राम कृष्णा नगर से चोरी ट्रक दुल्हिन बाजार में काटा गया

24 घंटे में पुलिस ने वाहन चोर गिरोह के तीन शातिरों को दबोचा
चोरी में प्रयुक्त क्रेन और कटा हुआ ट्रक के पुर्जे पुर्जे हुए बरामद

फुलवारी शरीफ ,अजीत। राजधानी पटना में एक बार फिर से वाहन चुरा कर दूसरे इलाके में काटकर पुर्जे पुर्जे करके बेचने वाला गिरोह सक्रिय हो गया है। पटना के रामकृष्णा नगर इलाके से चुराए गए ट्रक को पुलिस ने कटे हालात में पुर्जा पुर्जा बरामद करते हुए गिरोह के तीन शातिरों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त किया हैं । इतना ही नहीं पुलिस ने इस ट्रक चोरी की घटना में इस्तेमाल किए गए क्रेन को भी बरामद कर लिया है ।




जानकारी के मुताबिक शनिवार की रात्रि जकारियापुर इलाके में खड़े ट्रक को चोरो ने क्रेन की मदद से चुरा ले भागे। ट्रक खराब हालत में करीब चार माह से खड़ा किया हुआ था जिसपर चोर गिरोह की नजरें जमी थी। ट्रक मालिक नागेन्द्र सिंह ने ट्रक चोरी की प्राथमिकी रामकृष्ण नगर थाने में दर्ज कराई थी। इस सम्बंध में कांड संख्या 510/21 दर्ज करके पुलिस टीम तहकीकात में जुट गई।
पुलिसिया अनुसन्धान में पुलिस को मुखबिरों से पता चला की चोरी गया ट्रक दुल्हिन बाजार थाना क्षेत्र में ले जाया गया है।इसके बाद राम कृष्णा नगर थाना पुलिस ने जकारियापुर इलाके से चोरी के ट्रक को दुल्हिन बाजार इलाके से कटा हुआ हालत में बरामद कर लिया । वहीं पुलिस ने इस घटना में शामिल तीन चोरों को भी गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त किया है। गिरफ्तार चोरो ने बताया कि ट्रक को क्रेन की मदद से चुराकर पटना के दुल्हन बाजार इलाके में ले गए, जहां एक खेत में लावारिस उसे काटकर पुर्जे पुर्जे निकाल दिए गए । इसके अलावा दुल्हिन बाजार में जिन लोगों की मदद से चोरी के ट्रक को काटा गया है उनकी भी तलाश की जा रही है। इस मामले में दुल्हीन बाजार इलाके के गौराज वालों की संलिप्तता की छानबीन गुप्त रूप से पुलिस टीम सरगर्मी से कर रही है। पुलिस टीम वैसे गैराज वालों की तलाश कर रही है जो पहले भी चोरी के माल को खरीदने में शामिल रहे हैं।


रामकृष्ण नगर थानाध्यक्ष जहांगीर आलम ने बताया कि जकारियापुर निवासी नागेंद्र सिंह का ट्रक करीब 4 महीने से खराब पड़ा था। लावारिस खड़े ट्रक पर चोरों की नजर थी और चोरों के गिरोह ने उसे क्रेन की मदद से चुराकर पटना के दुल्हन बाजार के इलाके में ले गए । राम कृष्णा नगर थाना पुलिस की टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए चोरों का पता लगाया और दुल्हन बाजार इलाके में लावारिस खेत से ट्रक के पुर्जे पुर्जे को बरामद किया है। साथ ही इस घटना में शामिल तीन चोरों को गिरफ्तार कर लिया गया। इस घटना में गिरफ्तार किए गए मुजफ्फरपुर के सरैंया थाना के गोसाईं छपरा निवासी चौकी दास के बेटे अजय दास, वैशाली के जंदाहा थाना क्षेत्र के सोहर्फ़ी गांव निवासी दरोगी सहनी के पुत्र छोटू कुमार एवं पटना के अगम कुआं शीतला माता मंदिर रोड नम्बर 1 निवासी हरेंद्र सहनी का पुत्र संतोष कुमार शामिल है। थानाध्यक्ष के मुताबिक पकड़े गए चोरों से पूछताछ की जा रही है । वहीं इस गिरोह में शामिल अन्य लोगों की तलाश में छापेमारी की जाएगी।