मंगलवार 19 फरवरी 2019 का पंचांग और आपका राशिफल

मंगलवार 19 फरवरी 2019 का आपका राशिफल

मेष – ये अपने परिजनों के साथ किसी समारोह में जाने का वक्त है. कैसे और कब जाएं ये ज्यादा सोचने की बात नहीं है. अगर आपको अपने परिवार के साथ कहीं बाहर जाने का मौका मिल रहा है तो इसका फायदा जरूर उठाएं क्योंकि ऐसे मौके बार- बार नहीं आते. इस समय का लाभ उठा कर आप खूब मजे कर सकते हैं.

वृषभ – आज आप ज्ञान की ओर खुद को आकर्षित कर पाएंगे. एक अच्छे विषय की ओर आपकी रुचि बढ़ेगी. इस तरह अलग- अलग विषयों पर अपना ज्ञान बढ़ाने से आपको लाभ होगा.




मिथुन – आज उन विद्यार्थियों का मन मौज-मस्ती करने को करेगा जो कि अब तक कड़ी मेहनत कर रहे थे. आपने पढ़ाई में जो मेहनत की है उसका फल आपको सफलता के रूप में मिलेगा.

कर्क – आज आपका मन करेगा कि आप अपने सारे काम को एक तरफ रख कर अपने परिवार व दोस्तों के साथ अच्छा समय व्यतीत करें. अपने मनचाहे गाने लगाएं और अपने दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करें. 

सिंह – आज घर पर अफरा-तफरी मची रहेगी. घर पर बहुत से काम एक साथ चलते रहेंगे. आज आपके घर विदेश से मेहमानों के आने की संभावना है. अपनी सभी परेशानियों को एक तरफ रख कर अपने दोस्तों व रिश्तेदारों के साथ मजा करें.

कन्या – आज आप घर पर बड़ा संतुष्टी भरा दिन बिताएंगे. आज आप अपने परिवार की सुंदरता को पहचानेंगे. उनके द्वारा दिया गया सहयोग आपके दिल को छू लेगा. इस समय आपको उन्हें ये बताना चाहिए कि आप उनके बारे में क्या सोचते हैं. उनके प्रति अपना प्यार जताने के लिए आपको उनके लिए कुछ करना चाहिए.

तुला – आज आपको लगेगा कि आप बहुत व्यस्त और कुछ परेशान हैं. ये समय थोड़े बदलाव का है जिसके कारण आप कुछ परेशान रहेंगे. लेकिन ध्यान रखें कि ये बदलाव ही आपके लिए नए अवसरों के द्वार खोलेगा और आपकी सोच के दायरे को बड़ा कर देगा. आज कितनी भी मुश्किल चुनौती को स्वीकार करने से ना डरें.

वृश्चिक – आपके प्रियजन आज आपको बहुत सी खुशियां देंगे और आप उनके साथ इन खुशियों का जश्न मनाएंगे. अपने परिजनों के साथ किसी छोटी सी यात्रा पर जाने के लिए भी समय शुभ है. इससे आपके रिश्तें में और भी मजबूती आएगी.

धनु – आज कल जो तनाव बढ़ता जा रहा है आपको उसको सही तरीके व समझ से खत्म करने की कोशिश करनी चाहिए. मानसिक शांति प्राप्त करने के लिए कहीं घूमने जाएं या कोई अच्छी सी किताब भी पढ़ सकते हैं आप अपने काम पर ध्यान दें और इस बात को ध्यान रखें कि आप अपने प्रयासों से किसी भी समस्या को हल कर सकते हैं. अपने प्रियजनों को बताएं कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं. अपने घर की शांति बनाए रखने की कोशिश करें.

मकर – आज अध्यात्म के प्रति आपकी भूख बढ़ेगी. आज आपको ये जानने की इच्छा होगी कि आप किस दिशा की ओर बढ़ रहे हैं. इस राह पर चल कर आप खुद को सही मायने में समझ पाएंगे. आगे बढ़ें और अपनी सभी योग्यताओं को उजागर करें.

कुम्भ – आज आप कुछ समय से घर पर चल रहे झगड़ों को सुलझा कर चैन की सांस लेंगे. आज आप घर पर ही रह कर घरवालों के साथ बातें करें और खूब मजा करें. ये छोटी-2 बातें आपके रिश्ते को और मजबूत बनाएंगी. आप अपने दोस्तों के साथ बिताए सुनहरे पलों को याद कर खुश होंगे.

मीन – अजीब और अपरिभाषित सा डर आज आपको परेशान कर सकता है. बिना किसी कारण डरने की जरूरत नहीं है और ना ही बेकार में परेशान होने की जरूरत है. इस डर की कोई वजह नहीं है. 

मंगलवार 19 फरवरी 2019 का पंचांग

सूर्योदय – 06:26
सूर्यास्त – 17:41
चन्द्रोदय – 17:30
चन्द्रास्त – चन्द्रास्त नहीं
तिथि – शुक्ल पक्ष; पूर्णिमा – 21:23 तक तदुपरांत प्रतिपदा
नक्षत्र – अश्लेशा 11:03 तक, तदुपरांत मघा
वार – मंगलवार
सूर्य राशि – कुम्भ
चन्द्र राशि – कर्क 11:03 तक तदुपरांत सिंह
ऋतु – वसन्त
सम्वत
शक सम्वत – 1940 विलम्बी
विक्रम सम्वत – 2075 विरोधकृत्
शुभ समय
अभिजित मुहूर्त – 11:41 से 12:26
अमृत काल – 09:39 से 11:03, 05:55, फरवरी 20 से 07:18, फरवरी 20
सर्वार्थ सिद्धि योग – 06:26 से 11:03
विजय मुहूर्त – 13:56 से 14:41
अशुभ समय
राहुकाल – 14:52 से 16:17
गुलिक काल – 12:03 से 13:28
दिशा शूल – उत्तर
अग्निवास – पृथ्वी