28 जनवरी 2018 का पञ्चाङ्ग और आपका राशिफल

रविवार, जनवरी 28, 2018 का दैनिक राशिफल 

Mesh Rashifal मेष
आज दैनिक राशिफल का मानना है कि आज आप संकोची महसूस करेंगे। किसी नये तथा उत्साही कार्य को करने के लिये एक पल प्रफुल्लित होंगे तो अगले ही पल आप स्वयं को निस्तेज, उत्साहहीन तथा प्रेरणाहीन पाएंगे । स्वयं को तैयार करें कुछ अभूतपूर्व आपकी दिशा में आ रहा है। सही खाएं और अपने स्वास्थ्य पर केन्द्रित हों।
भाग्यशाली रंग – पर्ल ग्रे, पेल कोरल
भाग्यशाली अंक – 22, 26
 Vrishabha Rashifal वृष
 काम में कुछ विरोधाभास और विवाद प्रकट हो सकते हैं। आज के वृषभ राशिफल प्रोत्साहित करता है,माफ़ करना, अनदेखी करना और आगे बढ़ना समझदारी है। यह ध्यान रखें कि कार्यस्थल पर चीजों से आपको महत्वपूर्ण नुकसान पहुंचे। आज दिन में अपना खुशदिल और प्रसन्न रवैया रखें। आपकी सेहत आपकी ज़रूरत है मानसिक और शारीरिक कल्याण के बारे में चिंतन करें ।
भाग्यशाली रंग – नेवल फ़ोर्स ब्लू, सनसेट पिंक
भाग्यशाली अंक – 29, 55
 Mithun Rashifal मिथुन
 आपके इच्छाओं को जहां तक हो स्पष्ट और संक्षिप्त रखें, आज का मिथुन राशिफल यह संकेत देता है। यह समय है कि आप अपने रवैये के बारे में स्पष्ट और सीधे रहे और अपने विचारों को आगे बढाएं। आप यह भी समझ सकते हैं कि आप जिस प्रकार का काम करते हैं वह पूरी तरह से आपकी क्षमता का उपयोग नहीं कर रहा है। व्यवसाय परिवर्तन का एक विचार आपके दिन का बड़ा भाग उपयोग में ले सकता है। मौद्रिक रूप से, यह एक संतुलित दिन होगा जब खर्च और आय बराबर होगी।
भाग्यशाली रंग – सेज ग्रीन, डेज़र्ट पिंक
भाग्यशाली अंक – 7, 25

 Kark Rashifalकर्क
हाल ही में आप अपने स्वास्थ्य का ख्याल नहीं रख रहे हैं, आज का कर्क राशिफल यह कहता है। यह प्रोत्साहित किया जाता है कि आप हर दिन अभ्यास करते रहे और अपने स्वास्थ्य को कमजोर होने से बचाने के लिए अवांछनीय भोजन से दूर रहैं। पेट की खराबी आज आपके लिए असुविधा का कारण हो सकता है। धन संबंधी स्थिति में प्रभावशाली रूप से वृद्धि हुई है; चतुराई से अपने अतिरिक्त कमाई का निवेश करें।
भाग्यशाली रंग – ग्रीन, रेड
भाग्यशाली अंक – 5, 13




  सिंह दैनिक राशिफलसिंह
यह आपके मनोविज्ञान को आगे बढ़ाने का सबसे उचित समय है आज सिंह राशिफल प्रेरित करता है। दूसरे मौके पर, आपको एक बेहतर मौके के लिए बढ़ाने या देखने की ज़रूरत है। किसी को अपनी भावनाओं को व्यक्त करने की आवश्यकता है क्या? अपने आप को सीमित करने की कोशिश नहीं करो! आपकी अपील आपकी सहायता करने के लिए सब कुछ देगी । ग्रह अतिरिक्त रूप से आपके पैसे से संबंधित और स्वास्थ्य के मुद्दों का समर्थन कर रहे हैं। समय की सराहना करें!
भाग्यशाली रंग – ग्रीन, डार्क ब्राउन
भाग्यशाली अंक – 10, 19

Kanya Rashifalकन्या
इस समय आपके जीवन शक्ति का स्तर अद्वितीय और उत्तम है। आज के कन्या राशिफल का कहना है कि इस तरह की उच्च जीवन शक्ति को बेकार करने के बजाय इसका उपयोग करें। प्रवीणता और व्यवहार्यता को बढ़ाने के लिए काम के माहौल में हर चीज पर नियंत्रण करें। आपके व्यापार में विशाल परिवर्धन महान प्रगति के कारण संभव है । ध्यान मानसिक आनंद का रास्ता है इस का रोजाना अभ्यास करें।
भाग्यशाली रंग – लाइट येलो, स्काई ब्लू
भाग्यशाली अंक – 5, 14

तुला दैनिक राशिफल तुला
आज के तुला राशिफल कहते हैं, दूसरों को अपने आप पर हावी होने का मौका न दें। अपनी पसंद चुनो और अपनी खुद की त्रुटियां करें। अपने व्यावसायिक जीवन में तलाशे जा रहे मुद्दों को ज़िंदगी खुद सुलझा देगी। आपके दोस्तों और परिवार के साथ रात मज़ेदार, हंसी से भरपूर और संतुष्टि के साथ भरी हुई होगी। अपने स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए शराब की अधिकता से दूर रहें।
भाग्यशाली रंग – लैवेंडर, मिडनाईट ब्लू
भाग्यशाली अंक – 3, 12

