सिन्धू पर इनामों की बारिश 2.5 करोड़ रुपए, फ्लैट और BMW

By pnc Aug 18, 2016

रियो ओलिंपिक में महिला सिंगल्स बैडमिंटन के फाइनल में पीवी सिंधु को वर्ल्ड नंबर वन कैरोलिना मारिन के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा और वह भारत के लिए गोल्ड जीत नहीं पाई .. हालांकि उनके खाते में सिल्वर आया है, जो अपने आप में भारत के लिहाज से एक रिकॉर्ड हैं. वह ओलिंपिक सिल्वर जीतने वाली देश की पहली महिला बन गई हैं. उनसे पहले देश की सभी 4 महिला खिलाड़ियों (कर्णम मल्लेश्वरी, एमसी मैरीकॉम, साइना नेहवाल और साक्षी मलिक) ने ओलिंपिक में ब्रॉन्ज ही जीता था. मारिन ने सिंधु को 19-21, 21-12 और 21-15 से हराया. पहले गेम में सिंधु ने शानदार खेल दिखाते हुए वापसी की थी और जीत दर्ज कर ली थी, लेकिन वह दूसरे और तीसरे सेट में वर्ल्ड नंबर वन खिलाड़ी का सामना नहीं कर पाईं और गोल्ड मेडल से वंचित हो गई .सिंधू ने बढ़िया खेल का प्रदर्शन किया और देश को रजत पदक दिलाया.silver sindhuसाभार

इनामों की बारिश
डिस्ट्रिक बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष वी चामुंडेशवरनाथ ने सिंधू को लग्जरी बीएमडब्ल्यू कार जो हैदराबाद देने का एलान किया है.
इन्होंने सानिया नेहवाल को भी एक ऐसी ही कार गिफ्ट की थी, जब नेहवाल ने कांस्य पदक जीता था. उन्होंने कहा कि रियो शुरू होने के पहले मैंने घोषणा की थी तेलांगना और आंध्र प्रदेश से जो भी मेडल जीतेगा मैं उसे एक बीएमडब्ल्यू गिफ्ट करूंगा. मैं बहुत खुश हूं और जल्द ही सिंधु को कार सौंप दूंगा.
तेलांगना सरकार ने सिंधु को 1 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया है. बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने 50 लाख सिंधु को और 10 लाख गोपीचंद को देने का फैसला किया है.
ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन ने साक्षी मलिक और सिंधु को 5-5 लाख देने को कहा है. मध्य प्रदेश सरकार ने भी सिंधु को 50 लाख देने की घोषणा की है. इतना ही नहीं विजयवाड़ा के एक जाने माने ज्वेलरी शोरूम ने सिंधु को अपना ब्रांड एंबेस्डर चुनने की बात कही है. कुछ बिल्डर्स ने सिंधु को को फ्लैट गिफ्ट करने को कहा है.




By pnc

Related Post