वरिष्ठ पत्रकार स्वर्गीय शैलेंद्र दीक्षित की याद में श्रद्धांजलि सभा




बिहार श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के पटना कार्यालय में हुआ कार्यक्रम

स्व. शैलेन्द्र दीक्षित पत्रकारिता में गुरु- शिष्य परंपरा के वाहक थे

जीवन के अंतिम क्षण तक पत्रकारिता को अपना सर्वस्व निछावर किया – तारकिशोर प्रसाद

चौथा स्तंभ सुदृढ़ होगा तक तब ही समाज मजबूत होगा : रेणु देव

बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि पत्रकारिता जीतनी जीवंत होगी सरकार उतनी ही चलंत होगी. निष्पक्ष पत्रकारिता से सरकार को भी धरातल की जानकारी मिलती है. उपमुख्यमंत्री स्थानीय श्रमजीवि पत्रकार यूनियन में वरीष्ठ पत्रकार स्व. शैलेन्द्र दीक्षित की याद में यूनियन की ओर से आयोजित श्रद्धांजलि सभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि स्व. शैलेन्द्र दीक्षित विराट हृदय के पत्रकार थे और वे बिहार की पत्रकारिता को दिशा देते हुए अंतिम क्षण तक पत्रकारिता के लिए समर्पित रहे. उन्होंने कहा कि स्व. शैलेन्द्र दीक्षित पत्रकारिता में गुरु- शिष्य परंपरा के वाहक थे. पूरे समाचार पत्र में कौन से खबर या आलेख कहां लगेगी इसके लिए वे अपने सहयोगियों को निर्देशित करते रहे.

 इस मौके पर उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने कहा कि चौथा स्तंभ सुदृढ़ होगा तक तब ही समाज मजबूत होगा. उन्होंने कहा कि स्व. शैलेन्द्र दीक्षित कर्मठता की मिशाल थे. वे जीवन के अंतिम समय में भी अपना बहुमूल्य समय पत्रकारिता को दिया था. हम उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं. समारोह में पटना की महापौर सीता साहू ने कहा कि स्व. दीक्षित पत्रकारिता के क्षेत्र में एक महान व्यक्तित्व थे उनके अचानक चले जाने से पत्रकारिता के क्षेत्र को क्षति हुई है. इस मौके पर वरीष्ठ पत्रकार मनोज कुमार सिंह ने कहा कि स्व. दीक्षित  जी ने पत्रकारिता की लंबी लकीर खिंची थी. उनकी लेखनी में ताकत थी. उन्होंने कानपुर से लेकर पटना तक पत्रकारिता को दिशा दी थी. उनके निधन से पत्रकारिता जगत का अपूरणीय क्षति हुई है.

कार्यक्रम की अध्यक्षता यूनियन के अध्यक्ष राजेश ओझा, स्वागत महासचिव मुकुंद कुमार सिंह, संचालन शैलेश कुमार व धन्यवाद ज्ञापन आकाश कुमार ने किया. इस मौके पर वरीष्ठ पत्रकार ज्ञानेश्वर, प्रवीण बागी, विजय शंकर, अमिताभ ओझा, विष्णुकांत, जयकुमार झा, आलोक कुमार, इन्द्रजीत डे, जावेद आलम, उपाध्यक्ष आफताब आलम, कोषाध्यक्ष अनिल कुमार, सचिव रजनीश कुमार आर्य, संयुक्त सचिव अजीत कुमार, सोनू किशन, अमित कुमार, ताहिर हादी, संतोष कुमार, धमेन्द्र कुमार, रंजीत डे, सीपी मिश्रा सहित कई  पत्रकारों ने स्व. दीक्षित के कृतृत्व व्यक्तित्व पर प्रकाश डालकर उनके तैल्य चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किये.

पटना से अजीत