Vrishchik Rashifalवृश्चिक
अब आप नए अन्वेषक बन गए हैं, आज की वृश्चिक राशिफल का कहना है । आज काम करने के लिए आपके विचारों की अगुवाई में विकास और अविष्कार सबसे आगे हैं। ऐसे चालाक विचारों के साथ, उपलब्धि एक कमांड है। वित्तीय रूप से, आप ठोस जा रहे हैं और लाभ के लिए बेहतर तरीके ढूंढ रहे हैं। अपने कल्पनाशील को ठोस रखें और नकद बाद में ले जाएगा।
भाग्यशाली रंग – चारकोल, नेवी ब्लू
भाग्यशाली अंक – 14, 18

Dhanu Rashifalधनु
आज का धनु राशिफ़ल कहते हैं, तुम्हारा जीवन एक असाधारण चरण का अनुभव कर रहा है। हर तनाव और तुम्हारा डर अब एक दूर की स्मृति है और आप ऊर्जा के साथ अपने अस्तित्व को ले रहे हैं। यह निश्चितता आपकी पैसे से संबंधित स्थिरता को प्रभावित करेगा। सुबह चलना बहुत महत्व की आवश्यकता है क्योंकि यह ना सिर्फ आपको फिट रखेगा,साथ ही, इसी तरह आपकी मानसिकता की ऊर्जा को भी बनाए रखना होगा।
भाग्यशाली रंग – सिन्नाबर, क्रीम
भाग्यशाली अंक – 19, 28

राशिफल

Makar Rashifalमकर
आपके सहयोगी के साथ आपका सहयोग बढ़ेगा और मजबूत होगा क्योंकि आप सभी पिछले विरोधाभासों से निपटेंगे और एक ताजा तरीके पर चीजें शुरू करेंगे। वर्तमान मकर राशिफल में आप सही समय पर सही अटकलें करके अपने आप को वित्तीय रूप से सुरक्षित बनाते देख रहे हैं। अच्छी तरह से व्यायाम करें और सही खाएं और आप दिन की अवधि के लिए जीवंत रहेंगे।
भाग्यशाली रंग – पर्ल व्हाइट, सी ग्रीन
भाग्यशाली अंक – 7, 38

Kumbh Rashifalकुंभ
आज की कुंभ राशिफ़ल कहते हैं, आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जो गहराई से आपके और विशेषज्ञ जीवन को प्रभावित कर सकते हैं। आपको यह तय करना है कि क्या यह सकारात्मक है या नकारात्मक है। आप एक समूह अग्रणी के हिस्से को मान लेंगे कि अविश्वसनीय रूप से व्यापार का ख्याल रखना हमेशा आपकी आवश्यकता है। योग और कम खराब खाना आपके कल्याण को बनाए रखेंगे। अब अपनी लागतों की जांच करें वरना आप बुरे दिनों के दौरान असुविधा का सामना कर सकते हैं।
भाग्यशाली रंग – स्प्लेंडिड ऑरेंज, कोरल
भाग्यशाली अंक – 15, 16
Meen Rashifalमीन
यह आपके लिए चौंका देने वाला दिन हो सकता है, आज का मीन राशिफ़ल देखता है। हाल ही में जीवन थोड़ा साधारण रहा है, जिसने एक साधन या किसी अन्य द्वारा आपके निराशा के स्तरों को बढ़ा दिया है। आप अपने सभी संबंधों को पुन: परिष्कृत कर सकते हैं और जब सभी कहा और किया जाता है, तो अपने जीवन पर पुनर्विचार कर सकते हैं। चीजें कुछ हद तक उदार रखें और आपके पास अपने जीवन में जो भी हो रहा है उसके अनुकूल होने की क्षमता होगी। इस तरह के सभी भागदौड़ में आपको बड़ी चोट लग सकती है, इसलिए मानसिक शक्ति के लिए कुछ योग करें।
भाग्यशाली रंग – ब्लू, प्लैटिनम
भाग्यशाली अंक – 12, 30
आज का पञ्चाङ्ग एवं राशिफल

रविवार, जनवरी 28, 2018 का दैनिक पंचांग
तिथि : एकादशी, 08:27 तक
नक्षत्र : म्रृगशीर्षा, 25:39 तक
योग : इंद्र, 18:21 तक
प्रथम करण : विष्टि, 08:27 तक
द्वितिय करण : बावा, 18:52 तक
वार : रविवार
सूर्योदय : 06:38
सूर्यास्त : 17:26
चन्द्रोदय : 14:14
चन्द्रास्त : 03:01
शक सम्वत : 1939 हेमलम्बी
अमान्ता महीना : माघ
पूर्णिमांत : माघ
सूर्य राशि : मकर
चन्द्र राशि : वृषभ
पक्ष : शुक्ल
अशुभ मुहूर्त
गुलिक काल : 14:44 − 16:05
यमगण्ड : 12:02 − 13:23
दूर मुहूर्तम् : 18:56 − 18:58
व्रज्याम काल : कोई नहीं
राहू काल : 16:05 − 17:26
शुभ मुहूर्त
अभिजीत : 11:40 − 12:24
अमृत कालम् : 17:47 – 19:13
अग्निवास: आकाश – ०८:२७ तक
पाताल – २९:१७+ तक
पृथ्वी
निवास और शूल
दिशा शूल: पश्चिम में
राहु काल वास: उत्तर में
नक्षत्र शूल: कोई नहीं
चन्द्र वास: दक्षिण में १४:५६ तक
पश्चिम में १४:५६ से