जानिए क्यों बदल गया लोकल ट्रेनों का समय

त्यौहारों में हुए रेल परिचालन में ये बदलाव

आरा, 28 सितंबर. त्यौहारों को लेकर 27 सितंबर से दानापुर रेल मंडल ने आरा जंक्शन पर आने वाली लोकल पैसेंजर ट्रेनों के समय में परिवर्तन कर दिया है.




ये हुए हैं बदलाव
हाजीपुर रेलवे जोन के CPRO राजेश कुमार के अनुसार पटना-आरा मेमो पैसेंजर 63213 अब आरा में 19:15 के बजाए 19:35 में पहुंचेगी. वही गाड़ी संख्या 63223 पटना आरा मेमो पैसेंजर आरा में 12:10 के बजाय 12:35 पर पहुंचेगी. वहीँ 24 अक्टूबर से 6 नवंबर तक लोकमान्य तिलक टर्मिनल बरौनी लोकमान्य तिलक टर्मिनल स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है. क्योकि दीपावली और छठ को लेकर यात्रियों की भीड़ अन्य दिनों से ज्यादा होने की संभावना रहती है.

यात्रियों को यात्रा करने में परेशानी न हो इसलिए पाटलिपुत्र-आरा के रास्ते लोकमान्य तिलक टर्मिनल और बरौनी के बीच परिचालन किया जा रहा है. जिसमें यह सप्ताहिक ट्रेन बरौनी से खुलकर लोकमान्य तिलक टर्मिनल स्पेशल सप्ताहिक ट्रेन प्रत्येक शुक्रवार बरौनी से 19:30 मिनट में खुलेगी जो हाजीपुर के रास्ते पाटलिपुत्र होते हुए आरा जंक्शन पर रात्रि 1:45 में आएगी. वही लोकमान तिलक से बरौनी को जाने वाली स्पेशल ट्रेन आरा जंक्शन पर सुबह 9:35 पर आरा जंक्शन आएगी.

आरा से सावन कुमार की रिपोर्ट