पटना में कोरोना के एक्टिव केस 90 हुए




राजधानी में फिर तेजी से बढ़ने लगा कोरोना

गोलारोड में तीन समेत पटना जिले में मिले 17 नए संक्रमित

बिहार में कोरोना का मामला तेजी से बढऩे लगा है . 26 नए मामले मिले हैं. इनमें अकेले पटना में 17 मामले हैं. 1.33 लाख टेस्ट में 26 रिपोर्ट पाजिटिव आई है. स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को जारी रिपोर्ट में बताया कि विभिन्न जिलों को मिलाकर 133019 कोविड टेस्ट किए गए. पटना से 17 समेत 28 रिपोर्ट पाजिटिव पाई गई. कोरोना संक्रमण के 28 नए मामले मिलने के बाद प्रदेश में इस बीमारी के सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 137 हो गई है. इस बीच पहले से संक्रमित रहे 17 कोरोना मरीज स्वस्थ भी हुए हैं.

जून से राज्य में कोरोना संक्रमण के नए मामले बढऩे शुरू हुए हैं. जून में पहली बार चार जून को 20 नए केस सामने आए. इसके बाद सात जून का 15, 11 जून को 44 जबकि 12 जून को 17 नए मामले मिले. 13 जून को राज्य में 14 नए केस मिले. पटना में संक्रमण के सर्वाधिक 90 मामले हैं. ये सभी सक्रिय केस हैं. जो फिलहाल घर पर इलाजरत हैं. पिछले 24 घंटे में गया और मधेपुरा में दो-दो, खगड़िया, सहरसा, समस्‍तीपुर, सारण और प.चंपारण में एक-एक नए मरीज मिलने की रिपोर्ट आई है.

पटना में कोरोना संक्रमण नए-नए इलाकों में फैलता जा रहा है. मंगलवार को पटनासिटी, गोलारोड, दीघा जैसे नए इलाकों समेत कुल 17 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं. इनमें से एक आठ वर्षीय बच्चा भी है. इसके अलावा दनियावां में लगातार चौथे दिन संक्रमित मिला है. पंडारक एनटीपीसी के एक कर्मचारी की रिपोर्ट भी पाजिटिव आई है. गोलारोड में एक साथ तीन नए संक्रमित मिले हैं. यह दानापुर का करीब है जहां विगत कई दिन से लगातार संक्रमित मिल रहे हैं. इसके साथ ही जिले में उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 90 हो गई है.

PNCDESK