अयोध्या और काशी में दंगे की बड़ी साजिश नाकाम

By pnc Sep 27, 2022 #nia #pfi #RAID

पीएफआई पर सर्जिकल स्ट्राइक 8 राज्यों में 100 से ज्यादा गिरफ्तार

8 राज्यों में असम-कर्नाटक और यूपी  से कई गिरफ्तार




पीएफआई पर बैन लगाने के लिए सरकार गंभीर

राष्ट्रीय जांच एजेंसी  से मिली जानकारी के आधार पर 8 राज्यों की पुलिस और दूसरी एजेंसियों ने एक बार फिर पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के देशभर में कई ठिकानों पर छापेमार की है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक यह दूसरे राउंड की रेड बताई जा रही है. एजेंसी ने बताया कि अयोध्या और काशी में दंगे की बड़ी साजिश थी .जांच एजेंसियों ने अलग-अलग जगहों से कई पीएफआई मेंबर्स को गिरफ्तार किया है. हाल ही में एनआईए ने केरल से पीएफआई में बर शफीक पैठ को गिरफ्तार किया था. जिससे पूछताछ में ये सामने आया था कि इस साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पटना रैली पॉपुलर फ्रंट ऑफि इंडिया के टारगेट पर थी.एनआईए के पहले राउंड की पूछताछ के बाद जो लीड मिली है, उसी के आधार पर 8 राज्यों की पुलिस और दूसरी एजेंसियों के साथ मिलकर छापेमार की कार्रवाई की जा रही है. जानकारी के मुताबिक 8 राज्यों में PFI के ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है.

कर्नाटक में जांच एजेंसियों का एक्शन,40 गिरफ्तार

कर्नाटक में पुलिस ने आज सुबह जिले के पीएफआई अध्यक्ष और एसडीपीआई सचिव को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक पीएफआई के जिला अध्यक्ष अब्दुल करीम और सचिव शेख मसकसूद को हिरासत में लिया गया. वहीं कोलार जिले में पुलिस ने पीएफआई के 6 सदस्यों को हिरासत में लिया है. जबकि बेल्लारी से 4 मेंबर्स को गिरफ्तार किया गया है. उधर, मैंगलोर पुलिस ने सदस्यों को भी हिरासत में लिया है. पीएफआई के 7 नेताओं को कामरूप जिले के नगरबेरा इलाके से हिरासत में लिया गया.कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने बताया कि कार्रवाई के दौरान 40 से ज्यादा लोगों को उठाया गया है. यह संख्या 60 तक जा सकती है. हमारे पास उन सभी की सूची है, जिन्होंने एनआईए के छापे के दौरान मुश्लिक पैदा की थी. सभी जिलों को अलर्ट पर रहने के लिए कहा है. क्योंकि इन दिनों नवरात्र चल रहे हैं. हर जगह पुलिस तैनात की गई है. असम के गोलपारा कामरूप बारपेटा, धुबरी, बगसा, दरांग उदलगुरी करीमगंज में की गई है.

दिल्ली से 12 लोगों को हिरासत में लिया

सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में देर रात में PFI के कई ठिकानों पर छापेमारी हुई. शाहीन बाग, जामिया समेत कई इलाकों में छापेमारी कर 12 लोगों को हिरासत में लिया गया है. एजेंसियों के साथ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और लोकल पुलिस थानों की टीमें छापेमारी में शामिल थीं. करीब 12 लोगों को हिरासत में लिया गया है. दिल्ली नॉर्थ ईस्ट से 4 हिरासत में लिए गए हैं.

महाराष्ट्र में भी पुलिस का एक्शन

वहीं महाराष्ट्र के पुणे और मुंबई समेत कई जगहों पर छापेमारी की गई है. पुलिस ने फंडिंगके संबंध में पूछताछ के लिए पीएफआई के 6 समर्थकों को हिरासत में लिया है. ठाणे क्राइम ब्रांच ने PFI मामले में चार लोगों को हिरासत में लिया है. जिसमें से दो को मुंब्रा, एक को कल्याण और एक को भिवंडी से हिरासत में लिया है. चारों आरोपी PIF के एक्टिव मेंबर हैं.असम में आज सुबह करीब 5 बजे प्रदेश की पुलिस ने PFI के कई ठिकानों पर रेड की. इस दौरान पीएफआई के 7 नेताओं को गिरफ्तार किया गया. सभी को कामरूप जिले के नगरबेरा इलाके से अरेस्ट किया गया.

मेरठ-बुलंदशहर से कई हिरासत में लिए

सूत्रों के मुताबिक उत्तरप्रदेश के लखनऊ, मेरठ, बुलंदशहर समेत 8 जिलों में NIA ने छापेमारी की है.  लखनऊ से एक संदिग्ध को एनआईए ने हिरासत में लिया है. मेरठ में ATS ने पीएफआई के ठिकानों पर छापेमारी की है. बताया जा रहा है कि देर रात से अबतक ऑपरेशन जारी है. मेरठ-बुलंदशहर-सीतापुर से भी कई संदिग्ध कस्टडी में लिए गए हैं. सभी से पूछताछ की जा रही है.

PNCDESK

By pnc

Related Post