदर आप पर हावी होती जा रही है. प्रयास करें कि आप अपनी सकारात्मकता को खत्म ना होने दें.

वृषभ – कोई कानूनी फैसला अब आपके हक में रहेगा. अब आपको अपने प्रयासों का फल मिल सकेगा. सब कुछ ठीक हो जाएगा लेकिन आपको अपने गुस्से को काबू में रखना होगा. अब खुशियों का समय आ गया है. अब से ये कानूनी मुद्दा आपको परेशान नहीं करेगा. 




मिथुन – आज आप किसी शांत जगह पर आत्म-चिन्तन करें. आप लंबे समय से बहुत कड़ी मेहनत कर रहे हैं. ये ब्रेक आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा. आत्म-चिन्तन से आप खुद को नकारात्मकता से दूर रख पाएंगे.

कर्क – आज जरूरत पड़ने पर आपको मदद जरूर मिलेगी. कोई सत्ताधारी मुसीबत के समय आपकी मदद को आगे आएगा. इस सहायता का उपयोग करने में बिल्कुल भी ना हिचकिचाएं. आज आप किसी मुसीबत का हल करने में पूरी तरह से सफल रहेंगे. मुसीबत से बाहर निकलने के लिए आपको अपनों की मदद लेनी चाहिए.

सिंह – आज आप अपने घर में सुख-शांति की अपेक्षा कर सकते हैं. मेहमानों की आज आपके घर पर खूब खातिरदारी होगी और आप उनके साथ का खूब आनंद लेंगे. ऐसी सामाजिक गतिविधियों में भाग लेते रहें आप को बहुत खुशी मिलेगी.

कन्या – आज आप अपने घर की सजावट को एक नया रूप देना चाहेंगे. इससे आपको अपनी जिंदगी में भी नएपन का एहसास होगा. घर में किए गए ये परिवर्तन आपके अंदर के परिवर्तन को ही दर्शाएंगे. एक बात का ध्यान रखें कि आप सजावट के लिए केवल वो ही सामान खरीदें जिसकी आपको जरूरत है. फिजूलखर्ची से बचें.

तुला – आज आपको ये जान कर बहुत बुरा लगेगा कि जिनको आप अपना दोस्त समझते थे, वही पीठ पीछे आपकी बुराई करते हैं. ये सब सुन कर आप अपना आपा ना खो बैठें बल्कि शांति व धैर्य से परिस्थिति को संभालने की कोशिश करें. इन लोगों से बात करें और ये जानने की कोशिश करें कि आपके रिश्ते में खटास का क्या कारण है. 

वृश्चिक – आखिरकार वो वक्त आ ही गया जब कि आपको व्यवस्थित हो ही जाना चाहिए. आज अपनी जिंदगी का सबसे मुशकिल क्षेत्र चुन लें वो चाहे पैसे से संबंधित हो, घर से या फिर काम से संबंधित हो और उस पर काम करना शुरू कर दें. उस क्षेत्र के हर पहलु को सुलझा लें, कल से शायद आप खुद को एक अलग रास्ते पर पाएं. इससे भविष्य में आपकी उत्पादन क्षमता बढेगी.

धनु – भविष्य की योजनाएं बनाने के लिए ये समय बहुत ही अच्छा है. आप में से जो लोग परेशानी को सामना कर हे उन्हें अपनी रणनीति में परिवर्तन करना चाहिए ताकि आप अपने लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त कर सकें. ये सब करने के लिए आज से ज्यादा बेहतर दिन हो ही नहीं सकता. आपका यही कदम आपके भविष्य के लिए शुभ फल दायक रहेगा.

मकर – आज आपको खूब सम्मान, पहचान, पैसा और सफलता मिलेगी. आज आप इस स्थिति में हैं कि अपने विचारों को क्रियान्वित कर सकें. जिन्दगी ने आपको जो कुछ भी किया है और जिस दिशा में आपको ले जा रही है उससे आपको संतुष्ट रहना चाहिए. लोगों से आपके बहुत अच्छे संबंध हैं जिसका उपयोग आप अपने लिए नए अवसरों के द्वार खोलने में कर सकते हैं. लेकिन ध्यान रहे कि आप सफलता को सिर ना चढने दें.

कुम्भ – आज शायद अपने काम और जिम्मेदारियों पर ध्यान केंद्रित ना कर पाएं. चंचल दिमाग शायद आपका दिमाग अपने काम से हटा दे. लेकिन दिन के अंत तक अपने सौभाग्य के कारण आप अपने हर काम को पूरा कर पाएंगे. कोशिश करें कि आप अपने दिमाग को इधर-उधर अधिक ना भटकने दें. हम सब कभी ना कभी अपने भविष्य को लेकर अधिक सोचने लगते हैं. लेकिन हमें हकीकत को भी नहीं भूलना चाहिए.

मीन – आज आप किसी सामाजिक समारोह में भाग ले सकते हैं. आज आप कुछ नए लोगों से मिलेंगे काम में भी आप खुद को ज्यादा अच्छी तरह से स्थापित कर पाएंगे. इससे आपके नए दोस्त बनेंगे और आप जिंदगी को एक नए नजरिए से देख पाएंगे.

बुधवार 27 फरवरी 2019 का पंचांग

सूर्योदय – 06:19
सूर्यास्त – 17:46
चन्द्रोदय – 01:38, फरवरी 28
चन्द्रास्त – 11:50
तिथि – कृष्ण पक्ष; नवमी – पूर्ण रात्रि तक
नक्षत्र – ज्येष्ठा 00:46, फरवरी 28 तक, तदुपरांत मूल
वार – बुधवार
सूर्य राशि – कुम्भ
चन्द्र राशि – वृश्चिक 00:46, फरवरी 28 तक तदुपरांत धनु
ऋतु – वसन्त
सम्वत
शक सम्वत – 1940 विलम्बी
विक्रम सम्वत – 2075 विरोधकृत्
शुभ समय
अभिजित मुहूर्त – कोई नहीं
अमृत काल – 15:21 से 17:04
सर्वार्थ सिद्धि योग – कोई नहीं
विजय मुहूर्त – 13:57 से 14:43
अशुभ समय
राहुकाल – 12:02 से 13:28
गुलिक काल – 10:36 से 12:02
दिशा शूल – उत्तर
अग्निवास – आकाश