CAA के समर्थन में 300 फीट तिरंगे के साथ उमड़ा जनसैलाब

गड़हनी. देश मे CAA कानून के विरोध को लेकर जहाँ कई शहर शाहीन बाग बना हुआ है वही भोजपुर जिला के गड़हनी में CAA के समर्थन में हजारों लोगों के जनसैलाब ने सबको चौंका दिया है. यह जनसैलाब 300 फीट के तिरंगे को अपने हाथों में लेकर गड़हनी का भ्रमण किया.

CAA,NRP व NPR के समर्थन में सोमवार को राष्ट्रवादी सेना के सौजन्य से गड़हनी शिवमंदिर के प्रांगण से हजारों की संख्या में हिन्दूओं ने 300 फीट लम्बे तिरंगे के साथ भब्य समर्थन जुलुस निकाला. जुलूस के पहले उपस्थित समर्थकों ने मंच पर सभा की.




सभा को संबोधित करते हुए समर्थकों ने कहा कि नागरिकता कानून किसी का कानून छीनने व भगाने का कानून नही है. यह सब राजनीति के तहत भाजपा विरोधी पार्टियों ने यहाँ के मुस्लिम व दलित को भड़का रही है जबकि ऐसा कुछ नही है. एक बार नही दर्जनों बार प्रधानमंत्री मोदी ने देश को संबोधित करते कहा कि देश मे रह रहे किसी भी हिंदुस्तानियों को इस कानून से कोई लेना देना नही है. लेकिन यहाँ के मुस्लिम इस कानून के आड़ में शाहीन बाग बनाकर ताकत का प्रदर्शन कर रहे है और देश की जनता को उथल-पुथल कर चुके है. वही ओबैसी के पार्टी का सांसद कहता है कि 100 करोड़ हिन्दुओ पर हम 15 करोड़ मुस्लिम काफी है,15 मिनट प्रशासन हटाकर देख लो. समर्थकों ने ऐसे बयान पर चेतावनी देते हुए कहा कि ओवैसी कान खोलकर सुन लो यहाँ की जनता तुम्हारे बहकावें में नही आने वाली है.

देश की जनता को उकसाना छोड़ दो नही तो अभी हिन्दू शांत है उसको आग न लगाओ. वही हिन्दुस्तान जिंदाबाद,भारत माता की जय, पाकिस्तान मुर्दाबाद व भारत को टुकड़े नही होने देंगे जैसे नारे के साथ जुलुस गड़हनी गांव से निकलकर गोला बाजार,सब्जी बाज़ार, शांतिनगर,अगियांव मोड़,नहसी होते हुए बगवां तक गया. इस जुलुस में हजारों की संख्या में सम्मिलित हुए लोगों के समर्थन ने दिखा दिया कि CAA कानून देश की जनता के विरुद्ध नही है. बता दें कि राष्ट्रवादी सेना की सराहनीय पहल से गड़हनी के लगभग सभी प्रतिष्ठान बंद कर लोगो ने समर्थन जुलुस को सफल बनाया.

गड़हनी से मुरली मनोहर जोशी की रिपोर्ट