26 जनवरी, शनिवार, 2019 का आपका राशिफल और पञ्चाङ्ग

26 जनवरी, शनिवार, 2019 का आपका राशिफल

मेष – आज आप अपने अधूरे सपनों को ले कर कुछ निराशा सी महसूस करेंगे. निराशा में समय व्यर्थ ना गंवाएं बल्कि ये सोचें कि आप किस तरह से अपने सपनों को पूरा कर सकते हैं. अगर आप सही तरीके और आत्म-विश्वास के साथ आगे बढ़ें तो अवश्य ही सफल हो पाएंगे.
वृषभ – आज आपको घर के बड़े-बुजुर्गों के साथ कुछ समय बिताना चाहिए. वो चाहे आपसे कुछ कहें या ना कहें लेकिन वो भी आपका साथ चाहते हैं. उनकी सेहत के बारे में पूछें और जानने की कोशिश करें कि कहीं उन्हें डॉक्टरी जांच की आवश्यकता तो नहीं है. अपने घर के इन प्यारे से सदस्यों के साथ समय बिताना आपको बहुत अच्छा लगेगा.
मिथुन – आज आप जो भी निर्णय लें बहुत सोच-समझ कर लें क्योंकि बाद में जल्दबाजी में लिए गए निर्णय के लिए आपको पछताना पड़ सकता है. अपनी राह जल्दी में ना चुनें नहीं तो आपको लगेगा कि आपने गलत निर्णय लिया. सोच समझ कर लिए गए फैसले अंत में आपको खुशी देंगे.
कर्क – आज आपका मन करेगा कि आप कहीं बाहर जाएं और लोगों से मिलें. आज आप अपनी जिंदगी को लेकर कुछ तनाव में हैं. आप अपने दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने क्यों नहीं चले जाते. अगर आज आप किसी सामाजिक समारोह में जा रहे हैं तो वहां आपको बहुत से लोगों से मिलने का मौका मिलेगा.
सिंह – आज आप अपने परिवार और दोस्तों को उनकी मदद के लिए सराहेंगे. उनको उनकी मदद के लिए धन्यवाद अवश्य दें ये आपके रिश्ते व सेहत दोनो के लिए ही अच्छा होगा. उनके प्रति आप जितना प्यार दिखाएंगे आपको उतनी ही खुशी होगी. आज वो दिन है जब आपको अपने प्रियजनों को कुछ देना चाहिए, उन्होंने भी तो आपको इतना कुछ दिया है.
कन्या – परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने जाने से आपके रिश्तों में और मजबूती आएगी. याद रखें कि खुद को तरोताजा महसूस करने के लिए परिवार के साथ समय बिताने से ज्यादा अच्छा कोई विकल्प हो ही नहीं सकता . इन सुनहरे पलों का पूरा आनंद लें और अपने जीवन को जी भर कर जिएं. आप अपनों के साथ समय बिताने के लिए उनके साथ किसी छोटी सी यात्रा पर भी जा सकते हैं.
तुला – क्या आपने कभी सोचा है कि आपके घर में इतने झगड़े क्यों होते हैं. शायद आपको ही अपने गुस्से पर काबू रखने की जरूरत है. अगर आप और सकारात्मक और सहनशक्ति वाले व्यक्ति बन जाएं तो आप अपने घर में खुशनुमा माहौल पैदा कर पाएंगे. याद रहे गलती हर इन्सान से होती है, कोई भी सम्पूर्ण नहीं होता. अपने परिजनों के साथ इज्जत से पेश आएं परिणामस्वरूप वो भी आपके साथ वैसा ही व्यवहार करेंगे.
वृश्चिक – आज आपको उनके साथ समय बिताना चाहिए जो बहुत लंबे समय से आपके साथ कुछ पल बिताने का इंतजार कर रहे हैं. अपने दोस्तों से मिलें या फिर अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताएं. आपको उनके साथ कुछ समय बिताना बहुत अच्छा लगेगा और आपको एहसास होगा कि वो आपके लिए कितना मायने रखते हैं.
धनु – आज आप अपनी दिनचर्या को एक नई दिशा देंगे. अपनी हमेशा काम करने की आदत छोड़ें और अपने दोस्तों के साथ कहीं घूमने जाएं. अपने पुराने विचारों को त्याग कर नए विचारों को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं. आज अपने आप को नया जीवन देने का दिन है. नए विचारों से अपने जीवन में आए बदलाव को देख कर आप खुद ही बहुत खुश होंगे.
मकर – आज आप अपने रुके हुए कामों को पूरा करने की कोशिश करेंगे. आज आप अच्छे परिणाम देने वाले उपायों पर ही ध्यान देंगे. आज आप पूरे जोर-शोर से अपना काम शुरू कर देंगे. अपनी इस ऊर्जा का प्रयोग लंबे समय से अधूरे पड़े कामों को पूरा करने में लगाएं.
कुम्भ – आप आपको अपनी पुरानी दोस्ती वापस मिल सकती है. लेकिन इसके लिए पहला कदम आपको ही बढ़ाना होगा. अपने इस रूंठे दोस्त तक अपना संदेश पहुंचाने में आपका दिल और दिमाग आपका पूरा साथ देगा. अपनी दोस्ती में सुधार आने से आपको बहुत खुशी होगी और आपसी प्यार भी बढ़ेगा.
मीन – बहुत लंबी प्रतीक्षा के बाद कानूनी लड़ाई का फैसला आपके हक में रहेगा. अब आप चैन की सांस ले सकते हैं. आपके वकील की सलाह अब काम आएगी. परिस्थिति को ध्यान से समझें और जरूरी कदम उठाएं. इस कानूनी मुद्दे को अब पूरी तरह से खत्म कर दें.




सूर्योदय – 06:39
सूर्यास्त – 17:25
चन्द्रोदय – 23:03
चन्द्रास्त – 10:29 जनवरी 25 को
तिथि – कृष्ण पक्ष
षष्ठी 16:19 तक तदुपरांत सप्तमी
नक्षत्र – हस्त – 15:05 तक, तदुपरांत चित्रा
वार – शनिवार
सम्वत
शक सम्वत – 1940 विलम्बी
विक्रम सम्वत – 2075 विरोधकृत्
शुभ समय
अभिजित मुहूर्त – 11:41 से 12:24
अमृत काल – 09:25 से 10:56
विजय मुहूर्त – 13:50 से 14:33
अशुभ समय
राहुकाल – 09:21 से 10:41
गुलिक काल – 06:39 से 08:00
दिशा शूल – पूर्व
अग्निवास – आकाश – 16:19 तक, तदुपरांत पाताल